Home / News / nation /

Assembly Election 2022 Live Updates: खुद को एक दूसरे से बड़ा हिंदू साबित करने में लगे हैं योगी-अखिलेश, असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा हमला

Assembly Election 2022 Live Updates: खुद को एक दूसरे से बड़ा हिंदू साबित करने में लगे हैं योगी-अखिलेश, असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा हमला

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

Assembly Election 2022 Live Updates: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव की जिन्ना वाली टिप्पणी पर परोक्ष रूप से चुटकी ली. नड्डा ने हालांकि मोहम्मद अली जिन्ना का नाम नहीं लिया. 'प्रभावी मतदाता संवाद' को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, 'ऐसा क्यों है कि अखिलेश यादव को आज भारत के विभाजन के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की याद आती है, आखिर क्यों उन्हें सरदार वल्लभभाई पटेल की याद नहीं आती हैं, जिन्होंने देश को एकजुट किया.'

  • 21:04 (IST)

    उत्तर प्रदेश में खुद को एक दूसरे से बड़ा हिंदू साबित करने के लिए लड़ रहे हैं योगी और अखिलेश यादव. वे सिर्फ मंदिर की बात करते हैं वे अल्पसंख्यक समाज के हित और सामाजिक लड़ाई की बात नहीं करते. उन्होंने कहा कि वे दोनों सिर्फ ये साबित करने में लगे हैं कि योगी बड़ा हिंदू है या फिर अखिलेश बड़ा हिंदू है.

  • 20:58 (IST)

    उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का सपा पर पलटवार
    उत्तर प्रदेश  बीजेपी अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह (swatantra dev singh) ने राज्य के पूर्व मुख्या अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर शनिवार को करारा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जनमन की बात करती है लेकिन वहीं सपा सिर्फ गन की बात करती है. उन्होंने कहा कि हमारा एक मात्र उद्देश्य गरीब का कल्याण करना है.

  • 20:26 (IST)

    भारतीय जनता पार्टी  ने शनिवार को उत्तराखंड चुनाव के लिए 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दिया. बता दें कि उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान में होगा. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी , उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, और केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के लिए पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी सूची में शीर्ष पर हैं. 

  • 18:50 (IST)


    शहारनपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घर घर जाकर चुनाव प्रचार किया.

  • 17:12 (IST)

    सहारनपुर में आज एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में हर एक जिले को एक मिनी सीएम, एक बाहुबली, एक बाहुबली और एक घोटाला दिया और यही सरकार की विकास की परिभाषा रही, लेकिन दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी ने हर एक जिले को एक प्रमुख उद्योग और मेडिकल कॉलेज दिया.

  • 17:07 (IST)

    उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि यूपी चुनाव में पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

  • 16:29 (IST)

     नवजोत सिद्धू ने अमृतसर पूर्व तो भगवंत मान ने धुरी से भरा नामांकन पत्र

    पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू  ने अमृतसर (पूर्व) विधानसभा सीट तो आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट भगवंत मान (CM Candidate Bhagwant Mann) ने आज शनिवार को धुरी विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन भरा. सिद्धू के खिलाफ बीते दिन बिक्रम सिंह मजीठिया ने नामांकन पत्र भरा था. 

  • 15:42 (IST)

    पंजाब चुनाव से पहले दिल्ली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता से बड़े वादे किए हैं. शनिवार को उन्होंने ऐलान किया कि अगर पंजाब में आप की सरकार बनती है तो राज्य में बिजली 24 घंटे करेंगे, 24 घंटे पीने के पानी का इंतजाम करेंगे, अगले 5 साल पंजाब में कोई नया टैक्स नहीं लगाएंगे और कोई टैक्स नहीं बढ़ाने वाले, पंजाब में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाएंगे, बाज़ारों को विकसित किया जाएगा

  • 14:44 (IST)

    2 फरवरी को गोवा में चुनाव प्रचार करेंगे राहुल गांधी
    कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2 फरवरी को गोवा में चुनाव प्रचार करेंगे, माना जा रहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की विधानसभा और अन्य नजदीकी विधानसभा के लोग इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. राहुल गांधी संभवतः वर्चुअल रैली करेंगे. 

  • 14:13 (IST)

    शिवसेना प्रत्याशी के नामांकन फॉर्म पर कलेक्टर ने उठाया सवाल, संजय राऊत भड़के
    यूपी में क्या चल रहा है? बरहापुर, बिजनौर से शिवसेना प्रत्याशी ने 2.50 PM, निर्धारित वक्त में आवेदन जमा किया, चुनाव अधिकारी ने स्वीकृति भी दी. अब कलेक्टर प्रत्याशी को कह रही हैं, फॉर्म लेट आया है, रद्द किया जाएगा. भाजपा के प्रति चापलूसी को सहन नहीं किया जाएगा.
    @SECUttarPradesh संज्ञान ले.

