लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबक्रिकेटआईपीएल 2023वेब स्टोरीजफूडमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#GiveWingsToYourSavings#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealthCryptocurrency

ट्रेंडिंग

और भी पढ़ें
होम / न्यूज / तकनीक /

एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर होंगे वॉट्सऐप मैसेज, बस डाउनलोड करना होगा AnyTrans, फोन को नहीं करना होगा रीसेट

एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर होंगे वॉट्सऐप मैसेज, बस डाउनलोड करना होगा AnyTrans, फोन को नहीं करना होगा रीसेट

अगर आप एंड्रॉयड से आईफोन पर स्विच कर रहे हैं और वॉट्सऐप डेटा को लेकर चिंतित हैं, तो आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप फोन को रीसेट किए बिना अपना वॉट्सऐप डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं.

एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर होंगे वॉट्सऐप मैसेज

एंड्रॉयड से आईफोन में ट्रांसफर होंगे वॉट्सऐप मैसेज

हाइलाइट्स

अब आप आसानी से Android से iPhone में डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं.
डेटा ट्रांसफर करने के लिए आपको अपना फोन रीसेट करने की जरूरत नहीं होगी.
डेटा ट्रांसफर करने के लिए आपको बस AnyTrans टूल डाउनलोड करना होगा.

नई दिल्ली. एंड्रॉयड से आईफोन पर स्विच करने वाले लोग सबसे ज्यादा अपने वॉट्सऐप डेटा को लेकर चिंतित रहते हैं. इतना ही नहीं इनमें से ज्यादातर यूजर्स अपनी बेशकीमती यादों को मिटा देते हैं और फोन को न चाहकर भी रीसेट कर देते हैं. अगर आपने हाल ही में आईफोन खरीदा है और अब आप Android से iPhone पर स्विच कर रहे हैं, तो आपको अपने वॉट्सऐप मैसेज को लेकर चिंता हो रही होगी. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आपको इस समस्या से तुरंत छुटकारा मिल जाएगा.

बता दें कि फैक्टरी रीसेट के बिना Android से iPhone में वॉट्सऐप मैसेज को ट्रांसफर करने का सबसे अच्छा तरीका एनीट्रांस का उपयोग करना है. यह एक पेशेवर डेटा ट्रांसफर और बैकअप टूल है. यह आपको अपने iPhone के फ़ैक्टरी रीसेट के बिना डेटा ट्रांसफर करने की अनुमति देता है, चाहे iPhone सेट किया गया हो या नहीं, यह अच्छी तरह से काम करता है.

डेटा ट्रांसफर करने के दौरान AnyTrans एंड्रॉयड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को एक थ्रेड में मर्ज करता है, ताकि यूजर्स वहीं से शुरू कर सकें जहां उन्होंने छोड़ा था. पूरी प्रक्रिया सरल, तेज, पूर्ण और निर्बाध है. वॉट्सऐप मैसेज को सीधे एंड्रॉयड से आईफोन में स्थानांतरित करने के अलावा, एनीट्रांस वॉट्सऐप बैकअप को Google ड्राइव से आईफोन में भी रीस्टोर कर सकता है. इसकी सबसे खास बात यह है कि यह आईओएस 5 और इसके बाद के वर्डन चलाने वाले सभी आईफोन मॉडल को सपोर्ट करता है.

AnyTrans की खासियतउल्लेखनीय है कि AnyTrans केवल डेटा माइग्रेशन का ही टूल नहीं है, बल्कि इसमें और भी कई कमाल के गुण हैं. इसे iPhone मैनेजर के रूप में भी जाना जाता है, क्योंकि यह यूजर्स का कई तरह से समय और प्रयास बचाने में मदद करता है. AnyTrans डेटा बैकअप, कस्टम रिंगटोन, ऐप्स मैनेज करने, स्क्रीन मिररिंग आदि में मदद कर सकता है.

यह भी पढ़ें- क्या सच में फास्ट चार्जिंग बैटरी को कर देती है बर्बाद, क्या इसकी वजह से फोन में होता है ब्लास्ट, 5 प्वाइंट में जानिए सबकुछ

फोन स्विच करने वालों के आएगा कामऐसे में अगर कोई भी यूजर Android से iPhone पर स्विच कर रहा है, AnyTrans उनके लिए मददगार साथी हो सकता है. यह उनका समय बचाएगा और आईओएस में पूरी तरह से यूज करने से पहले आने वाली मुसीबतों से बचने में उनकी मदद करेगा.

वॉट्सऐप मैसेज को ट्रांसफर करने के लिए AnyTrans का उपयोग कैसे करें?सबसे पहले अपने कंप्यूटर पर AnyTrans डाउनलोड और इंस्टॉल करें . इसके बाद USB केबल के माध्यम से अपने Android और iPhone को कंप्यूटर से कनेक्ट करें. अब WhatsApp को डिवाइस में चुनें और फिर ट्रांसफर नाउ का विकल्प चुनें. अब अपने Android फ़ोन को सोर्स के रूप में और अपने iPhone को टारगेट फोन के रूप में चुनें. इसके बाद आगे बढ़ने के लिए नेक्स्ट बटन पर क्लिक करें.

यहां अपने वॉट्सऐप डेटा का बैकअप लेने के लिए सेटिंग में जाकर चैट पर क्लिक करें और फिर चैट बैक अप पर जाएं और इसे अपने Android डिवाइस पर करें, Google ड्राइव पर नहीं. जब बैकअप पूरा हो जाए, तो पुराने को अनइंस्टॉल करें और अपने एंड्रॉइड फोन पर वॉट्सऐप का एडवांस वर्जन इंस्टॉल करें.

इंस्टॉल पूरा होने के बाद, लॉग इन करें और Restore विकल्प चुनें. इसके बाद AnyTrans में नेक्स्ट पर क्लिक करें. अब AnyTrans वॉट्सऐप मैसेज को Android से iPhone में ट्रांसफर कर देगा. आपके डेटा के साइज के अनुसार समय अलग-अलग होगा. प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको एक सूचना मिलेगी.

.

Tags: Android, Apple, Iphone, Tech news, Tech News in hindi, Technology

FIRST PUBLISHED : March 25, 2023, 12:03 IST
अधिक पढ़ें