Home / News / sports /

भारत की अंडर 19 टीम में 'नॉट आउट बल्‍लेबाज' की अचानक एंट्री, जानें कौन है वासु वत्स की जगह लेने वाला खिलाड़ी

भारत की अंडर 19 टीम में 'नॉट आउट बल्‍लेबाज' की अचानक एंट्री, जानें कौन है वासु वत्स की जगह लेने वाला खिलाड़ी

बड़े भाई अंचित यादव के साथ आराध्‍य यादव (pc: Aaradhya Yadav instragram)

बड़े भाई अंचित यादव के साथ आराध्‍य यादव (pc: Aaradhya Yadav instragram)

Under 19 World Cup: भारत को शनिवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्‍ड कप का सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना है और इस मैच से ठीक पहले भारतीय टीम में आराध्‍य यादव को शामिल करने की मंजूरी मिल गई है. उन्‍हें हरफनमौला वासु वत्स की जगह टीम में शामिल किया गया है.

नई दिल्‍ली. भारत को शनिवार को बांग्‍लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) का सुपर लीग क्‍वार्टर फाइनल मुकाबला खेलना है और इस मैच से ठीक पहले भारतीय टीम में आराध्‍य यादव (Aaradhya Yadav) को शामिल करने की मंजूरी मिल गई है. उनके नाम को शनिवार को आईसीसी अंडर 19 विश्व कप की टूर्नामेंट तकनीकी समिति ने चोटिल हरफनमौला वासु वत्स की जगह टीम के शामिल करने की मंजूरी दे दी है. वासु को हैमस्ट्रिंग चोट लगी है और वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल सकेंगे.

खिलाड़ी के विकल्प के लिए टूर्नामेंट की तकनीकी समिति से मंजूरी लेनी जरूरी है. उसके बाद ही उस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जा सकता है. आराध्‍य विकेटकीपर बल्‍लेबाज है. कोच और पूर्व क्रिकेटर अजय शर्मा ने आराध्‍य को नॉट आउट बल्‍लेबाज का नाम किया हुआ है.

नॉट आउट बल्‍लेबाज दिया कोच ने नाम
आराध्‍य ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्ल्‍ड कप का वार्म अप मैच खेला था. जिसमें 40 गेंदों पर 42 रन बनाए थे. आराध्‍य के पिता दिल्‍ली पुलिस में इंस्‍पेक्‍टर हैं. उनके बड़े भाई अंचित यादव भी क्रिकेटर हैं. कुछ समय पहले ही पाकिस्‍तान के खिलाफ अंडर 19 एशिया कप में आराध्य ने अर्धशतक जड़ा था.

पर्थ स्‍कॉचर्स का BBL खिताबी जीत का खौफनाक सेलिब्रेशन, खून से सना झाय रिचर्डसन का चेहरा, देखें Video


IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उतरने वाले हैं भूटान के पहले क्रिकेटर, जानें एमएस धोनी की सलाह ने कैसे बदली जिंदगी

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा की सलाह आराध्‍य के काफी काम आती है. एक बार रोहित ने इस युवा खिलाड़ी को सलाह दी थी कि विभिन्‍न जगह और परिस्थितियों में आप खेलते हैं, मगर देश के लिए एकजुट होकर खेलना पड़ता है. ये जिम्‍मेदारी है. अगर दबाव को नजरअंदाज करके खेलते हैं तो इससे विश्‍वास बढ़ेगा.

Tags:Bangladesh, India under 19, Under 19 World Cup