लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / मध्य प्रदेश /

Bharat Jodo Yatra : बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, 200 पंडितों ने किया स्वागत

Bharat Jodo Yatra : बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, 200 पंडितों ने किया स्वागत

Bharat Jodo Yatra in Ujjain : ऐतिहासिक औऱ धार्मिक अवंतिका नगरी उज्जैन में राहुल गांधी का परंपरागत भारतीय संस्कृति अनुसार स्वागत किया गया. कांग्रेस ने इसके लिए खास तैयारी की थी. करीब 200 पंडित-बटुक ने राहुल गांधी के पहुंचते ही स्वास्ति वाचन और मंत्र उच्चारण के साथ उनका स्वागत किया. साथ ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए प्रार्थना भी हुई. यात्रा के दौरान कहीं पारम्परिक नृत्य की झलक दिखी तो कहीं मलखम्ब करते पहलवान नजर आए.

RAHUL Gandhi Bharat Jodo Yatra : ऐतिहासिक औऱ धार्मिक अवंतिका नगरी उज्जैन में राहुल गांधी का परंपरागत भारतीय संस्कृति अनुसार स्वागत किया गया.

RAHUL Gandhi Bharat Jodo Yatra : ऐतिहासिक औऱ धार्मिक अवंतिका नगरी उज्जैन में राहुल गांधी का परंपरागत भारतीय संस्कृति अनुसार स्वागत किया गया.

उज्जैन. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का काफिला देवी अहिल्या के नगर इंदौर से बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंच गया है. उज्जैन पहुंचने पर उनका स्वागत भारतीय और हिंदू संस्कृति के तौर तरीकों से किया गया. यात्रा सुबह 6 बजे इंदौर के सांवेर से शुरू हुई थी. राहुल गांधी आज उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन और पूजन करेंगे उसके बाद वहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को कन्याकुमारी से शुरू हुए आज 83 दिन पूरे हो जाएंगे. एमपी में यात्रा का आज सातवां दिन है. राहुल गांधी आज बाबा महाकाल की नगरी में हैं. तय कार्यक्रम के अनुसार राहुल गांधी शाम 4:00 बजे महाकाल मंदिर में विधि विधान से दर्शन पूजन करेंगे. इससे पहले राहुल दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र महावीर तपोभूमि भी पहुंचेंगे. शाम 4:45 बजे समाजिक न्याय परिसर में जनसभा को संबोधित करेंगे. आज की यात्रा सुबह 6:00 सांवेर से शुरू हुई।

स्वास्तिवाचन से राहुल का स्वागत

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

स्वाद का सफ़रनामा: मसाले के साथ औषधि भी है चक्र फूल, दिमाग को रखता है दुरुस्त, पोषक तत्वों से है भरपूर

सिकल सेल एनीमिया क्‍या है? जिसे 2047 तक जड़ से खत्म करना चाहती है सरकार

शिक्षकों के फिनलैंड टूर पर फिर गरमाई दिल्ली की सियासत, सिसोदिया ने LG को लिखी चिठ्ठी

'लड़के और लड़कियों की शादी की उम्र हो एक समान'- दिल्ली हाईकोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट को भेजी याचिका

दिल्ली में नया मध्य प्रदेश भवन बनकर तैयार, 6 फ्लोर और 104 कमरे, पांच सितारा सुविधाएं देखकर आप भी कहेंगे वाह!

Budget 2023: गरीबों के लिए विशेष ऐलान, जेल में बंद गरीब कैदियों की जमानत का पैसा देगी सरकार

वंदेभारत ट्रेन में सोते हुए करेंगे सफर, जानें कब तक आएगी पहली स्‍लीपर वंदेभारत?

Union Budget- प्रदूषण फैलाने वाले सरकारी वाहनों और एंबुलेंस हटाने के लिए राज्‍य ले सकते हैं ब्‍याज रहित लोन

म‍िलेट्स या मोटे अनाज उत्‍पादन के लिए बड़ी घोषणा, बनेगा मिलेट्स इंस्‍टीट्यूट

आलीशान फ्लैट में बैठकर ऑनलाइन ठगी, डिलीवरी ब्वॉय बनकर जालसाजों के अड्डे पहुंचा दिल्ली पुलिस का SI, तीन गिरफ्तार

Health Budget 2023: नर्सिंग-फार्मा में मिलेंगे रोजगार के अपार मौके, हेल्‍थ बजट में जानें और क्‍या है खास


ऐतिहासिक औऱ धार्मिक अवंतिका नगरी उज्जैन में राहुल गांधी का परंपरागत भारतीय संस्कृति अनुसार स्वागत किया गया. कांग्रेस ने इसके लिए खास तैयारी की थी. करीब 200 पंडित-बटुक ने राहुल गांधी के पहुंचते ही स्वास्ति वाचन और मंत्र उच्चारण के साथ उनका स्वागत किया. साथ ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए प्रार्थना भी हुई. यात्रा के दौरान कहीं पारम्परिक नृत्य की झलक दिखी तो कहीं मलखम्ब करते पहलवान नजर आए.

ये भी पढ़ें- Bharat Joda Yatra : राहुल गांधी की इंदौर यात्रा पर खड़े हुए सवाल, कांग्रेस ने क्या दिया जवाब; पढ़िए ये खबर

महाकाल के दर्शन और जनसभा

राहुल गांधी शाम चार बजे बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. यहां विधि विधान से पूजा करेंगे. उसके बाद शाम 4:45 बजे को उज्जैन के सामाजिक न्याय परिसर में एक बड़ी जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. राहुल अपनी पूरी यात्रा के दौरान लगातर जीएसटी-नोटबन्दी , महंगाई, बेरोज़गारी को लेकर सरकार पर हमलावर नजर आए हैं. उज्जैन एमपी के मालवा क्षेत्र का बड़ा केंद्र है और कांग्रेस की कोशिश है कि इस इलाके में राहुल गांधी यात्रा का पूरा फायदा लिया जाए. एमपी में राहुल की यात्रा के जरिए कांग्रेस कई सामाजिक और क्षेत्रीय समीकरणों को साधने की कोशिश कर रही है. खंडवा में जहां राहुल आदिवासी नायक टंट्या मामा की जन्मस्थली पहुँचे तो वहीं ओंकारेश्वर में नर्मदा आरती और ओंकारेश्वर की पूजा की. महू में बाबा साहब अम्बेडकर की जन्मभूमि पर भी गए. अब आज वो बाबा महाकाल के दर्शन के लिए जा रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bharat Jodo Yatra, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news, Ujjain mahakal mandir

FIRST PUBLISHED : November 29, 2022, 11:10 IST
अधिक पढ़ें