Home / News / rajasthan /

ashok gehlot again taunt sachin pilot while attacking gajendra singh shekhawat stir politics in rajasthan cgpg

Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर सचिन पायलट पर कसा तंज, जानें आखिर क्या कहा

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर सचिन पायलट पर निशाना साधा है.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बार फिर सचिन पायलट पर निशाना साधा है.

Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक बार फिर सचिन पायलट (Sachin Pilot) पर तंज कसा है. दरअसल, बिड़ला सभागार में कांग्रेस के सम्मेलन में बोलते हुए सीएम गहलोत गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साध रहे थे. पिछले दिनों उन्होंने केंद्रीय मंत्री के लिए निकम्मा शब्द का इस्तेमाल किया था. अब उनके इस बयान को सचिन पायलट से जोड़कर देखा जा रहा है.

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को एक बार फिर निकम्मा और नाकारा शब्दों का इस्तेमाल किया. हमला हालांकि वो केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर बोल रहे थे, लेकिन इशारों ही इशारों में उन्होंने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर भी तंज कस दिया. दरअसल बिड़ला सभागार में कांग्रेस के सम्मेलन में बोलते हुए सीएम गहलोत केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर निशाने साध रहे थे. पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने गजेन्द्र सिंह के लिए निकम्मा शब्द का इस्तेमाल किया था. दो दिन पहले राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने भी मुख्यमंत्री द्वारा निकम्मा शब्द के इस्तेमाल को सही बताया था. साथ ही निकम्मे की 3-4 अलग-अलग परिभाषाएं भी बताई थीं.

मुख्यमंत्री ने इन परिभाषाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर मैंने क्या गलत कहा? जब घर में कोई बच्चा काम नहीं करता है तो उसे प्यार से भी डांटते हुए निकम्मा-नाकारा कह दिया जाता है. लेकिन मैं प्रेम से भी यह कहूं तो उनको बुरा लगता है?

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बयान पर चर्चाएं जोरों प

आपके शहर से (जयपुर)

Indian Railways: गोगामेडी मेले के श्रद्धालुओं के ल‍िए 21 ट्र‍िप लगाएगी ये मेला स्‍पेशल ट्रेन, जानें सबकुछ

Indian Railways: रेलयात्र‍ियों को सौगात, महाराष्‍ट्र, गुजरात, राजस्‍थान के इन खास शहरों के ल‍िए कल से चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, तुरंत बुक करें ट‍िकट

Rajasthan: रक्षाबंधन पर कुंड में तैरते मिले मां-बेटी के शव, सकते में आये ग्रामीण, मातम पसरा

Rajasthan: भारी बारिश से बेणेश्वर धाम बना टापू, तीनों पुलों पर चल रही चादर, पुलिस हुई अलर्ट

Raksha Bandhan 2022: ब्रम्हाकुमारी बहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी, कैदियों को दिया खास तोहफा, PHOTOS

पति को छोड़ तलाशा प्रेमी, पिता ने रोका तो बेटी ने दी खौफनाक सजा, दहल गया पूरा गांव

मिलिए चलते फिरते शहीद स्मारक से, अनोखे अंदाज में वीरों को दी श्रद्धांजलि, देखकर हैरान रह जाते हैं लोग

राजस्थान पर भारी पड़ रही मध्य प्रदेश की बारिश, कालीसिंध बांध के 10 गेट 14 मीटर तक खोले

Rajasthan: पत्नी देर रात को घर लौटी तो शकी पति को आया गुस्सा, बच्चों के सामने ही मार डाला

मामी से प्यार कर बैठा भांजा, फिर मामा ने दी खौफनाक सजा, दर्दनाक रहा लव स्टोरी का अंत

REET 2023 Syllabus: रीट 2023 का सिलेबस जारी, यहां देखें एग्जाम पैटर्न और ऑफिशियल नोटिस


अब सीएम अशोक गहलोत के इस बयान को केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह के साथ ही सचिन पायलट से भी जोड़कर देखा जा रहा है. दरअसल सियासी संकट के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत ने सचिन पायलट के लिए निकम्मा और नाकारा शब्द का इस्तेमाल किया था. वहीं पिछले दिनों सचिन पायलट ने पिछले दिनों सीएम गहलोत को पिता तुल्य बताया था. सीएम गहलोत केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और सचिन पायलट दोनों को ही निकम्मा बोल चुके हैं. अब आज के बयान से भी माना जा रहा है उन्होंने एक तीर से दो शिकार किए हैं.


आंदोलन की तैयारी में कांग्रेस

सीएम अशोक गहलोत ने उदयपुर घटना को लेकर भाजपा पर तंज कसे तो कई राज्यों का हवाला देते हुए यह भी कहा कि ये लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ राज्य बच रहे हैं और सरकार गिराने के लिए अगला नम्बर किसका है यह पता नहीं. वहीं अजय माकन ने कहा कि केन्द्र सरकार हर चीज में राजनीति करे लेकिन प्यासे राजस्थान पर राजनीति ना करें. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता लड़ाई के लिए तैयार रहें. हम हर हाल में राजस्थान की जनता को पानी दिलाकर रहेंगे. वहीं पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि केन्द्र सरकार और केन्द्रीय मंत्री का षड़यंत्र है कि राजस्थान की सरकार को ईआरसीपी का श्रेय नहीं मिले लेकिन हम इसे कामयाब नहीं होने देंगे.

ये भी पढ़ें: लॉरेंस विश्नोई गैंग ने क्यों दी सलमान खान के वकील को धमकी, सिद्धू मूसेवाला केस से क्या है कनेक्शन

उधर कांग्रेस ने ईआरसीपी को लेकर आन्दोलन की आगामी रुपरेखा की घोषणा भी इस सम्मेलन में की. पीसीसी चीफ डोटासरा ने कहा कि सबसे पहले जिला स्तर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी और उसके बाद 166 ब्लॉक और 83 विधानसभा क्षेत्र में हस्ताक्षर अभियान चलेगा. यह हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा जाएगा. जल्दी इन कार्यक्रमों की तिथियां भी घोषित की जाएगी. इसके साथ ही आन्दोलन के आगामी चरण भी जल्द घोषित होंगे.

Tags:Ashok gehlot, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Jaipur news, Rajasthan news, Sachin pilot