  • 13:52 (IST)

    पंजाब में सरकार बनी तो अगले 5 साल कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगाः केजरीवाल
    पंजाब के जालंधर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनी तो अगले 5 साल में कोई टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा. 16 हजार क्लीनिक बनाएंगे. अस्पतालों के हालत ठीक करेंगे. शिक्षा-सफाई सब पर काम करेंगे. मुफ्त करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में व्यापारी वर्ग को बीजेपी का वोट बैंक माना जाता था, मैं खुद बनिया हूं लेकिन दिल्ली के बनिए मुझे वोट नहीं देते थे, अब देने लगे हैं. 5 साल में हमने दिल्ली के लोगों का दिल जीता है. उन्हें डराया नहीं है.

  • 13:33 (IST)

    केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने मुजफ्फरनगर में डोर टू डोर प्रचार किया. 

  • 13:26 (IST)


     

    सामाजिक कैंटीन, किराना स्टोर खोलेंगे, सामाजिक कैंटीन में मिलेगी 10 रुपये में थाली- अखिलेश का ऐलान
    समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को बड़े ऐलान किए और कहा कि उनकी सरकार आने पर राज्य में सामाजिक कैंटीन खोली जाएगी और जहां गरीब लोग हैं, वहां किराना स्टोर भी खोला जाएगा. सामाजिक कैंटीन में लोगों को 10 रुपये थाली के हिसाब से खाना मिलेगा. साथ ही उनकी सरकार दाम बांधों नीति भी लागू करेगी.

  • 13:08 (IST)

    40 साल बाद मेरी माँ को सियासत के लिए कब्र से निकाल लाये, ये गंदी राजनीति कर रहेः सिद्धू 
    नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अमृतसर ईस्ट सीट से अपना नॉमिनेशन भरा और अकाली दल के उम्मीदवार बिक्रम सिंह मजीठिया को चुनौती दी और कहा कि वह मजीठा सीट छोड़कर सिर्फ अमृतसर ईस्ट सीट से ही चुनाव लड़कर दिखाए. सिद्धू ने कहा कि बिक्रम मजीठिया को साला होने का फायदा मिला. उन्होंने कहा कि नवजोत सिद्धू ने शराब बेची हो या कोई बिजनेस हो तो बताएं... ये सिद्धू से डरते हैं. नवजोत सिद्धू ने कहा कि कैप्टन अपनी चार जमानतें जब्त करवा चुके हैं. सिद्धू ने कहा कि 40 साल बाद मेरी मां को सियासत के लिए कब्र से निकालकर लाए हैं. ये गंदी राजनीति कर रहे हैं. 

  • 12:49 (IST)

    अगले पांच साल में योगी आ गए तो हम जिंदा नहीं बचेंगे- मुनव्वर राणा
    यूपी चुनाव पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा का बयान, कहा- पांच साल में तो हम बच गए अगले पांच साल में योगी आ गए तो हम जिंदा नहीं बचेंगे. मरना तो वैसा ही है लेकिन बेमौत नहीं मरना चाहता. बीजेपी के नेता पलायन करने वाले पश्चिम यूपी में तलाश रहे यहां मै यहां बैठा हूं पलायन करने के लिए मुझसे कोई नहीं मिल रहा. इसी देश में मरूंगा वो लोग और थे जो करांची चले गए. 

  • 12:09 (IST)

    पूर्ववर्ती सरकार के 'हज हाउस' बनाने और BJP के 'कैलाश मानसरोवर भवन' बनाने के बाद फर्क साफ: योगी
    उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शनिवार को कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार ने गाजियाबाद में 'हज हाउस' बनाया था, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मौजूदा सरकार ने यहां अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त 'कैलाश मानसरोवर भवन' का निर्माण कराया, और इससे दोनों दलों के बीच अंतर साफ हो गया है.

