Home / News / rajasthan /

ashok gehlot government transferred 33 ias and 16 ips big change in rajasthan bureaucracy tina dabi see full list rjsr

राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव: 33 आईएएस और 16 आईपीएस के तबादले, देखें किसको कहां लगाया

आईएएस और आईपीएस की 
इस तबादला सूची में टीना डाबी को जैसलमेर कलेक्टर लगाया गया है.

आईएएस और आईपीएस की इस तबादला सूची में टीना डाबी को जैसलमेर कलेक्टर लगाया गया है.

गहलोत सरकार ने बदले कई जिलों के कलेक्टर और एसपी: अशोक गहलोत सरकार ने सोमवार को 33 आईएएस और 16 आईपीएस के तबादले (Big change in bureaucracy) करते हुये कई जिलों के कलेक्टर और एसपी बदल दिये हैं. तबादलों (Transfer) की इन सूचियों में चार आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है. आईएएस प्रकाश राजपुरोहित को जयपुर का कलेक्टर लगाया गया है.

जयपुर. राजस्थान की अशाोक गहलोत सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल (Big change in bureaucracy) करते हुये बड़ी संख्या में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादले (Transfer) कर दिये हैं. सरकार ने सोमवार को एक ही दिन में तीन अलग-अलग तबादला सूची जारी कर 33 आईएएस और 16 आईपीएस के तबादले किए हैं. 4 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. इन तबादला सूचियों में कई जिलों के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बदल दिये गए हैं. जयपुर कलेक्टर का जिम्मा आईएएस प्रकाश राजपुरोहित को सौंपा गया है.

सरकार ने पहले 29 आईएएस अधिकारियों के तबादले की सूची जारी की. उसके बाद 16 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए. फिर 4 और आईएएस अधिकारियों के तबादलों की सूची जारी की गई. इनमें 4 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार सौंपने के साथ ही एक आरएएस अधिकारी को एपीओ भी किया गया है.

डॉ. जितेंद्र सोनी होंगे अलवर के नये जिला कलेक्टर
कार्मिक विभाग की ओर से जारी सूची के अनुसार आईएएस डॉ. जितेंद्र सोनी को अलवर का जिला कलेक्टर बनाया गया है. अनिल अग्रवाल को धौलपुर का कलेक्टर बनाया गया है. इनके अलावा डॉ. इंद्रजीत यादव को डूंगरपुर कलेक्टर लगाया गया है. जोधपुर संभागीय आयुक्त के पद पर आईएस कैलाशचंद्र मीणा को लगाया गया है. आईएस विश्राम मीणा को सीईओ जयपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और कमिश्नर नगर निगम जयपुर हेरिटेज के पद पर लगाया गया है.

आपके शहर से (जयपुर)

Rajasthan में मॉब लिंचिंग, सब्जी का ठेला लगाने वाले को भीड़ ने पीटा, इलाज के दौरान मौत

Rajasthan:दलित छात्र की हत्या से आहत हुये कांग्रेस MLA पानाचंद मेघवाल, पद से दिया इस्तीफा

Rajasthan: दलित छात्र की मौत पर मंत्री खिलाड़ीलाल बैरवा बोले- 5 लाख का मुआवजा कैसे तय हुआ?

Rajasthan: 12वीं के स्टूडेंट की बीए पास पत्नी ने लगाया मौत को गले, 5 माह पहले हुई थी शादी

Rajasthan: सगे भाइयों ने भाई को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाई हत्या की गुत्थी, जानें वजह

राजस्थान में दलित बच्चे की पिटाई करने के आरोपी को कड़ी सजा दी जानी चाहिए: राहुल गांधी

Rajasthan: अलवर के एक और कारोबारी की हत्या, हरियाणा में मारकर शव गोदाम में 20 फीट नीचे गाड़ा

दलित छात्र मर्डर केस: अंतिम संस्कार के बाद तनावपूर्ण शांति, इंटरनेट बहाल, पढ़ें ताजा अपडेट

योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला शख्स भरतपुर में छिपा था, राजस्थान पुलिस को भनक तक नहीं लगी

फेसबुक पर हुई दोस्ती; पंजाब की युवती को बुलाया राजस्थान, फिर होटल ले जाकर किया दुष्कर्म

Rajasthan: रामदेवरा जा रहे 10 पैदल श्रद्धालुओं को ट्रेलर ने रौंदा, 5 की मौत, अन्य की हालत गंभीर


टीना डाबी को जैसलमेर कलेक्टर लगाया
तबादला सूची में आईएएस दंपति का नाम भी शामिल है. टीना डाबी को जैसलमेर जिला कलेक्टर और उनके पति प्रदीप गवांडे को प्रबंध निदेशक खान एवं खनिज निगम लिमिटेड बनाया गया है. इनके अलावा जोधपुर विकास प्राधिकरण के कमिश्नर पद पर अवधेश मीणा, अजमेर नगर निगम आयुक्त पद पर सुशील कुमार को लगाया गया है. इसी तबादला सूची में 4 आईएएस अधिकारियों को अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया है. शाम को 4 और आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए. इनमें आईएस ओपी बुनकर को कोटा कलेक्टर के पद पर लगाया गया है.


16 आईपीएस के भी तबादले
आईएएस अधिकारियों के तबादलों के बाद कार्मिक विभाग ने 16 आईपीएस अधिकारियों के भी तबादला सूची जारी की. इस तबादला सूची में जयपुर कमिश्नरेट में तैनात तीन डीसीपी भी शामिल हैं. तबादला सूची के अनुसार आईपीएस प्रसन्न कुमार खमेसरा को आईजी कोटा, गौरव श्रीवास्तव को आईजी भरतपुर, विकास कुमार को आईजी एटीएस, कैलाशचंद विश्नोई को अतिरिक्त पुलिस आयुक्त जयपुर, श्वेता धनकड़ पुलिस उपायुक्त जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन और प्रीति जैन को निदेशक इंटेलिजेंस ट्रेंनिंग अकेडमी जयपुर लगाया गया है.

राजीव पचार को पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व बनाया
इसी सूची में शामिल प्रदीप मोहन शर्मा को कमांडेंट हाड़ी रानी बटालियन अजमेर, राजीव पचार को पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व, प्रह्लाद सिंह किशनियां को पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक, मृदुल कच्छावा को एसपी झुंझुनूं, अनिल कुमार को एसपी प्रतापगढ़, अमृता धवन को पुलिस उपायुक्त जोधपुर पूर्व, संजीव नैन को एसपी दौसा और योगेश गोयल को पुलिस उपायुक्त जयपुर साउथ के पद पर लगाया गया है.

Tags:Ashok Gehlot Government, Jaipur news, Rajasthan news, Transfer