Home / News / rajasthan /

CM अशोक गहलोत से वार्ता के बाद बेरोजगारों का आंदोलन स्थगित, इन 9 मंगों पर बनी सहमति

CM अशोक गहलोत से वार्ता के बाद बेरोजगारों का आंदोलन स्थगित, इन 9 मंगों पर बनी सहमति

Jaipur News: सीएम अशोक गहलोत से वार्ता के बाद बेरोजगारों का आंदोलन स्थगित हो गया.

Jaipur News: सीएम अशोक गहलोत से वार्ता के बाद बेरोजगारों का आंदोलन स्थगित हो गया.

Rajasthan News: राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सीएम अशोक गहलोत से मुलाकात की. सीएम अशोक गहलोत से वार्ता के बाद महासंघ के बैनर तले 53 दिन से चल रहा बेरोजगारों का आंदोलन स्थगित हो गया. 21 मांगों में से 9 मांगों पर सहमति बनी और 5-6 मांगे इसी महीने में पूरी होंगी. प्रतिनिधिमंडल से सीएम ने हर भर्ती के संबंध में जानकारी मांगी. सीएम ने जल्द से जल्द समस्याओं के निस्तारण का भरोसा दिया.

जयपुर. राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल की रविवार को सीएमआर में सीएम अशोक गहलोत से हुई. महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में कांग्रेस नेता धर्मेंद्र राठौर के साथ पहुंचे 8 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से सीएम ने हर भर्ती के संबंध में जानकारी मांगी. सीएम अशोक गहलोत से वार्ता के बाद बेरोजगारों का आंदोलन स्थगित हो गया. महासंघ के बैनर तले 53 दिन से बेरोजगारों का आंदोलन चल रहा था. 21 मांगों में से 9 मांगों पर सहमति बनी और 5-6 मांगे इसी महीने में पूरी होंगी.

सीएम ने हर भर्ती के सदस्य से व्यक्तिगत बात करके समस्या सुनी. साथ ही जल्द से जल्द निस्तारण करवाने का भरोसा दिया. सीएम के प्रमुख सचिव कुलदीप राका और आरती डोगरा से भी बेरोजगार महासंघ की वार्ता हुई थी. सीएम और प्रशासन के साथ हुई वार्ता में बेरोजगारों की निम्नलिखित भर्तियों को लेकर सहमति बनी.

प्रयोगशाला सहायक भर्ती चिकित्सा विभाग की सात दिन में सूची जारी करने पर बनी सहमति.पंचायती राज एलडीसी पंचायतीराज JEN भर्ती के मामले में पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रतिनिधि मंडल की वार्ता होगी.-टेक्निकल हेल्पर भर्ती की विज्ञप्ति भी इसी महीने में बहुत जल्द जारी होगी-रीट शिक्षक भर्ती 2021 में विशेष शिक्षकों के 5000 पद निकालने की मांग को लेकर अगले वीक में शिक्षा विभाग सामाजिक कल्याण विभाग एवं सीएमओ के अधिकारियों के साथ प्रतिनिधिमंडल की वार्ता होगी.-नर्सिंग भर्ती 2013 और शिक्षक भर्ती 2012 में सरकार ने अभ्यर्थियों का पक्ष रखने का आश्वासन दिया.-रीट शिक्षक भर्ती 2018 मामले में एडवोकेट जनरल से फिजिकली पैरवी कराकर जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया का निस्तारण करवाने की सहमति बनी.


सीएम के सामने इन भर्तियों की मांग भी बेरोजगारों ने रखी. इनमें स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 में 689 पद बढ़ाने, रीट शिक्षक भर्ती 2021 में पद बढ़ाने, कंप्यूटर अनुदेशक, फर्स्ट ग्रेड, सेकंड ग्रेड, पीटीआई भर्ती निकलवाने तथा बेरोजगारों पर दर्ज मुकदमे वापस लेने, प्रतियोगी परीक्षा में गैर जमानती कानून का अध्यादेश लाने और चिकित्सा विभाग में नई भर्तियां निकलवाने की मांग रखी. सीएम ने विश्वास दिलाया कि जल्द से जल्द इन सभी मांगों को पूरा करके युवाओं को राहत प्रदान करेंगे.

बेरोजगारों के आंदोलन के तहत अभी तक यह मांगे पूरी हो चुकी हैं. प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ गैर जमानती कानून लाने के अध्यादेश की घोषणा की गई. परिचालक भर्ती 2010-11 के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी गई है.

कंप्यूटर भर्ती का सिलेबस जारी: रेडियोग्राफर लैब टेक्नीशियन भर्ती ईसीजी भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे दी गई है. सिविल डिप्लोमा का परिणाम जारी.वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2018 की नियुक्ति: वरिष्ठ अध्यापक भर्ती 2016 644 पदों पर वेटिंग सूची की अनुमति स्वीकृत.

आपके शहर से (जयपुर)

पायलट सरनेम की पीछे की क्या है कहानी? Sachin Pilot ने खुद किया खुलासा

Anand Mahindra ने पूरा किया वादा, गोल्डन गर्ल अवनि लेखरा को गिफ्ट की स्पेशल XUV-700, जानें कीमत

Rajasthan के राज्यपाल कलराज मिश्र का ट्विटर अकाउंट हैक, मचा हड़कंप

अनोखा रिश्ता: बुजुर्ग की मौत के बाद श्मशान गया बगुला, चिता जलने तक नहीं छोड़ा साथ

इस गांव में नहीं बनाते दो मंजिला मकान, 700 साल से है लोगों में खौफ, पढ़ें पूरी कहानी

पेड़ पर बनाया सपनों का घर, किसी हवामहल से कम नहीं यह Green Tree Hut, देखें PHOTOS

Indian Railway: साल 2022 में मिली बड़ी सौगात, लंबी दूरी के ये ट्रेनें अब इन 5 स्टेशनों पर भी रुकेंगी

Rajasthan की तस्वीर बदलने जा रहे ये 4 बड़े प्रोजेक्ट, इन 18 जिलों को सीधा फायदा, जानिए सब कुछ

Delhi-Ahemdabad Bullet Train Latest News: दिल्ली-रेवाड़ी के रास्ते राजस्थान आएगी बुलेट ट्रेन, बनेंगे 9 स्टेशन

लेडी कांस्टेबल से वन नाइट की डिमांड करने वाले SHO ने कहा था- 'फाइल साइड में रख दो, तुम तो बस...

SHO ने महिला कांस्टेबल से मांगा एक रात का साथ, बोला- मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं, मेरे सामने यूं ही...


राजस्थान पुलिस भर्ती: शिक्षा विभाग में 19000 पदों पर नई भर्तियां निकालने की घोषणा हो चुकी है.

Tags:Ashok gehlot, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi