लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrencyNetra Suraksha
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

आजमगढ़ में दूसरी बार तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश

आजमगढ़ में दूसरी बार तोड़ी गई आंबेडकर की मूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश

प्रतिमा तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

क्षतिग्रस्त मूर्ति की फोटो

क्षतिग्रस्त मूर्ति की फोटो

यूपी के आजमगढ़ जिले में शनिवार को आंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने का मामला सामने आया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है. बता दें कि 10 मार्च को आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस मामले में पुलिस ने रामअवध राम को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है. प्रतिमा तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

घटना कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव की है. जहां पुलिस को स्थानीय लोगों ने सूचना दी कि गांव में स्थित आंबेडकर की प्रतिमा फिर से तोड़ दी गई है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. हालांकि, इस मूर्ति तोड़े जाने की घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, पुलिस उसकी जांच कर रही है.

त्रिपुरा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में लेनिन, पेरियार और श्यामाप्रसाद मुख़र्जी की मूर्तियों को तोड़ने की घटना के बाद उत्तर प्रदेश के मेरठ में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को तोड़ने का मामला सामने आया था. फिलहाल पुलिस ने मूर्ति तोड़े जाने के बाद भड़के हंगामे को शांत कर दिया है. एसडीएम ने भी दूसरी मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया है.

गौरतलब है कि मेरठ के मवाना में अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने से सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई थी. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा था कि दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाये. साथ उन्होंने प्रदेश के सभी डीएम और एसपी को जिले मौजूद महापुरुषों की मूर्तियों की सुरक्षा में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए थे.

(इनपुट: उपेंद्र द्विवेदी)

यह भी पढ़ें:

लखनऊ में मस्जिद के पास 'लक्ष्मण' की मूर्ति लगाने का प्रस्ताव, शुरू हुई सियासत

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, यूपी के दौरे पर आएंगे PM मोदी-अमित शाह

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: आजमगढ़

FIRST PUBLISHED : June 30, 2018, 12:46 IST
अधिक पढ़ें