Home / News / nation /

Video: सैनिक पिता को खो चुके मासूम बेटे से मिलीं शहीद की पत्नी, बातें सुन आंखें हो जाएंगी नम

Video: सैनिक पिता को खो चुके मासूम बेटे से मिलीं शहीद की पत्नी, बातें सुन आंखें हो जाएंगी नम

IAS अधिकारी जुनैद अहमद के ट्विटर हैंडल से यह वीडिया शेयर किया गया है. (फोटो: @ias_junaid/Twitter)

IAS अधिकारी जुनैद अहमद के ट्विटर हैंडल से यह वीडिया शेयर किया गया है. (फोटो: @ias_junaid/Twitter)

Viral Video: सितंबर 2018 में कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तांगधार में आतंकियों से लड़ते हुए लांस नायक संदीप सिंह घायल हो गए थे. बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. सिंह साल 2007 में सेना का हिस्सा बने थे. उन्हें बीते साल नवंबर में मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. वहीं, 21 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर अनुज सूद भी मई 2020 में जम्मू-कशमीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के खिलाफ जंग में चल बसे थे. उन्हें मरणोपरांत बीते साल 26 जनवरी को शौर्य चक्र दिया गया.

नई दिल्ली. भारत (India) की सुरक्षा के लिए जान न्यौछावर कर चुके शहीद मेजर अनुज सूद (Major Anuj Sood) और लांस नायक संदीप सिंह (Lance Naik Sandeep) से जुड़ा एक बेहद खास वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है. इस वीडियो में दिवंगत सूद की पत्नी और दिवंगत सिंह का बेटा आपस में चर्चा करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि वीडियो कब लिया गया था, लेकिन इसे देखकर सोशल मीडिया यूजर्स भी भावुक हो गए हैं.

IAS अधिकारी जुनैद अहमद के ट्विटर हैंडल से यह वीडिया शेयर किया गया है. जिसमें दोनों वीर सपूतों के करीबियों के बीच चर्चा जारी है. वीडियो में बच्चा सूद के मेडल्स को देखर हैरानी जताता हुआ नजर आ रहा है. वहीं, दिवंगत मेजर की पत्नी को बच्चे को मेडल्स के बारे में समझाते हुए देखा जा रहा है. वीडियो में एक औऱ शख्स भी मेडल के बारे में मासूम से चर्चा कर रहा है. उन्होंने कैप्शन लिखा, ‘राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर दिवंगत मेजर अनुज सूद की पत्नी और दिवंगत लांस नायक संदीप सिंह का बेटा।’


सितंबर 2018 में कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तांगधार में आतंकियों से लड़ते हुए लांस नायक संदीप सिंह घायल हो गए थे. बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. सिंह साल 2007 में सेना का हिस्सा बने थे. उन्हें बीते साल नवंबर में मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था. वहीं, 21 राष्ट्रीय राइफल्स के मेजर अनुज सूद भी मई 2020 में जम्मू-कशअमीर के हंदवाड़ा में आतंकवादियों के खिलाफ जंग में चल बसे थे. उन्हें मरणोपरांत बीते साल 26 जनवरी को शौर्य चक्र दिया गया.

वीडियो पर ट्विटर यूजर्स भी कमाल की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘जब साहसी रक्त की दो पीढ़ियां मिली…’ एक यूजर ने लिखा कि वे इस वीडियो को देखने की कई बार कोशिश कर चुके हैं, लेकिन ‘आंखें भर जाती हैं.’ एक यूजर ने लिखा, ‘ईश्वर इनको जिंदगी के हर गम से महफ़ूज रखें,इनके दामन में ज़िंदगी की हर खुशियां हों,ये हमेशा हंसते मुस्कुराते रहें,ऊपरवाले से यही प्रार्थना,सादर.’

Tags:Indian army, Jammu kashmir, Viral video