  • 11:38 (IST)

    बीजेपी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में झोंकी पूरी ताकत, कासगंज में प्रचार करेंगे राजनाथ सिंह 
    कासगंज में देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का चुनावी दौरा कल. करीब 11.30 बजे हेलीकॉटर से कासगंज पहुचेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह. 
    कासगंज के बिलराम कस्बे में नगला पट्टी में हैलिपैड पर उतरेगा राजनाथ सिंह का हेलिकॉप्टर, कोतवाली सदर चेतरके एसकेबी इंटर कॉलेज बांकनेर में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रबुद्धजनों को जीत का मंत्र देंगे रक्षामंत्री. कासगंज के बढ़ारी वैश्य गांव में जाकर डोर टू डोर जन सम्पर्क करेंगे राजनाथ सिंह. कासगंज के बढ़ारी वैश्य गाँव में जन सम्पर्क करने के बाद हेलिकॉप्टर से ही फर्रुखाबाद निकल जाएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 

  • 11:30 (IST)

    पंजाबः भगवंत मान के नामांकन पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट 

  • 11:29 (IST)

    2 फरवरी को भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
    पीएम नरेंद्र मोदी 2 फरवरी को सुबह 11 से 12 बजे के बीच देशभर के भाजपा कार्यकर्ताओं को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे.  
    कार्यकर्ताओं से बजट पर चर्चा करेंगे. उन्हें बजट की बारीकियों को समझाएंगे. देशभर में मौजूद भाजपा कार्यालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कार्यकर्ता जुड़ेंगे. 
     

  • 11:25 (IST)

    रामपुरः जयंत जिंदाबाद के नारे लगाते यूपी पुलिस कर्मियों का वीडियो वायरल
    रामपुरः सोशल मीडिया पर पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल, वीडियो में पुलिसकर्मी डांस और नारे लगाते हुए आ रहे नजर. जयंत चौधरी जिंदाबाद का भी लगाया नारा. गणतंत्र दिवस का बताया जा रहा वीडियो. जिला कारागार रामपुर के सामने का है वायरल वीडियो...

  • 10:31 (IST)

    सहारनपुर के पत्रकार की हत्या पर चुप्पी क्यों अखिलेश जी? केशव मौर्या ने ट्वीट कर दागा सवाल

  • 9:58 (IST)

    बागपत जिला अस्पताल में कोरोना सुविधाओं का निरीक्षण करेंगे CM योगी
    बागपत जिला अस्पताल में कोरोना सुविधाओं का योगी आदित्यनाथ करेंगे निरीक्षण! बागपत के जिला अस्पताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोविड सुविधाओ का करेंगे निरीक्षण. बागपत जिला अस्पताल में बच्चों के लिये अलग से बने कोरोना यूनिट का करेंगे निरीक्षण. बच्चों के लिये 40 बेड का अलग से यूनिट तैयार है, हालांकि अब तक बच्चों में कोरोना का कोई भर्ती वाला मामला सामने नहीं आया है.

  • 9:41 (IST)

    इमरान मसूद ने देवबंद से कार्तिकेय राणा को बताया पार्टी की ओर से अधिकृत प्रत्याशी
    सपा नेता इमरान मसूद ने कहा कि देवबंद विधानसभा सीट से सपा की ओर से कार्तिकेय राणा ही प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. देवबंद विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी के रूप में माविया अली द्वारा पर्चा दाखिल करने के कुछ देर बाद देवबंद विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी कार्तिकेय राणा के साथ इमरान मसूद कलेक्ट्रट पहुंचे और पत्रकारों से वार्ता करते हुए सपा नेता इमरान मसूद ने कहा कि पार्टी हाईकमान द्वारा देवबंद विधानसभा सीट से कार्तिकेय राणा को ही सपा प्रत्याशी घोषित किया गया है  और वह पार्टी हाईकमान के आदेशों के बाद ही कलेक्ट्रेट पहुंचे हैं.

  • 8:34 (IST)

    अखिलेश का ना तो चुनाव प्लान और ना ही प्लेन टेक ऑफ कर रहाः केशव मौर्या
    बीजेपी नेता केशव प्रसाद मौर्या ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि ना तो उनका चुनाव प्लान और प्लेन टेक ऑफ कर पा रहा है. ये उनकी असफलता है और नौटंकी है. बीजेपी नेता हर द्वार हाथ जोड़कर जा रहे हैं. अखिलेश यादव को हाथ जोड़ना पसंद नहीं है. उन्हें बंदूक लाना और गुंडे लाना पसंद है.

  • 8:18 (IST)

    Punjab elections: आधी आबादी पर पार्टियों का भरोसा नहीं, जानिए किस पार्टी ने कितने महिला उम्मीवार को दिए टिकट

  • 8:18 (IST)

    Punjab: आज नामांकन दाखिल करेंगे सिद्धू, भगवंत मान भी भरेंगे पर्चा
    पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज अमृतसर ईस्ट सीट से नामांकन करेंगे दाख़िल, तो पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम पद के उम्मीदवार भगवंत मान संगरूर की धूरी सीट से भरेंगे पर्चा. 

