Home / News / rajasthan /

राजस्थान में 18 दिन बाद फिर एक और कोरोना पीड़ित की हुई मौत, 29 नए पॉजिटिव केस आये

राजस्थान में 18 दिन बाद फिर एक और कोरोना पीड़ित की हुई मौत, 29 नए पॉजिटिव केस आये

Corona Panic in Rajasthan: सोमवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं.

Corona Panic in Rajasthan: सोमवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं.

Corona Updates in Rajasthan: राजस्थान में ओमिक्रॉन वेरियंट की फैल रही दहशत के बीच 18 दिन बाद कोरोना पीड़ित एक युवती की मौत हो गई है. महज 18 दिन के अंतराल के बाद हुई कोरोना से हुई दूसरी मौत से चिकित्सा महकता अलर्ट मोड पर आ गया है. अब हर जिले में ओमिक्रॉन पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों के लिये अलग वार्ड बनाने के निर्देश दिये गये हैं. वहीं ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग और रैंडम सैंपल पर जोर दिया जा रहा है.

जयपुर. राजस्थान में कोरोना (Corona) के नए मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. वहीं राजस्थान में 18 दिन बाद बीकानेर जिले में कोरोना पीड़ित एक युवती की मौत हो गई है. दुनियाभर में दहशत फैला रहे कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) के राजस्थान में 9 मरीज पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों में ओमिक्रॉन पॉजिटिव और संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं. राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 29 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या फिर से 221 तक जा पहुंची है.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीकानेर में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पीड़ित युवती की मौत हो गई. इससे पहले 18 नवंबर को जयपुर जिले में रह रहे छत्तीसगढ़ निवासी ढाई साल के एक बच्चे की कोरोना की मौत हुई थी. राजस्थान में कोरोना से यह मौत तीन महीने के अंतराल के बाद हुई थी. उससे पहले 31 जुलाई को राजस्थान में कोरोना से मौत दर्ज की गई थी.

सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए
सोमवार को राजस्थान में सबसे ज्यादा 15 नए मामले राजधानी जयपुर में सामने आए हैं. जयपुर के अलावा उदयपुर में 3 और अजमेर तथा जोधपुर में 2-2 नये मामले सामने आये हैं. जबकि अलवर, बाड़मेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, नागौर और पाली में 1-1 नए मामले सामने आए हैं. बीकानेर में कोरोना की शिकार हुई युवती ने वैक्सीन की दोनों डोज ही नहीं ली थी.


प्रत्येक जिले में बनेगा ओमिक्रॉन पॉजिटिव के लिए वार्ड
राजस्थान में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन के मरीजों की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता और अधिक बढ़ा दी है. प्रमुख शासन सचिव अखिल अरोड़ा और चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया ने प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य, सीएमएचओ, पीएमओ व संबंधित अधिकारियों के साथ वीसी के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग व रैंडम सैंपल लेने के निर्देश
चिकित्सा सचिव ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग व रैंडम सैंपल लेने के निर्देश दिए. स्वास्थ्य सचिव ने विदेशों से आने वाले लोगों की भारत सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार प्रभावी ट्रैकिंग और ट्रेसिंग के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि मरीजों के संदिग्ध या पॉजिटिव आने पर उन्हें तुरंत आइसोलेट कर उपचार प्रारंभ किया जाए. प्रत्येक जिले में ओमिक्रॉन पॉजिटिव व संदिग्ध लोगों के लिए अलग वार्ड बनाये जायें.

आपके शहर से (जयपुर)

पायलट सरनेम की पीछे की क्या है कहानी? Sachin Pilot ने खुद किया खुलासा

Anand Mahindra ने पूरा किया वादा, गोल्डन गर्ल अवनि लेखरा को गिफ्ट की स्पेशल XUV-700, जानें कीमत

Rajasthan के राज्यपाल कलराज मिश्र का ट्विटर अकाउंट हैक, मचा हड़कंप

अनोखा रिश्ता: बुजुर्ग की मौत के बाद श्मशान गया बगुला, चिता जलने तक नहीं छोड़ा साथ

इस गांव में नहीं बनाते दो मंजिला मकान, 700 साल से है लोगों में खौफ, पढ़ें पूरी कहानी

पेड़ पर बनाया सपनों का घर, किसी हवामहल से कम नहीं यह Green Tree Hut, देखें PHOTOS

Indian Railway: साल 2022 में मिली बड़ी सौगात, लंबी दूरी के ये ट्रेनें अब इन 5 स्टेशनों पर भी रुकेंगी

Rajasthan की तस्वीर बदलने जा रहे ये 4 बड़े प्रोजेक्ट, इन 18 जिलों को सीधा फायदा, जानिए सब कुछ

Delhi-Ahemdabad Bullet Train Latest News: दिल्ली-रेवाड़ी के रास्ते राजस्थान आएगी बुलेट ट्रेन, बनेंगे 9 स्टेशन

लेडी कांस्टेबल से वन नाइट की डिमांड करने वाले SHO ने कहा था- 'फाइल साइड में रख दो, तुम तो बस...

SHO ने महिला कांस्टेबल से मांगा एक रात का साथ, बोला- मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं, मेरे सामने यूं ही...


तीसरी लहर के लिए तैयारियां जारी
स्वास्थ्य सचिव ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट और आईसीयू बेड आदि के समय समय पर इंस्टॉलेशन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही चिकित्सकों, नर्सिंग कर्मियों को आईसीयू मैनेजमेंट, ऑक्सीजन थैरेपी ट्रीटमेंट प्रोटोकोल इत्यादि की ट्रेनिंग करवाने के लिये भी कहा गया है.

Tags:Omicron variant, Rajasthan latest news, Rajasthan news in hindi, Rajasthan News Update