होम / न्यूज / खेल /

IPL 2022: आईपीएल की गूंज अमेरिका तक पहुंची, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने टीम में हिस्सेदारी खरीदी

IPL 2022: आईपीएल की गूंज अमेरिका तक पहुंची, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट ने टीम में हिस्सेदारी खरीदी

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स में दिग्गजों ने हिस्सेदारी खरीदी है. (RR Instagram)

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स में दिग्गजों ने हिस्सेदारी खरीदी है. (RR Instagram)

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया है. इस बीच टीम के लिए एक और अच्छी खबर आ रही है. अमेरिकी फुटबॉल के दिग्गज सहित ओलंपिक चैंपियन ने टीम में दिलचस्पी दिखाई है.

मुंबई. अमेरिकी फुटबॉल (NFL) के दिग्गज लैरी फिट्जगेराल्ड और 2 बार के ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट बास्केटबॉल खिलाड़ी क्रिस पॉल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के नए निवेशकों में शामिल हैं. इन दोनों के साथ एनएफएल स्टार केल्विन बीचम भी इस आईपीएल फ्रेंचाइजी में अल्पांश निवेशक हैं. इस टीम का स्वामित्व मनोज बडाले द्वारा नियंत्रित इमर्जिंग मीडिया वेंचर्स के पास है. मालूम हो कि आईपीएल 2022 से बीसीसीआई ने टीमों की संख्या में बढ़ोतरी की है. लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस को पहली बार मौका मिला है. इससे बोर्ड की आमदनी में भी बढ़ोतरी होगी.

राजस्थान रॉयल्स की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, हमारी टीम ने अमेरिका के एलीट एथलीटों क्रिस पॉल, लैरी फिट्जगेराल्ड और केल्विन बीचम से निवेश आकर्षित किया है. ये तीनों राजस्थान स्थित फ्रेंचाइजी में निवेशक के रूप में शामिल हुए हैं. बयान के मुताबिक, उन्होंने यह निवेश इमर्जिंग मीडिया वेंचर्स के माध्यम से किया है, जिसे पूरी तरह से मनोज बडाले नियंत्रित करते हैं. पॉल, फिट्जगेराल्ड और बीचम इसके अल्पांश निवेशक बनेंगे.


निवेश को लेकर उत्साहित हूं

लैरी फिट्जगेराल्ड ने कहा कि मुझे स्पष्ट सामाजिक उद्देश्य के साथ एक पेशेवर फ्रेंचाइजी बनाने का विचार पसंद है. भारत में एक जूनूनी खेल संस्कृति है और मैं देश में सबसे अधिक दिलचस्पी रखने वाली टीमों में से एक में निवेश को लेकर उत्साहित हूं. मालूम हो कि आईपीएल की टीमों ने भी भारत के बाहर निवेश किया है. पिछले ही दिनों केकेआर के मालिक और बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने अमेरिका में क्रिकेट स्टेडियम बनाने की बात कही. कुल मिलाकर इससे क्रिकेट से जुड़े लोगों को ही फायदा मिलेगा.

IPL 2022: गुजरात टाइटंस और पंड्या 8 जीत के बाद भी खतरे से बाहर नहीं, प्लेऑफ अभी दूर

IPL 2022: ईशान किशन ने पहली जीत के बाद कहा- यह समय आसान नहीं, एक-दूसरे का…

इतना ही नहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी अपनी टीम उतरी है. टीम वहां त्रिनबागो नाइट राइडर्स के नाम से उतरती है. टीम ने 3 बार टी20 लीग का खिताब जीता है. इसके अलावा यूएई में शुरू होने वाली लीग में भी आईपीएल की कई टीमों ने निवेश किया है.


Tags:BCCI, IPL, IPL 2022, Rajasthan Royals

अधिक पढ़ें