Home / News / nation /

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़, दो अधिकारियों सहित 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकी मुठभेड़, दो अधिकारियों सहित 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पाखरपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ​ग्रेनेड फेंका.   Pic- File

जम्मू-कश्मीर के पाखरपोरा में आतंकियों ने सीआरपीएफ पर ​ग्रेनेड फेंका. Pic- File

जानकारी के मुताबिक हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में आतंकी मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद हुए हैं.

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शनिवार को मुठभेड़ के दौरान लापता हुए दो अधिकारियों सहित 5 जवानों के शहीद होने की खबर है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शुक्रवार को तलाशी अभियान चलाय था, जिसके बाद से ये सभी 5 जवान लापता बताए जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में आतंकी मुठभेड़ में एक कर्नल, एक मेजर, दो सेना के जवान और पुलिस सब इंस्पेक्टर शहीद हुए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि शहीद सुरक्षाकर्मियों में सेना अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि उत्तरी-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शनिवार को एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया और कर्नल शर्मा नागरिकों को मुक्त कराने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि जब बंधकों को छुड़ाया जा रहा था तो बचाव टीम पर आतंकवादियों ने भारी गोलीबारी कर दी. सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की. बचाव टीम में एक लांस नायक और एक राइफलमैन भी शामिल थे.अधिकारियों ने बताया कि रविवार तड़के सुरक्षाबलों ने बड़ा अभियान शुरू किया क्योंकि उनका कर्नल या उनकी टीम के साथ कोई संपर्क नहीं हो पाया था.

इसे भी पढ़ें : जैश-ए-मोहम्मद की कश्मीर में 11 मई को एक साथ कई आत्मघाती हमले करने की खतरनाक योजना

मुठभेड़ में दो आतंकी भी मारे गए

हंदवाड़ा में शनिवार शात से आतंकियों के साथ चली रही मुठभेड़ में दो आतंकियों के भी मारे जाने की सूचना है. सूत्रों के मुताबिक ये दोनों ही आतंकी जम्मू कश्मीर के नहीं थे. दोनों आतंकियों के शवों की पहचान की जा रही है. फिलहाल फायरिंग पूरी तरह से रुक चुकी है लेकिन सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

इसे भी पढ़ें :-

Tags:Jammu, Jammu and kashmir, Jammu kashmir, Terrorist, Terrorist Encounter