जीत के बाद इंग्लैंड के जश्न से भाग खड़े हुए मोइन अली और आदिल रशीद! ये है वजह

ओवल टेस्ट में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 118 रनों से हराया, 4-1 से जीती सीरीज

news18 hindi , News18Hindi
ओवल टेस्ट में 118 रनों से जीत हासिल करने वाली इंग्लैंड की टीम ने जीत के बाद जमकर जश्न मनाया, लेकिन खुशियों के इन पलों के बीच उसके दो खिलाड़ी भाग खड़े हुए. यहां बात हो रही है मोइन अली और आदिल रशीद की जो इंग्लैंड के जीत के जश्न में शामिल नहीं हुए. दरअसल ट्रॉफी मिलने के बाद इंग्लैंड की टीम ने शैंपेन खोलकर जश्न मनाया. दरअसल आदिल रशीद और मोइन अली काफी धार्मिक हैं वो ऐसे जश्न और पार्टियों से खुद को अलग ही रखते हैं.मोइन अली का पीओके से रिश्ता
मोइन अली भले ही इंग्लैंड में पले-बढ़े हैं लेकिन उनका रिश्ता पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से है. मोइन अली के माता-पिता पीओके के मीरपुर से हैं. इस इलाके पर पाकिस्तान ने जबरन कब्जा किया हुआ है वहां आतंकवाद फैला हुआ है. मोइन अली के दादा ने ब्रिटिश लड़की से शादी की थी, जिसके बाद वो ब्रिटेन में बस गए. मोइन अली का जन्म इंग्लैंड में ही हुआ. मोइन अली अंग्रेजी के अलावा उर्दू और पंजाबी भी बोलते हैं. वहीं आदिल रशीद का भी यॉर्कशायर में जन्म हुआ लेकिन वो पाकिस्तानी मूल के हैं. ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड में पले-बढ़े तो हैं लेकिन इनका अपने धर्म इस्लाम के प्रति झुकाव काबिलेतारीफ है.


हाशिम आमला भी हैं धार्मिक
साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला भी बेहद धार्मिक हैं. अमला शराब से दूर रहने के साथ-साथ साउथ अफ्रीकी टीम की जर्सी पर लगी बीयर कंपनी कैसल लागर का लोगो तक नहीं लगाते हैं. अमला इस लोगो को अपनी जर्सी पर नहीं लगाने के बदले हर मैच के बाद नियमित रूप से जुर्माना भरते हैं.

Trending Now