लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrencyNetra Suraksha
होम / न्यूज / राजस्थान /

रक्षाबंधन से पहले राखी कारोबारी की हत्या से दहला राजस्थान, 2 गोलियां मारी गई थी, व्यापारी भड़के

रक्षाबंधन से पहले राखी कारोबारी की हत्या से दहला राजस्थान, 2 गोलियां मारी गई थी, व्यापारी भड़के

अलवर में राखी कारोबारी की हत्या से भड़के व्यापारी: राजस्थान के अलवर में दो दिन पहले महक राखी उद्योग के मालिक घनश्याम सैनी (Ghanshyam Saini) की गोली मारकर की गई हत्या (Shot dead) से स्थानीय व्यापारी और सैनी समाज के लोग भड़क उठे हैं. उन्होंन मामले मेंं आरोपियों की पांच के भीतर गिरफ्तार नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

राखी कारोबारी घनश्याम सैनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने के बाद अत्यधिक खून बहने के कारण ब्रेन हेमरेज होने की वजह से उनकी मौत होना बताया गया है.

राखी कारोबारी घनश्याम सैनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने के बाद अत्यधिक खून बहने के कारण ब्रेन हेमरेज होने की वजह से उनकी मौत होना बताया गया है.

हाइलाइट्स

अलवर के कारोबारी घनश्याम सैनी के दोनों हाथों और पैरों में फ्रेक्चर था
पुलिस जांच में सामने आया है कि सैनी सट्टे के काले कारोबार से भी जुड़े थे

अलवर. अलवर जिले में एक बार फिर से खूनी खेल (Bloody game) खेला गया है. शहर के राखी कारोबारी घनश्याम सैनी की गोली मारकर हत्या (Businessman shot dead) कर दी गई. गोली घनश्याम सैनी के पैरों में मारी गई है. कारोबारी की हत्या के बाद स्थानीय व्यापारियों और सैनी समाज आक्रोशित है. आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है. पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है. मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया है. लेकिन आरोपियों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. सैनी का सट्टे के कारोबार से भी कनेक्शन बताया जा रहा है. पुलिस इस एंगल को भी ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के अनुसार घनश्याम सैनी (53) महक राखी उद्योग के मालिक थे. उनके बेटे अनिल ने बताया कि पापा शुक्रवार को सुबह 9.30 बजे घर से स्कूटी से निकले थे. लेकिन दोपहर 12 बजे तक दुकान पर नहीं पहुंचे. बहुत देर इंतजार करने के बाद घर भी नहीं आए. फोन किया तो वह भी नहीं उठाया. उसके बाद करीब 2 बजे फोन किया तो मनीष नाम के एक बंदे ने फोन उठाया. उसने कहा कि अभी थोड़ी देर में बात करते हैं. उसके बाद में फोन का कोई रिस्पॉस नहीं मिला. इस पर वे दोपहर बाद 3 बजे यह कोतवाली थाने पहुंचे.

सैनी घायल हालत में नौरंगाबाद के पास पड़े मिले
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने कहा कि दिन में परिजनों की तरफ से सैनी की गुमशुदगी दर्ज कराई थी. इस पर पुलिस ने मोबाइल की मदद से घनश्याम सैनी की लोकेशन ट्रेस की. उनकी लोकेशन तिजारा के नौरंगाबाद गांव में आ रही थी. इस पर तिजारा पुलिस से संपर्क करके परिजनों को वहां भेजा गया. घनश्याम सैनी का बेटा अनिल तिजारा पुलिस के साथ मौके पर पहुंचा. नौरंगाबाद के पास खेत में घनश्याम सैनी घायल अवस्था में पड़े हुए थे. उनके पैर में दो गोलियां लगी हुई थी. उस समय घनश्याम सैनी की सांस चल रही थी. परिजन इलाज के लिए उन्हें तुरंत अलवर के राजीव गांधी सामान्य अस्पताल लेकर पहुंचे. वहां डॉक्टर्स ने सैनी को मृत घोषित कर दिया.

आपके शहर से (अलवर)

Annadata | Rose Farming से होगी अच्छी आमदनी, जानिए कैसे करें गुलाब के पौधों की देखरेख | Agriculture

Jaipur में फायरिंग, तलवार, सरियों और पिस्तौल से लैस बदमाशों ने की महेंद्र मीना की गोली मारकर हत्या

राजस्थान: 3 महीने बाद हाईकोर्ट पहुंचा कांग्रेस के 91 विधायक-मंत्रियों के इस्तीफे का मामला

राजस्थान सरकार और गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति में बनी सहमति, सभी भर्तियों में बैकलॉग देने का फैसला, देखिये समझौते की सूची

Gurjar समाज और सरकार में वार्ता फिर शुरू, क्या आज बनेगी बात? | Hindi News | Latest News

शिक्षा मंत्री BD Kalla की यूनिफाॅर्म सिलाई खर्च को लेकर सफाई, 'सिलाई का खर्च सरकार ने उठाया'

30 Mein Rajasthan | फटाफट अंदाज में Rajasthan की बड़ी खबरें | Top Headlines | Rajasthan News

JP Nadda पर Pratap Singh Khachriyawas का पलटवार, 'BJP में मंच पर बैठने को लेकर लड़ाई'

Sarkari Naukri 2022: 12वीं पास और है ये डिप्लोमा, तो स्वास्थ्य विभाग में मिलेगी नौकरी, जल्द करें आवेदन, होगी अच्छी सैलरी

विदेश में भी फेमस है भीलवाड़ा में बनने वाला शुद्ध मावे का केक, जानें पूरी डिटेल

20 Minutes 20 Khabar | 20 मिनट में 20 अहम खबरें | Speed News | Top Headlines | News18 Rajasthan


सैनी का एक बार पहले भी अपहरण हुआ बताया जा रहा है
इस पर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. सैनी की हत्या की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में एकत्र हो गये. बाद में अगले दिन शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया. पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि घनश्याम सैनी का कई राज्यों में सट्टे का कारोबार भी था. अस्पताल में मौजूद लोगों ने बताया कि एक बार पहले भी सैनी का अपहरण हो चुका है. ऐसे में पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

दोनों हाथों और कंधों सहित पैरों में फैक्चर था
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली लगने के बाद अत्यधिक खून बहने के कारण ब्रेन हेमरेज होने की वजह से सैनी की मौत होना बताया गया है. सैनी के शरीर पर बहुत सी चोटें मिली हैं. इसमें छाती और दोनों हाथों में गहरी चोट के निशान हैं. दोनों हाथों और कंधों सहित पैरों में फैक्चर है. एडिशनल एसपी जिला मुख्यालय सरिता सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया है. 3 टीमें लगातार घटना की बारीकी से जांच पड़ताल कर रही है. जल्द ही पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर पूरे घटनाक्रम का खुलासा कर देगी.

सैनी समाज ने दी आंदोलन की चेतावनी
शनिवार को सैनी समाज और संयुक्त व्यापार महासंघ के लोग राजीव गांधी सामान्य हॉस्पिटल एकत्रित हुए. उन्होंने पुलिस और प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. उसके बाद संयुक्त व्यापार महासंघ ने पुलिस को ज्ञापन दिया. व्यापारियों ने कहा कि इस घटना को लेकर व्यापारियों में रोष और डर व्याप्त है. आरोपी जल्द से जल्द गिरफ्तार होने चाहिए. इसके साथ ही परिजनों को सुरक्षा उपलब्ध करायी जाये. सैनी समाज ने 5 दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Alwar News, Crime News, Murder case, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED : July 31, 2022, 09:49 IST
अधिक पढ़ें