लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency

ट्रेंडिंग

और भी पढ़ें
होम / न्यूज / राष्ट्र /

Tamil Nadu Weather: 21 नवंबर तक इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

Tamil Nadu Weather: 21 नवंबर तक इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी

Chennai News: तमिलनाडु (Tamil Nadu News) के कई इलाकों में आने वाले कुछ दिनों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम (Latest Weather Update) विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र की वजह से पुडुचेरी, कराईकल सहित कई इलाकों में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

हाइलाइट्स

तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में आने वाले 3 दिनों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने एक कम दबाव वाले क्षेत्र की वजह से बना सिस्टम

चेन्नई. मौसम विभाग ने तमिलनाडु में 20 नवंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही पुडुचेरी, कराईकल सहित कई इलाकों में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा. मत्स्य विभाग ने बंगाल की खाड़ी में कम दवाब का क्षेत्र बनने के कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की भी सलाह दी है. आईएमडी के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र (एलपीए) बन गया है. इसके एक विक्षोभ में केंद्रित होने और तमिलनाडु और आसपास के क्षेत्रों की ओर बढ़ने की संभावना है.

आईएमडी ने कहा कि दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर 16 नवंबर को चक्रवात के प्रभाव में दक्षिणपूर्वी बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती अंडमान सागर में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है. इस वजह से तमिलनाडु की तिरुवरुर, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

जानें कहां हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि कम दबाव के क्षेत्र के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 19 नवंबर तक धीरे-धीरे दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों में एक विक्षोभ में केंद्रित होने की संभावना है. बाद के 3 दिनों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु-पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों की ओर बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:  तमिलनाडु के छात्रों को काशी दर्शन कराने के लिए रेलवे मंत्रालय देगा सब्सिडी, विस्‍तार से यहां जानें

कम दवाब क्षेत्र के बनने की वजह से तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 20 और 21 नवंबर को और दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में 21 नवंबर को बारिश होने की संभावना है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Heavy rain alert, Tamil Nadu news, Weather news

FIRST PUBLISHED : November 17, 2022, 17:54 IST
अधिक पढ़ें