लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / मध्य प्रदेश /

Bharat Jodo Yatra : महाकाल के दरबार में राहुल ने किया साष्टांग दण्डवत प्रणाम, दिन में नेताओं संग किया डांस, Video

Bharat Jodo Yatra : महाकाल के दरबार में राहुल ने किया साष्टांग दण्डवत प्रणाम, दिन में नेताओं संग किया डांस, Video

Bharat Jodo Yatra in Ujjain : भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगातार राहुल गांधी विभिन्न धर्मों और वर्गों के लोगों के साथ मिल रहे हैं. वो उज्जैन स्थित दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र भगवान महावीर तपोभूमि पहुंचे और दर्शन कर जैन मुनि से आशीर्वाद प्राप्त किया. इस दौरान उन्होंने समाज के अन्य लोगों के साथ भी चर्चा की. राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगातार धार्मिक स्थलों पर पहुंच रहे हैं. इससे पहले खंडवा जिले में राहुल ने द्वादश ज्योतिर्लिंग में से चौथे ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर के भी दर्शन किये थे. वहीं राहुल नर्मदा पूजन और महाआरती में भी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ शामिल हुए थे.

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने महाकाल के दरबार में कुछ इस तरह आशीर्वाद लिया.

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी ने महाकाल के दरबार में कुछ इस तरह आशीर्वाद लिया.

उज्जैन. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की महत्वाकांक्षी भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को ऐतिहासिक और धार्मिक नगरी उज्जैन में थी. राहुल का दिन भर व्यस्त कार्यक्रम रहा. दिन में वो यात्रा के दौरान पीसीसी चीफ औऱ पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ मस्ती में झूमते गाते दिखे और शाम को बाबा महाकाल के दरबार में साष्टांग दंडवत प्रणाम किया. बाद में यहां एक जनसभा को भी संबोधित किया.

राहुल गांधी भोलेनाथ का आशीर्वाद लेने महाकाल मंदिर पहुंचे. यहां उन्होंने बाबा महाकाल का विधि विधान से पूजन और अभिषेक किया. इस दौरान राहुल गांधी पारंपरिक वेशभूषा में नजर आए. मंदिर के पुजारियों ने उन्हें चंदन और तिलक लगाया. इस दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ और कांग्रेस विधायक पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी मौजूद थे.

राहुल की जनसभा

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

DWC की चेयरपर्सन स्वाति मालिवाल को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी का बुलावा, LG के पास फाइल 18 दिन से लंबित

New Trains: जोधपुर-जयपुर के बीच सफर अब सिर्फ 100 मिनट में! राजस्थान को मिलने वाली हैं ये हाईस्पीड ट्रेनें

Noida Metro Station: 51 का 52 करने पर अनबन, नाम बदलवाने कोर्ट जाएगा RWA? जानें क्या है यह विवाद

दिल्ली BJP का AAP कार्यालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल से इस्तीफे की मांग

दिल्ली से मुरथल की दूरी होगी अब 30 मिनट में तय! रैपिड मेट्रो से आसान होगा सफर, 1 घंटे में पहुंचेंगे करनाल

आप ने MP में की सदस्यता अभियान की शुरुआत, सभी 230 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव

Gov Job: दिल्ली की स्कूलों में 2 साल से खाली पड़े थे ये पद, उपराज्यपाल ने दी भरने की मंजूरी

स्वाद का सफ़रनामा: पाचन दुरुस्त कर स्किन चमकदार बनाती है कांजी, चटपटा है स्वाद, काली गाजर से होती है तैयार

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का दावा- अखिलेश यादव और मायावती हो जाएंगे एक

पंजाब में शुरू हुई भारत की पहली बायोफर्टिलाइजर लैब, जानें इसके फायदे

बरसाने में कब है होली? जानें ब्रज में 10 दिन चलने वाली होली का पूरा शेड्यूल


महाकाल मंदिर में दर्शन करने के बाद राहुल गांधी उज्जैन के सामाजिक न्याय परिसर पहुंचे. वहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत जय महाकाल के उद्घोष के साथ की और करीब 25 मिनट का भाषण दिया. उन्होंने  कहा मैं कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा कर रहा हूं. 2100 किलोमीटर चल चुका हूं. लेकिन यह तपस्या नहीं है. असली तपस्या देश के युवा, किसान मजदूर, बढ़ई, नाई कर रहे हैं.

नोटबंदी और जीएसटी पॉलिसी नहीं हथियार हैं

भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा नोटबंदी और जीएसटी पॉलिसी नहीं हथियार हैं, जिसने छोटे व्यापारियों, बिजनेसमैन, उद्योगों की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी है. हिंदुस्तान तपस्वियों का देश है. यहां तपस्या करने वालों की पूजा होती है. असली तपस्या कोरोना के समय मजदूरों ने की जो बैंगलोर, मुंबई, पंजाब से देश के एक कोने से दूसरे कोने गए. वह असली तपस्या है. युवाओं को इंजीनियरिंग करने के बाद मजदूरी करनी पड़ रही है. यात्रा के अनुभव को साझा करते हुए राहुल गांधी ने कहा लोगों से मिल रहा प्यार उनकी असली ताकत है. जिससे उन्हें थकान महसूस नहीं हो रही. उज्जैन जनसभा में राहुल को सुनने हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और जनता पहुंची.Rahul Gandhi in Ujjain, Bharat Jodo Yatra in Ujjain, MP big news, Rahul Gandhi’s Bharat Jodo Yatra in Madhya Pradesh, MP big news, राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन में. राहुल गांधी आज करेंगे महाकाल के दर्शन, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में, उज्जैन में राहुल गांधी, भारत जोड़ो यात्रा उज्जैन में, एमपी बड़ी खबर” width=”1280″ height=”900″ />

दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र भी पहुंचे राहुल

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगातार राहुल गांधी विभिन्न धर्मों और वर्गों के लोगों के साथ मिल रहे हैं. वो उज्जैन स्थित दिगंबर जैन सिद्ध क्षेत्र भगवान महावीर तपोभूमि पहुंचे और दर्शन कर जैन मुनि से आशीर्वाद प्राप्त किया. इस दौरान उन्होंने समाज के अन्य लोगों के साथ भी चर्चा की. राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगातार धार्मिक स्थलों पर पहुंच रहे हैं. इससे पहले खंडवा जिले में राहुल ने द्वादश ज्योतिर्लिंग में से चौथे ज्योतिर्लिंग भगवान ओंकारेश्वर के भी दर्शन किये थे. वहीं राहुल नर्मदा पूजन और महाआरती में भी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ शामिल हुए थे.

नेताओं संग डांस

इससे पहले मंगलवार सुबह राहुल गांधी की यात्रा इंदौर के सांवेर से उज्जैन के लिए रवाना हुई थी. यात्रा के दौरान रास्ते में कई रंग देखने मिले. उन्हें देखने और यात्रा में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं और जनता में भारी उत्साह है. यात्रा मार्ग में हुजूम उमड़ रहा है. उसी हुजूम के बीच राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ.जिसमें वो पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के साथ डांस करते दिख रहे हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Bharat Jodo Yatra, Kamal nath, Madhya pradesh latest news, Rahul gandhi latest news, Ujjain mahakal mandir

FIRST PUBLISHED : November 29, 2022, 21:57 IST
अधिक पढ़ें