Home / News / sports /

राफेल नडाल रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्‍लैम से एक जीत दूर, रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच से आगे निकलने का मौका

राफेल नडाल रिकॉर्ड 21वें ग्रैंडस्‍लैम से एक जीत दूर, रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच से आगे निकलने का मौका

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael Nadal) ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं. (AP)

Australian Open: राफेल नडाल (Rafael Nadal) ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं. (AP)

Australian open: राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के बराबर 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीते हैं. वो रिकॉर्ड 21वें एकल ग्रैंडस्लैम खिताब एक कदम दूर हैं. उन्‍होंने मात्तेओ बेरेत्तिनी को हराकर ऑस्‍ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है.

मेलबर्न. राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने पुरुष टेनिस में रिकॉर्ड 21वें एकल ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ा लिया है. नडाल ने मात्तेओ बेरेत्तिनी को 6-3, 6- 2, 3-6, 6- 3 से हराकर ऑस्‍ट्रेलियन ओपन (Australian Open) के फाइनल में प्रवेश कर लिया. नडाल ने पहले दोनों सेटों में दबदबा बनाये रखा और इतालवी प्रतिद्वंद्वी को कोर्ट के चारों ओर घुमाया. दूसरे सेट में उन्होंने 4-0 की बढ़त बना ली और 7वीं वरीयता प्राप्त बेरेत्तिनी 11 प्रयासों में सिर्फ एक बार अपनी दूसरी सर्विस पर अंक बना सके.

भारी बारिश के कारण रॉड लावेर एरेना की छत बंद कर दी गई, जिससे भीतर काफी उमस हो गई थी. ऐसे में गेंद भारी और सपाट हो गई थी. पहले दो सेट में सभी लंबी रैलियां छठी वरीयता प्राप्त स्पेनिश धुरंधर नडाल के पक्ष में गई.

फेडरर और जोकोविच से आगे निकलने का मौका
तीसरे सेट में बेरेत्तिनी ने वापसी की और 8वें गेम में 3 ब्रेक प्वाइंट बनाकर दूसरे को भुनाया और 5 -3 की बढ़त बना ली. उन्होंने अगले गेम में सर्विस बरकरार रखते हुए लगातार 4 अंकों के साथ मैच को चौथे सेट में खिंचा.

मैच देखने पहुंची 2 हजार से ज्‍यादा ईरानी महिलाएं, एंट्री मिलने पर गूंजा पूरा स्‍टेडियम, देखें Video


टोक्यो ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम को गोल्ड दिलाने वाले कप्तान चरणजीत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने जताया शोकचौथे सेट के 8वें गेम में नडाल ने उनकी सर्विस फिर तोड़ी और मैच अपने नाम कर लिया. नडाल ने रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच के बराबर 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीते हैं. अब उनका सामना दानिल मेदवेदेव और स्टेफानोस सिटसिपास के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा.

Tags:Australian open, Novak Djokovic, Rafael Nadal, Roger Federer, Sports news, Tennis