लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबक्रिकेटआईपीएल 2023वेब स्टोरीजफूडमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#GiveWingsToYourSavings#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealthCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

सारस से दोस्ती कर बुरे फंसे अमेठी के आरिफ ! वन विभाग ने भेजा नोटिस, पूछताछ के लिये बुलाया

सारस से दोस्ती कर बुरे फंसे अमेठी के आरिफ ! वन विभाग ने भेजा नोटिस, पूछताछ के लिये बुलाया

Arif-Saras Friendship: राजकीय पक्षी सारस और मोहम्मद आरिफ कि दोस्ती में हर दिन एक नया एंगल सामने आ रहा है. अमेठी में सारस के साथ दोस्ती को लेकर बीते एक महीने से चर्चा में रहने वाले मोहम्मद आरिफ की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अमेठी वन विभाग ने आरिफ को नोटिस जारी कर दो अप्रैल को पूछतांछ के लिए कार्यालय तलब किया है.

यूपी के अमेठी के रहने वाले आरिफ और सारस की दोस्ती में नया मोड़ आया है (फाइल फोटो)

यूपी के अमेठी के रहने वाले आरिफ और सारस की दोस्ती में नया मोड़ आया है (फाइल फोटो)

अमेठी. देश और दुनिया में अपनी अलग पहचान रखने वाली अमेठी ने इस बार सुर्खियां बटोरी हैं मोहम्मद आरिफ और सारस की दोस्ती को लेकर. अमेठी जिले के जामो ब्लॉक के मंडखा गांव के आरिफ और राजकीय पक्षी सारस की दोस्ती करीब 8 महीने पहले हुई थी, दोनों की दोस्ती धीरे-धीरे इतनी पापुलर हो गई कि मोहम्मद आरिफ जहां भी जाते सारस पक्षी उनके पीछे-पीछे साये की तरह जाने लगा. अमेठी में ये दोस्ती करीब एक महीने पहले चर्चा में आई. इन दोनों की दोस्ती के मीडिया की सुर्खियां बनने के बाद आरिफ के घर देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोग कवरेज के लिए पहुंचने लगे.

एक-एक दिन में दर्जनों से अधिक पत्रकार आरिफ के घर आने लगे आरिफ ने सारस की दोस्ती को लेकर खूब इंटरव्यू में दिया. अखबार, टेलीविजन, सोशल मीडिया समेत अन्य प्लेटफार्म ऊपर आरिफ और सारस की खबरें चलने लगी. बीते 5 मार्च को अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आये समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी आरिफ से मिलने मंडखा गांव पहुंचे और आरिफ के दोस्त सारस से मिले. अखिलेश यादव ने दूसरे दिन दोनों की दोस्ती को लेकर ट्वीट किया.

बढ़ने लगी आरिफ की मुश्किल

अमेठी के मोहम्मद आरिफ की मुसीबत धीरे-धीरे बढऩे लगी. अखिलेश यादव के जाने के बाद मुख्य वन संरक्षक के आदेश पर 21 मार्च को राजकीय पक्षी सारस को आरिफ से अलग कर रायबरेली के समसपुर पक्षी बिहार पहुंचा दिया गया. आरिफ इस दर्द से उबर भी नहीं पाए थे कि अब वन विभाग के गौरीगंज रेंज के सहायक वनरक्षक रणवीर मिश्र की तरफ से आरिफ को नोटिस जारी कर दिया गया है. पूरे मामले की जांच सहायक वन संरक्षक रणवीर मिश्र को दी गई है. रणवीर मिश्र ने आरिफ को नोटिस जारी कर पूछतांछ के लिए दो अप्रैल 2023 को 11 बजे अपने कार्यालय में तलब किया है. आरिफ पर वन विभाग द्वारा दी गई नोटिस को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं. ये पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बोले जांच वन अधिकारी

पूरे मामले को लेकर सहायक वनरक्षक रणवीर मिश्र ने बताया कि मोहम्मद आरिफ को वन विभाग की तरफ से एक नोटिस जारी की गई है और उन्हें प्रभागीय वन अधिकारी कार्यालय 2 अप्रैल 2023 को बुलाया गया है. आरिफ और सारस के विषय को लेकर उनका पक्ष सुना जाएगा.

.

Tags: Amethi news, UP news

FIRST PUBLISHED : March 25, 2023, 23:42 IST
अधिक पढ़ें