भाषा चुनें :

हिंदी
ASSOCIATE PARTNER
ASSOCIATE PARTNER

अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के समय मिलेगी नई सुविधा, Videomeet ने 'बैकस्टेज' लॉन्च किया

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लीकेशन वीडियोमीट (Videomeet) ने 'बैकस्टेज' सुविधा को लॉन्च किया है. इस नये फीचर के तहत यूजर्स को नई तरह की सुविधा मिल सकेगी.

Videomeet
  • news18hindi
  • Last Updated: December 30, 2020, 8:30 PM IST

नई दिल्ली. मेड इन इंडिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्लीकेशन, वीडियोमीट (Videomeet) अपने एप्लीकेशन में 'बैकस्टेज' सुविधा शुरू कर रहा है. विडियो मीट में यह फीचर इंटीग्रेशन इसे एकमात्र वर्चुअल मीटिंग एप्लिकेशन बनाएगा जिसमें बैकस्टेज प्लेटफॉर्म की सुविधा होगी. जो उपयोगकर्ताओं को मीटिंग में प्रवेश करने से पहले एक सुरक्षित मोड में प्रतीक्षा करने की अनुमति देगा. और वर्चुअल मीटिंग तक पहुंचने से पहले प्रतिभागियों को उनके प्रतीक्षा समय के बारे में अवगत कराएगा.


जब तक होस्ट का अकाउंट वैध है अब तक इस फीचर का उपयोग किया जा सकता है. मेजबान अपने स्वयं के ब्रांडिंग के अनुसार अपने मंच को कस्टमाइज्ड कर सकते हैं. यह सुविधा कॉरपोरेट के लिए पर्सनल इंटरव्यू, स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए विवा सत्र और एक दूसरे से संपर्क करने आदि में इसकी सबसे अधिक सुविधाजनक होगा.


इसका उपयोग तब है जब आपका कोई इवेंट चल रहा है और उसमें एक-एक करके लोगों को बोलने की और उन्हें अपने ऑडियो-वीडियो सेटअप प्रोटोकॉल के लिए जांचने की आवश्यकता है और उन्हें वर्चुअल एनवायरमेंट के लिए आरामदायक बनाना है.


यह भी पढ़ेंः काफी सस्ती मिल रही है Realme की 32 इंच की ये Smart TV, मिलेगी शानदार साउंड क्वालिटी


डेटा को लेकर गोपनीयता और सुरक्षा का ख्याल

इस सुविधा के प्रभाव और उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताते हुए, वीडियोमीट ऐप के संस्थापक डॉ अजय डेटा ने कहा, ‘हमारी टीम ने प्रतिभागियों की बैकस्टेज सुविधा, डेटा और क्रेडेंशियल्स से जुड़ी सभी गोपनीयता और सुरक्षा चिंताओं का ध्यान रखा है. यह मंच पर पैनलिस्ट और स्पीकर लाने की प्रक्रिया को बहुत आसान बनाता है और अत्यंत राजा जनक अनुभव प्रदान करता है.‘


वीडियोमीट में फ्री मॉडल के तहत कई इंटरेक्टिव फीचर्स उपलब्ध है. उनमें से एक प्ले बैक फीचर है, जो प्रतिभागियों को पहले से रिकॉर्ड किए गए सत्रों और बैठकों को देखने की अनुमति देता है.


यह होस्ट को सुचारू कम्युनिकेशन के लिए पूरे प्लेबैक का प्रबंधन और शेड्यूल करने में सक्षम बनाता है. होस्ट के पास दर्शकों की सूची तक पहुंच और प्रतिभागियों के रजिस्ट्रेशन की सुविधा जैसे कुछ अतिरिक्त फायदे भी हैं.


यह भी पढ़ेंः Jio-MediaTek का सबसे बड़ा ऑनलाइन गेमिंग टूर्नामेंट, 12.5 लाख रुपये जीतने का मौका, जा​नें इसके बारे में सबकुछ


उपयोगकर्ता के अनुकूल सुविधाओं जैसे बैकग्राउंड कस्टमाइजेशन, लाइव यू ट्यूब स्ट्रीमिंग, वेटिंग रूम, मल्टी-डेफिनिशन व्यू, मल्टीपल मीटिंग मोड, मल्टीपल मीटिंग मोड, मल्टीपल ऑडियो सपोर्ट, और इवेंट प्लेटफॉर्म की रिप्लिका यानी वी नाउ उपलब्ध है.

Tech newsVideo