एशिया कप में टीम इंडिया की जीत के लिए एमएस धोनी ने मंदिर में मांगी दुआ!

रांची से 70 किलोमीटर दूर है देवड़ी माता का मंदिर, हर बड़े टूर्नामेंट से पहले मंदिर में माथा टेकते हैं धोनी

news18 hindi , News18Hindi
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर एम एस धोनी गजब के क्रिकेटर ही नहीं बल्कि एक धार्मिक इंसान भी हैं. धोनी की आस्था रांची से 70 किमी. दूर देवड़ी मंदिर में बसती है, जहां वो हर बड़ी सीरीज या फिर जीत के बाद पहुंचते हैं. एशिया कप से पहले भी धोनी देवड़ी मंदिर पहुंचे और वहां टीम इंडिया की सफलता की दुआ मांगी. धोनी अपनी गाड़ी से मंदिर पहुंचे और लगभग 20 मिनट तक पूजा अर्चना की. धोनी ने अपने फैंस के साथ फोटो भी खिंचवाई. मंदिर पहुंचे धोनी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड क्लब की जर्सी और खाकी ट्राउजर पहना हुआ था.मंदिर में धोनी की गहरी आस्था
देवड़ी मंदिर मां सोलहभुजा दुर्गा की पूजा होती है. इस मंदिर ने धोनी और उनके परिवार के हर कष्ट दूर किए हैं. धोनी ने फर्श से अर्श तक का सफर देवड़ी मां के आशीर्वाद से ही पूरा किया है. महेंद्र सिंह धोनी के अलावा इस मंदिर में हरभजन सिंह, शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा भी आ चुकी हैं.


धोनी की वजह से मंदिर मशहूर
रांची से दूर देवड़ी मंदिर को पहले ज्यादा लोग नहीं जानते थे लेकिन धोनी के आने से इस मंदिर का नाम हर जगह फैल गया. धोनी के आने के बाद यहां भक्तों की तादाद बढ़ी है. पहले इस मंदिर में मंगलवार और रविवार को 400 से 500 लोग आते थे लेकिन अब ये संख्या बढ़कर 5 हजार तक हो गई है. और तो और इस मंदिर में अमेरिका और इंग्लैंड के लोग भी पूजा करने आते हैं.आपको बता दें एशिया कप में टीम इंडिया को पहला मैच 18 सितंबर को हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेलना है वहीं अगले दिन यानी 19 सितंबर को टीम इंडिया अपनी सबसे बड़ी विरोधी टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी.

Trending Now