लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबक्रिकेटबोर्ड रिज़ल्टफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

'संविधान विरोधी बात करने वाला आतंकवादी...' धीरेंद्र शास्त्री पर बोले स्वामी मौर्या, प्रयागराज के संतों ने चेताया

'संविधान विरोधी बात करने वाला आतंकवादी...' धीरेंद्र शास्त्री पर बोले स्वामी मौर्या, प्रयागराज के संतों ने चेताया

Swami Prasad Maurya Latest news: समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस पर सवाल उठाने के बाद अब बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित टिप्पणी की है. एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्वंविधान विरोधी बात करने वाला आतंकवादी है. स्वामी प्रसाद मौर्य की इस टिप्पणी से प्रयागराज के माघ मेले में मौजूद संत-महात्मा बेहद नाराज हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य की बयानबाजी के विरोध में माघ मेले में मौजूद संत महात्माओं ने शनिवार को यज्ञ व हवन-पूजन किया. संतों ने इस मौके पर शंखनाद करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को चेतावनी दी और बागेश्वर बाबा का खुलकर समर्थन किया.

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री को लेकर दिए बयान पर भड़के प्रयागराज के संत महात्मा

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री को लेकर दिए बयान पर भड़के प्रयागराज के संत महात्मा

हाइलाइट्स

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस पर सवाल उठाने के बाद अब धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित टिप्पणी की है
स्वामी प्रसाद मौर्य की इस टिप्पणी से प्रयागराज के माघ मेले में मौजूद संत-महात्मा बेहद नाराज

प्रयागराज. समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस पर सवाल उठाने के बाद अब बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री पर विवादित टिप्पणी की है. एक प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि स्वंविधान विरोधी बात करने वाला आतंकवादी है. स्वामी प्रसाद मौर्य की इस टिप्पणी से प्रयागराज के माघ मेले में मौजूद संत-महात्मा बेहद नाराज हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य की बयानबाजी के विरोध में माघ मेले में मौजूद संत महात्माओं ने शनिवार को यज्ञ व हवन-पूजन किया. संतों ने इस मौके पर शंखनाद करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को चेतावनी दी और बागेश्वर बाबा का खुलकर समर्थन किया.

परमहंस आश्रम के पीठाधीश्वर शिवयोगी मौनी महाराज के पंडाल में हुए इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में संत महात्मा और कल्पवासी शामिल हुए. महिला संतों और श्रद्धालुओं ने इस मौके पर रामचरितमानस का पाठ किया. संतों ने इस मौके पर स्वामी प्रसाद मौर्य की सद्बुद्धि के लिए प्रार्थना की और साफ तौर पर कहा कि वह बागेश्वर बाबा का खुलकर समर्थन कर रहे हैं. बागेश्वर बाबा के बहाने सनातन धर्म पर निशाना साधते हुए वोट बैंक की पॉलिटिक्स की जा रही. इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

मौनी महाराज ने कहा- अब हदें पर कर दी 
शिव योगी मौनी महाराज, पीठाधीश्वर संत परमहंस आश्रम अमेठी, ने कहा कि धीरेंद्र शास्त्री सनातन धर्म का प्रचार प्रसार कर रहे हैं. इसी वजह से वह तमाम लोगों के निशाने पर आ गए हैं. संतों न इस मौके पर रामचरित मानस की चौपाइयों का पाठ किया और श्री राम नाम का जाप करते हुए अनूठे अंदाज में अपना विरोध जताया. संतों ने साफ तौर पर कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अब अपनी हदें पार करते जा रहे हैं. उन्होंने रामचरित मानस पर सवाल उठाने के बाद बागेश्वर बाबा पर निशाना साधा और साथ ही संतों को लेकर भी अमर्यादित टिप्पणी की है. यह समाज को बांटने की सीधे तौर पर कोशिश है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Prayagraj News, Swami prasad maurya

FIRST PUBLISHED : January 29, 2023, 08:10 IST