Home / News / rajasthan /

rajasthan weather alert possibility of hailstorm and rain in jaipur bharatpur ajmer read what will happen in next 2 days rjsr

राजस्थान मौसम अलर्ट: आज फिर बदलेगा मौसम, 1-2 जगह ओलावृष्टि के आसार, पढ़ें आगे 2 दिन कहां क्या होगा

भरतपुर में सोमवार को सुबह से ही धूलभरी आंधियों का दौर शुरू हो गया था.

भरतपुर में सोमवार को सुबह से ही धूलभरी आंधियों का दौर शुरू हो गया था.

राजस्थान मौसम अपडेट: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी राजस्थान में मौसमी गतिविधियों में बदलाव (Change in weather) आयेगा. पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) की सक्रियता के कारण प्रदेश के कुछ इलाकों में धृूलभरी आंधी, हल्की बारिश और 1-2 जगह ओलावृष्टि के आसार बने हुये हैं. 25 मई से राजस्थान में फिर से भीषण गर्मी का दौर शुरू होगा. पढ़ें मौसम विभाग का पूर्वानुमान.

जयपुर. राजस्थान में सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ (Western disturbance) के कारण सोमवार को दोपहर बाद प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव (Change in weather) आयेगा. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक इस दौरान राज्य में एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि के आसार हैं. उसके बाद 25 मई से प्रदेश में फिर से भीषण गर्मी का दौर शुरू होगा. अगले 24 घंटों में एक और नया पश्चिमी विक्षोभ राज्य के ऊपर सक्रिय होगा. इसके प्रभाव से एक नया प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं के साथ वातावरण में उपयुक्त मात्रा में नमी होने की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का सर्वाधिक असर सोमवार को राज्य के जयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में रहेगा. इस दौरान दोपहर के बाद तेज धूलभरी हवाओं के साथ हल्के से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवायें चलेंगी. एक दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की भी प्रबल संभावना है.


मंगलवार को भी कहीं-कहीं आंधी बारिश के आसार हैं
निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि सोमवार को पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में भी थंडर स्टॉर्म के साथ कहीं कहीं तेज अंधड़ व हल्के दर्जे की बारिश होने की संभावना है. मंगलवार को भी कहीं-कहीं आंधी बारिश के आसार हैं. पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के जिलों में आंधी-बारिश का दौर चल सकता है. हालांकि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के केवल उत्तरी भागों में ही इसका असर रहेगा.

आपके शहर से (जयपुर)

मुर्गे से उतारी जाती है छोटे बच्चों की नजर, पूजा करने के लिए पहुंचते हैं परिवार के साथ लोग

Rajasthan Police Constable answer key 2022: राजस्थान पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 की उत्तर कुंजी जारी, 4588 पदों पर होगी भर्ती

अशोक गहलोत के बयान पर उनके ही मंत्री और विधायक में साामने आया विरोधाभाष, पढ़ें किसने क्या कहा?

राजस्थान: अलवर में दिनदहाड़े एक्सिस बैंक में डकैती, 70-80 लाख रुपये नकदी और सोना लूटा

राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव: 33 आईएएस और 16 आईपीएस के तबादले, देखें किसको कहां लगाया

राजस्थान: बदमाशों ने महज 17 मिनट में लूटा एक्सिस बैंक, 32 लोगों को बंधक बनाया, 90 लाख ले गये

उदयपुर कन्हैयालाल मर्डर केस: एक और आरोपी गिरफ्तार, 2 अन्य को लिया हिरासत में, पढ़ें ताजा अपडेट

पहली बार कलेक्टर का पद संभालेंगी टीना डाबी, इस जिले की मिली जिम्मेदारी, देखें तबादलों की सूची

राजस्थान: 2 ट्रेलर में भिड़ंत के बाद लगी भीषण आग, 3 लोग जिंदा जले, केवल अवशेष मिले

राजस्थान के रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर, 7 जुलाई तक रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, देखें पूरी डिटेल

टीना डाबी से अलग होने के बाद अब अतहर आमिर भी कर रहे हैं दूसरी शादी, जानें कौन बनेगी दुल्हन


25 मई से फिर शुरू होगा भीषण गर्मी का दौर
मौसम विभाग के अनुसार 25 और 26 मई से राजस्थान के तापमान में दो से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के आसार हैं. मई के आखिरी सप्ताह में हीटवेव चलने की संभावना है. हाल ही में प्रदेश में कई जगह चली आंधियों और छिटपुट बारिश होने के कारण अभी तापमान ज्यादा बढ़ा हुआ नहीं है. अभी मौसमी गतिविधियों के कारण लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली हुई है. लेकिन राहत का यह दौर अभी केवल दो दिन और रहेगा और उसके बाद फिर लू के थपेड़े तपायेंगे.

Tags:Jaipur news, Rain alert, Rajasthan news, Weather news