Home / News / rajasthan /

ias tina dabi to be jaisalmer collector her husband pradeep gawande got new posting 29 ias transfer in rajasthan nodps

पहली बार कलेक्टर का पद संभालेंगी टीना डाबी, इस जिले की मिली जिम्मेदारी, देखें तबादलों की सूची

प्रदीप गवांडे को सोमवार को जारी सूची में प्रबंध निदेशक, राजस्थान राज्य खनिज निगम के पद की जिम्मेदारी मिली है.

प्रदीप गवांडे को सोमवार को जारी सूची में प्रबंध निदेशक, राजस्थान राज्य खनिज निगम के पद की जिम्मेदारी मिली है.

Tina Dabi to be Jaisalmer Collector: राजस्थान सरकार ने सोमवार को 29 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. संयुक्त शासन सचिव, वित्त (कर) के पद पर कार्यरत टीना डाबी को जैसलमेर कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि यह पहली बार है जब 2015 के बैच की टॉपर टीना डाबी को कलेक्टर के तौर पर पदस्थापित किया गया है. वहीं जैसलमेर की तीसरी महिला जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह का ट्रांसफर कर उन्हें निदेशक, पंचायतीराज के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कार्मिक विभाग की ओर से जारी तबादला सूची के मुताबिक, जयपुर, धौलपुर, बूंदी, अलवर, डूंगरपुर और जैसलमेर के जिला कलेक्टर बदले गए हैं.

श्रीकांत व्यास.

जयपुर/जैसलमेर. राजस्थान सरकार ने सोमवार को राज्य के पुलिस एवं प्रशासनिक ढांचे में बड़ा फेरबदल करते हुए 26 आईएएस और 16 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है.

बयान के मुताबिक, फेरबदल की कवायद के तहत तीन पुलिस महानिरीक्षक, छह जिला कलेक्टर और तीन जिला पुलिस अधीक्षक बदले गए हैं. वहीं, चार आईएएस अधिकारियों को अन्य पदों का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बयान के अनुसार, राजस्थान लघु उद्योग निगम लिमिटेड की प्रबंध निदेशक वीणा प्रधान को विभागीय जांच आयुक्त बनाया गया है, जबकि गृह सचिव कैलाश चंद मीणा को जोधपुर का संभागीय आयुक्त नियुक्त किया गया है.

आपके शहर से (जैसलमेर)

यहां हाथ में जूता-चप्पल लेकर परीक्षा देने पहुंचे कॉलेज स्टूडेंट, छात्र नेता बोले- हाल है बेहाल

Rajasthan Student Union Election: मंत्री की बेटी निहारिका जोरवाल को नहीं मिला टिकट, निर्दलीय लड़ने की तैयारी

Rajasthan: गहलोत सरकार महिलाओं को देगी बड़ा तोहफा, मुफ्त में मिलेगा स्मार्टफोन, जानें सबकुछ

किसके चेहरे पर कांग्रेस लड़ेगी 2023 विधानसभा चुनाव, राजस्थान के मंत्री उदयलाल आंजना ने दिया जवाब

घर पर सो रहा था पति, पत्नी ने दिया बड़े कांड को अंजाम, जागा तो निकाला चाकू और फिर...

RBSE 10th 12th Exam 2023: राजस्थान बोर्ड परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जान लें जरूरी बातें

राजस्‍थान में भीषण सड़क हादसा, 8 श्रद्धालुओं की मौत, 16 से अधिक घायल

कटीली झाड़ियों में मिली थी नवजात, अस्पताल पहुंचते ही बन गई परी, डॉक्टर्स के चेहरे पर आई मुस्कान

राजस्थान: आत्मदाह करने वाले पुजारी की मौत, 18 घंटे चला उपचार; कड़ी सुरक्षा में होगा अंतिम संस्कार

11 माह के नवजात को पिता ने नहर में जिंदा फेंका, दो साल पहले की थी लव मैरिज

उदयपुर के व्यापारियों के लिए खुशखबरी! एयरपोर्ट परिसर पर बनेगा एयर कार्गो, मिलेगा ये फायदा


कार्मिक विभाग की ओर से जारी तबादला सूची के मुताबिक, जयपुर, धौलपुर, बूंदी, अलवर, डूंगरपुर और जैसलमेर के जिला कलेक्टर बदले गए हैं. जैसलमेर की तीसरी महिला जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह के स्थान पर संयुक्त शासन सचिव, वित्त (कर) के पद पर कार्यरत टीना डाबी को जैसलमेर में पदस्थापित किया गया है. 2015 के बैच की टॉपर टीना डाबी को कलेक्टर के तौर पर पहली बार पदस्थापना मिली है. डॉ. प्रतिभा सिंह का कलेक्टर के तौर पर कार्यकाल करीब साढ़े पांच माह का रहा. जैसलमेर में कार्यरत एक और आइएएस अधिकारी जिला परिषद की सीइओ डॉ. टी. शुभमंगला को भी बदल दिया गया है. उन्हें सिरोही जिला परिषद में इसी पद पर भेजा गया है.


टीना डाबी होंगी जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर
साल 2015 बैच की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली टीना जैसलमेर की 65वीं कलेक्टर होंगी. टीना हाल ही में अपनी दूसरी शादी को लेकर चर्चा में रही हैं. साल 2015 यूपीएससी में दूसरे स्थान पर रहे कश्मीरी मूल के अतहर आमिर से टीना ने 2018 में शादी की थी. हालांकि दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाई. यह शादी 2 साल में ही टूट गई. इसके बाद टीना की राजस्थान कैडर के आईएएस प्रदीप गवांडे से मुलाकात हुई.

दोनों के बीच दोस्ती हुई और प्यार हुआ. हाल ही में टीना ने प्रदीप के साथ 7 फेरे लेकर उन्हें अपना जीवनसाथी चुना है. प्रदीप गवांडे को सोमवार को जारी सूची में प्रबंध निदेशक, राजस्थान राज्य खनिज निगम के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. बता दें कि टीना डाबी की छोटी बहन रिया डाबी भी राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं. मध्यप्रदेश के भोपाल में 9 नवम्बर, 1993 को जन्मीं टीना अब जैसलमेर जिला कलेक्टर के पद की जिम्मेदारी संभालेंगी.

(इनपुट- भाषा से भी)

Tags:Jaipur news, Rajasthan news