  • 8:10 (IST)

    मायावती पंजाब में आठ फरवरी को जनसभा को संबोधित करेंगी
    बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Election 2022) से पहले आठ फरवरी को नवांशहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगी. पार्टी के एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. बसपा के पंजाब अध्यक्ष जसवीर गढ़ी ने बताया कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-बसपा गठबंधन पंजाब में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगा. गढ़ी ने कहा, 'प्रदेश में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा. बसपा-शिअद गठबंधन 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में जीतगा और पंजाब को कांग्रेस के कुशासन से मुक्ति दिलाएगा.' 117 सदस्यीय विधानसभा में बसपा 20 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और बाकी सीटों पर शिअद ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

  • 7:59 (IST)

    यूपी की जनता बदलाव चाहती हैः आगरा में बोले भूपेश बघेल
    छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने आगरा कैंट इलाके में कांग्रेस प्रत्याशी सिकंदर वाल्मिकी के लिए किया चुनाव प्रचार. बघेल ने कहा कि जनता बदलाव चाहती है और केवल कांग्रेस ही महंगाई और बेरोजगारी से निजात दिला सकती है. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 10 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 

  • 7:45 (IST)

     

    यूपीः पहले चरण के चुनाव के लिए बीजेपी ने झोंकी ताकत 
    पहले चरण के चुनाव के लिए पश्चिम यूपी में BJP ने झोंकी ताक़त, गृह मंत्री अमित शाह मुज़फ़्फ़रनगर और सहारनपुर के देवबंद में घर घर प्रचार अभियान में होंगे शामिल तो CM योगी बाग़पत और ग़ाज़ियाबाद के मुरादनगर में मतदाता संवाद कार्यक्रम में होंगे शामिल. BJP अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने भी चुनाव प्रचार किया तेज़, बरेली, इटावा और औरैया में करेंगे चुनाव प्रचार तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मेरठ में घर-घर जाकर करेंगी प्रचार

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) ने शनिवार को कहा कि राज्य में पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (SP) की सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ बनाया था, जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मौजूदा सरकार ने यहां अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त ‘कैलाश मानसरोवर भवन’ का निर्माण कराया, और इससे दोनों दलों के बीच अंतर साफ हो गया है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तहत प्रचार के लिए शनिवार दोपहर को गाजियाबाद और उसके बाद बागपत जाएंगे. इन दोनों जिलों में चुनाव के पहले चरण के तहत 10 फरवरी को चुनाव होगा.

योगी ने शनिवार सुबह ट़वीट किया, ‘आज मैं वाणिज्यिक, औद्योगिक एवं शैक्षणिक केंद्र के रूप में प्रख्यात गाजियाबाद जिले में आप सभी के बीच रहूंगा. यहां की उर्वरा भूमि चित्त को ऊर्जा और उमंग से भर देती है और आप सभी का स्नेह, सहयोग एवं विकास के प्रति उत्साह मुझे जन सेवा के लिए प्रेरणा प्रदान करता है.’ योगी ने एक अन्य ट्वीट किया, ‘आपके जनपद गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के ग्राम सुराना में प्राचीन शिव मंदिर का 50 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण, गंग नहर सोंधा पुल से रेवड़ा रेवड़ी ग्राम तक 22 करोड़ रुपए की लागत से सड़क तथा हिंडन नदी पर पुल का निर्माण भाजपा सरकार के कार्यकाल में ही हुआ है.’


उन्होंने एक और ट़वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश की पूर्व सरकार ने गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ बनवाया था. भाजपा सरकार ने यहां 94 करोड़ रुपए की लागत से अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराया है. आस्था को सम्मान देता यह भवन श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात है. फर्क साफ है…!’

योगी ने दिसंबर 2020 में गाजियाबाद के इंदिरापुरम में बने कैलाश मानसरोवर भवन का लोकार्पण किया था. कैलाश मानसरोवर यात्रा और चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए यहां उच्‍च स्‍तरीय सुविधाओं का प्रबंध है और करीब 300 लोगों के एक साथ ठहरने की व्यवस्था है. योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद अगस्त 2017 में मानसरोवर भवन के निर्माण की घोषणा की थी. समाजवादी पार्टी की पूर्ववती सरकार में मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने 2016 में गाजियाबाद में ‘हज हाउस’ का निर्माण कराया था.

Tags:Goa Assembly Elections, Punjab Election 2022, UP Election 2022, Uttarakhand Assembly Election 2022