लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency#News18Showreel
होम / न्यूज / राजस्थान /

खेत में मौत का खतरा! किसानों की जान के दुश्मन बने जहरीले कीड़े, एक की मौत से हड़कंप

खेत में मौत का खतरा! किसानों की जान के दुश्मन बने जहरीले कीड़े, एक की मौत से हड़कंप

Poisonous Insects Attack: राजस्थान के बूंदी जिले में जहरीले कीड़े किसानों के दुश्मन बन गए हैं. बूंदी के नैनवां जिले में जहरीले कीड़े के काटने से एक किसान की मौत हो गई है. बूंदी में पहले भी कई लोग जहरीले कीड़ों के शिकार हो चुके हैं.

बूंदी में जहरीले कीड़े के काटते ही किसान रामप्रसाद बेहोश हो गया था. वह फिर उठ नहीं पाया.

बूंदी में जहरीले कीड़े के काटते ही किसान रामप्रसाद बेहोश हो गया था. वह फिर उठ नहीं पाया.

हाइलाइट्स

बूंदी जिले के नैनवां इलाके में हुई घटना
जहरीले कीड़े पहले भी कई लोगों मौत की नींद सुला चुके हैं
बूंदी में बारिश में मौसम में बना रहता है जहरीले सांपों और कीड़ों का डर

बूंदी. राजस्थान के कोटा संभाग के बूंदी जिले में एक किसान जहरीले कीड़े का शिकार हो गया. नैनवां थाना इलाके में हुए इस हादसे के किसान के परिवार में कोहराम मचा हुआ है. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. यह जहरीला कीड़ा कौनसा था इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है. बूंदी में इससे पहले भी सांप और अन्य जहरीले कीड़ों को काटने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. खासकर किसान इन कीड़ों के शिकार होते हैं.

पुलिस के अनुसार इस बार घटना हीरापुर गांव में हुई. किसान रामप्रसाद (55) पुत्र रामधन धाकड़ बुधवार को अपने खेत पर काम कर रहा था. इसी दौरान उसे किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया. इससे किसान रामप्रसाद अचानक बेहोश होकर गिर गया. परिजन उसे लेकर सीधे स्थानीय अस्पताल पहुंचे. वहां डॉक्टर्स ने किसान को प्राथमिक इलाज देकर हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया.

पहले भी कई किसान शिकार हो चुके हैं
परिजन किसान को लेकर उनियारा हॉस्पिटल पहुंचे. वहां डॉक्टर्स ने रामप्रसाद को चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया. बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने अस्पताल पहुंचकर शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया. परिजनों ने बताया कि रामप्रसाद को किसी जहरीले कीड़े ने ही काटा था. इस तरह के जहरीले कीड़े पहले भी कई किसानों की जान ले चुके हैं.

बूंदी में सर्पदंश की कई घटनाएं
बूंदी राजस्थान का एक छोटा सा जिला है. इस जिले में कई जंगल हैं . बारिश के मौसम में यहां सांप और कई जहरीले जीव बिलों से बाहर आ जाते हैं. इनका सबसे ज्यादा खतरा खेतों में काम करने वाले किसानों को रहता है. जिले में सर्पदंश की घटनाएं काफी होती हैं. पिछले दिनों यहां जहरीले सांप के काटने से मां-बेटे की मौत हो गई थी. उससे पहले सोते हुए दो भाई-बहनों को सांप ने काट लिया था जिससे उन दोनों की मौत हो गई थी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Big accident, Bundi, Farmer Death, Rajasthan news

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 12:23 IST
अधिक पढ़ें