Home / News / rajasthan /

indian army soldier honeytrap by pakistani female spy giving secret information of army through whatsapp arrested rjsr

हनीट्रैप: पाकिस्तानी महिला जासूस के जाल में फंसा सेना का जवान, सेना की सूचनायें की लीक, गिरफ्तार

प्रदीप तीन साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुआ था. ट्रेनिंग के बाद उसका पदस्थापन गनर के पद पर हुआ था.

प्रदीप तीन साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुआ था. ट्रेनिंग के बाद उसका पदस्थापन गनर के पद पर हुआ था.

Jodhpur News: भारतीय सेना (Indian army) के एक जवान को पाकिस्तानी महिला जासूस ने हनीट्रैन (Honey Trap) का शिकार बना लिया. बाद में उससे सेना की गुप्त सूचनायें लेना शुरू कर दिया. भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को जब इसकी भनक लगी तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़ा गया जवान उत्तराखंड का रहने वाला है. वह गनर के पद पर राजस्थान के जोधपुर में तैनात था. प्रदीप महिला के साथ व्हाट्सऐप पर चैटिंग करता था. वॉइस कॉल और वीडियो कॉल से बातें करते था. इस महिला ने प्रदीप कुमार को अपने आप को मध्यप्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली बताया था. महिला ने स्वयं को बैंग्लूरू में एमएनएस में पदस्थापित होना बताया. महिला एजेंट ने प्रदीप कुमार को दिल्ली आकर मिलने और शादी करने का झांसा दिया था.

रंजन दवे.

जोधपुर. भारतीय सेना (Indian army) का एक जवान पाकिस्तानी महिला जासूस के हनीट्रैप (Honeytrap) का शिकार हो गया. वह सोशल मीडिया पर लड़की के साथ चैट करने लगा और भारतीय सेना से जुड़ी महत्वपूर्ण सैन्य सूचनाएं लीक करने लग गया. मिल्ट्री इंटेलिजेंस के इनपुट्स पर पुलिस इन्टेलीजेंस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है. पकड़ा गया जवान प्रदीप कुमार (24) उतराखंड के रुड़की जिले का रहने वाला है. जांच एजेंसियों ने संयुक्त पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी प्रदीप कुमार के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम-1923 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि पकड़ा गया सैन्यकर्मी प्रदीप कुमार सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान की एक महिला के संपर्क में था. इसका इनुपट मिलने पर उसकी निगरानी की गई. मॉनिटरिंग में सामने आया कि प्रदीप कुमार की ओर से कुछ जानकारियां सोशल मीडिया के जरिए पाक खुफिया एजेंसी को दी जा रही है. यह जानकारियां एक महिला के साथ साझा की जा रही थी. वह महिला पाक एजेंट के रूप में छदम रूप से सैन्यकर्मी के साथ जुड़ी थी.


आपके शहर से (जयपुर)

Indian Railways: गोगामेडी मेले के श्रद्धालुओं के ल‍िए 21 ट्र‍िप लगाएगी ये मेला स्‍पेशल ट्रेन, जानें सबकुछ

पति को छोड़ तलाशा प्रेमी, पिता ने रोका तो बेटी ने दी खौफनाक सजा, दहल गया पूरा गांव

Indian Railways: रेलयात्र‍ियों को सौगात, महाराष्‍ट्र, गुजरात, राजस्‍थान के इन खास शहरों के ल‍िए कल से चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, तुरंत बुक करें ट‍िकट

राजस्थान पर भारी पड़ रही मध्य प्रदेश की बारिश, कालीसिंध बांध के 10 गेट 14 मीटर तक खोले

Rajasthan: भारी बारिश से बेणेश्वर धाम बना टापू, तीनों पुलों पर चल रही चादर, पुलिस हुई अलर्ट

REET 2023 Syllabus: रीट 2023 का सिलेबस जारी, यहां देखें एग्जाम पैटर्न और ऑफिशियल नोटिस

Rajasthan: रक्षाबंधन पर कुंड में तैरते मिले मां-बेटी के शव, सकते में आये ग्रामीण, मातम पसरा

Rajasthan: पत्नी देर रात को घर लौटी तो शकी पति को आया गुस्सा, बच्चों के सामने ही मार डाला

Raksha Bandhan 2022: ब्रम्हाकुमारी बहनों ने पुलिसकर्मियों को बांधी राखी, कैदियों को दिया खास तोहफा, PHOTOS

मामी से प्यार कर बैठा भांजा, फिर मामा ने दी खौफनाक सजा, दर्दनाक रहा लव स्टोरी का अंत

मिलिए चलते फिरते शहीद स्मारक से, अनोखे अंदाज में वीरों को दी श्रद्धांजलि, देखकर हैरान रह जाते हैं लोग


उत्तराखंड का रहने वाला है सैन्यकर्मी प्रदीप
इस पर सैन्यकर्मी को 18 मई को दोपहर बाद हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई. संयुक्त पूछताछ केन्द्र जयपुर पर सभी एजेंसियों के द्वारा पूछताछ करने के बाद प्रदीप कुमार को अब गिरफ्तार कर लिया गया है. वह उत्तराखंड के रुड़की जिले के गंगनगर थाना इलाके की कृष्णानगर गली नंबर 10 का रहने वाला है. प्रदीप तीन साल पहले भारतीय सेना में भर्ती हुआ था. ट्रेनिंग के बाद उसका पदस्थापन गनर के पद पर हुआ था. उसे जोधपुर में तैनात किया गया था.

वॉइस कॉल और वीडियो कॉल से बातें करते था
प्रदीप महिला के साथ व्हाट्सऐप पर चैटिंग करता था. वॉइस कॉल और वीडियो कॉल से बातें करते था. इस महिला ने प्रदीप कुमार को अपने आप को मध्यप्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली बताया था. महिला ने स्वयं को बैंग्लूरू में एमएनएस में पदस्थापित होना बताया. महिला एजेंट ने प्रदीप कुमार को दिल्ली आकर मिलने और शादी करने का झांसा दिया था. उसके बाद आर्मी से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों के फोटोग्राफ्स मांगना शुरू किया. प्रदीप कुमार ने अपने कार्यालय से सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेज की फोटो चोरी छिपे अपने मोबाइल से खींचकर व्हाट्सऐप से महिला एजेंट को भेज दिये.

Tags:Honey Trap, Indian army, Jaipur news, Jodhpur News, Rajasthan news