News Blog: डुसू चुनाव के लिए वोटिंग जारी, मैदान में 23 उम्मीदवार

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

news18 hindi , News18Hindi
15:02 (IST)

डीयू के ईवनिंग कॉलेजों में 3 बजे से 5.30 तक वोट डाले जाएंगे. नॉर्थ कैम्पस में दिल्ली पुलिस के जवानों ने बाहरी व्यक्ति को चिह्नित कर पकड़ना शुरू कर दिया है.

13:10 (IST)

मॉर्निंग कॉलेजों में मतदान आज सुबह साढ़े आठ बजे शुरू हुआ और यह दोपहर एक बजे तक चला. वहीं इवनिंग शिफ्ट वाले कॉलेजों में दोपहर तीन बजे से लेकर शाम साढ़े सात बजे तक मतदान होगा.

13:09 (IST)

चुनाव अधिकारी ने बताया कि वरिष्ठ संकाय सदस्यों को केंद्रों पर पर्यवेक्षकों के तौर पर तैनात किया गया है और करीब 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें लगाई गई हैं.

12:30 (IST)

ABVP के प्रेसिडेंट पद के उम्मीदवार अंकिव विसोया ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि चुनाव वो जीत लेंगे. उन्होंने कहा कि मंगलवार को जो हिंसक घटनाएं हुईं वो NSUI की गलती की वजह से थी.

09:00 (IST)


एबीवीपी ने इस बार अंकिव बसोया को प्रेजिडेंट, शक्ति सिंह को वाइस प्रेजिडेंट, सुधीर डेढ़ा को सेक्रटरी और ज्योति चौधरी को ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई ने सन्नी छिल्लर को प्रेजिडेंट, लीना को वाइस प्रेजिडेंट, आकाश चौधरी को सेक्रटरी और सौरभ यादव को ज्वॉइंट सेक्रेटरी का उम्मीदवार बनाया है. उधर आईसा की ओर से इस बार प्रेजिडेंट के लिए अभिज्ञान और वाइस प्रेजिडेंट पोस्ट के लिए अंशिका नाम है. वहीं सीवईएसएस की ओर से सेक्रेटरी पद के लिए चन्द्रमणि देव और ज्वॉइंट सेक्रेटरी पद के लिए सन्नी तंवर चुनाव मैदान में उतरे हैं.

08:40 (IST)

NSUI ने जहां इस बार महिला सुरक्षा और उत्कृष्ट संस्थान के दर्जे की मांग के साथ ही छात्रों के लिए 10 रुपये की थाली वाली कैंटीन का वादा किया है.

08:40 (IST)

इस बार के डुसू संघ चुनाव में बीजेपी की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और कांग्रेस की एनएसयूआई के बीच मुकाबला माना जा रहा. वहीं आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई छात्र युवा संघर्ष समिति (CYSS) और वाम छात्र इकाई AISA मिलकर चुनाव लड़ रही है.

08:40 (IST)

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डुसू) के लिए आज वोटिंग जारी है, जहां 1.35 लाख छात्र विभिन्न पदों के लिए किस्मत आज़मा रहे 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

08:16 (IST)

लगातार छह दिन की बढ़ोतरी के बाद थमे पेट्रोल-डीजल के दाम- News18 हिंदी

08:03 (IST)

बता दें कि अगस्त के मध्य से पेट्रोल की कीमत 3.79 रुपये लीटर, जबकि डीजल 4.21 रुपये लीटर महंगा हुआ है. इसका प्रमुख कारण अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये के रिकार्ड न्यूनतम स्तर पर पहुंचना है.

08:03 (IST)

दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत# दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत
पेट्रोल- 80.87 प्रति लीटर
डीजल- 72.97 प्रति लीटर

08:02 (IST)

मुंबई में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत#मुंबई में बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमत
पेट्रोल- 88.32 प्रति लीटर
डीजल- 77.52 प्रति लीटर

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ (डुसू) के लिए आज वोटिंग जारी है, जहां 1.35 लाख छात्र विभिन्न पदों के लिए किस्मत आज़मा रहे 23 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. उधर पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए थोड़ी राहत की खबर है. पिछले कई दिनों से बदस्तूर जारी इजाफे के बाद बुधवार को तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत मंगलवार की ही तरह 88.26 रुपये, जबकि दिल्ली में यह 80.87 रुपये प्रति लीटर की कीमत पर मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम मुंबई में 77.47 रुपये प्रति लीटर, जबकि दिल्ली में 72.97 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार है.

देश-दुनिया की लेटेस्ट हिंदी न्यूज़ के लिए जुड़े रहिए News18 Hindi के साथ...

Trending Now