Home / News / sports /

IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उतरने वाले हैं भूटान के पहले क्रिकेटर, जानें एमएस धोनी की सलाह ने कैसे बदली जिंदगी

IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में उतरने वाले हैं भूटान के पहले क्रिकेटर, जानें एमएस धोनी की सलाह ने कैसे बदली जिंदगी

एमएस धोनी के साथ भूटान के मिक्यो दोर्जी

एमएस धोनी के साथ भूटान के मिक्यो दोर्जी

IPL 2020 Mega Auction: मिक्‍यो दोर्जी (Mikyo Dorji) आईपीएल की नीलामी के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवाने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. 22 साल के दोर्जी ऑलराउंडर है. दोर्जी का भारत से भी खास कनेक्‍शन है. कुछ साल पहले एक होटल में दोर्जी की मुलाकात एमएस धोनी से हुई थी.

नई दिल्‍ली. अगले महीने आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन (IPL 2022 Mega Auction) होने वाला है, जिसमें 318 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. खिलाड़ियों पर धन वर्षा होगी, मगर 318 में से एक नाम ऐसा है, जो रजिस्‍ट्रेशन के बाद से ही चर्चा में है. नाम है मिक्‍यो दोर्जी (Mikyo Dorji), जो भूटान के रहने वाले हैं और वो आईपीएल की नीलामी के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवाने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर बन गए हैं. 22 साल के दोर्जी ऑलराउंडर है. उन्‍होंने 2018 में मलेशिया के खिलाफ डेब्‍यू किया था.

दोर्जी भूटान के ऐसे पहले क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने विदेशी लीग में हिस्‍सा लिया. उन्‍होंने पिछले साल नेपाल की एवरेस्‍ट प्रीमियर लीग में भी हिस्‍सा लिया था. न्‍यू इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में दोर्जी ने बताया कि उनका सपना तो आईपीएल में खेलने का है. 2018 और 2019 में वो चेन्‍नई में एमआरएफ पेस फाउंडेशन में भी गए थे.एमएस धोनी से मिली थी खास सलाहअपने इस दौरे के दौरान कुछ साल पहले एक होटल में उनकी मुलाकात एमएस धोनी (MS Dhoni) से भी हुई, जहां भारतीय दिग्‍गज से उन्‍हें सलाह दी कि कड़ी मेहनत करो, चाहे उन्‍हें जो भी परिणाम मिले. धोनी की सलाह को दोर्जी ने काफी गंभीरता से लिया और नेट्स में कड़ी मेहनत शुरू कर दी.


IND vs PAK: इरफान पठान का कराची में कोहराम, पहले ही ओवर में ली हैट्रिक, फिर भी भारत को मिली थी शर्मनाक हार

U19 WC, India vs Bangladesh: भारत vs बांग्लादेश क्वार्टर फाइनल आज, कप्तान यश धुल हुए फिट

दोर्जी का भारत से खास कनेक्‍शन रहा है. उन्‍होंने दार्जिलिंग के सेंट जोसेफ स्‍कूल से पढ़ाई की, जहां उन्‍होंने क्रिकेट को गंभीरता से लिया. दोर्जी को अगर ऑक्‍शन में खरीदार मिलता है तो वो इतिहास रच देंगे. हालांकि उन्‍हें अनुबंध मिलने की संभावना कम है, मगर अनुबंध मिलने से पूरी तरह से इंकार भी नहीं किया जा सकता. हालांकि दोर्जी जैसे खिलाड़ियों की आईपीएल में हमेशा ही मांग रहती है, क्‍योंकि वो तेज गेंदबाजी ऑल आउंडर हैं.

Tags:Bhutan, IPL, Ms dhoni