लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

आजमगढ़: छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, नदी के तेज बहाव में बहे 4 किशोर

आजमगढ़: छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, नदी के तेज बहाव में बहे 4 किशोर

Azamgarh News: पूरे घटनाक्रम को लेकर एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया ने बताया कि सूचना पर तत्काल रेस्क्यू टीम मौके पर पहूंची. जिसमें 3 किशोरों को सकुशल निकाला गया है, जबकि एक की तलाश चल रही है. लापरवाही के सवाल पर उन्होने कहा कि इस जगह पर छठ पूजा का आयोजन होता है, इसकी जानकारी ग्राम प्रधान या किसी ग्रामीण ने थाने को नहीं दी.

आजमगढ़: छठ पूजा के दौरान नदी के तेज बहाव में 4 किशोर बहे.

आजमगढ़: छठ पूजा के दौरान नदी के तेज बहाव में 4 किशोर बहे.

हाइलाइट्स

छठ पूजा के दौरान हुआ हादसा
4 किशोर नदी के तेज बहाव में बहे
रेस्क्यू टीम ने 3 को बाहर निकाला

आजमगढ़. उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में छठ पूजा के दौरान बड़े हादसे की खबर सामने आई. जिले के अतरौलिया क्षेत्र में छठ पूजा की खुशियां चंद मिनटों में चीख-पुकार में बदल गईं. सुबह उगते सूरज को अर्घ्य देने के दौरान छोटी सरयू नदी के तेज बहाव में चार किशोर बह गये. किशोरों को डूबता देख चारों तरफ हाहाकार मच गया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और गोताखोरों की मदद से किसी तरह कड़ी मशक्कत के बाद तीन किशोरों को बाहर निकाला लिया गया, जबकि एक किशोर अभी भी लापता है. जिसकी तलाश में गोताखोर लगे हुए हैं.

बता दें कि अतरौलिया थाना क्षेत्र के भरसनी गांव से गुजरने वाली छोटी सरयू नदी के किनारे हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी छठ पूजा का आयोजन किया गया था. सुबह में उगते सूरज को अर्घ्य देने के बाद कुछ किशोर एक-दूसरे पर पानी फेंकने लगे. इसी बीच तेज बहाव के चपेट में आकर गांव के चार किशोर डूबने लगे. किशोरों को डूबता देख वहां मौजूद परिजन और ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई. पहले तो ग्रामीणों ने अपने स्तर से लड़कों को बचाने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिली. जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

मौके पर रेस्क्यू दल मौजूद
घटना की सूचना मिलने पर एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया कई थानों की फोर्स और गोताखोरों के साथ मौके पर पहुंचे. जिसके बाद रेस्क्यू शुरू हुआ. जिसमें तीन किशोरों को सकुशल निकाल लिया गया, लेकिन चौथा किशोर अभी भी लापता है. इस मामले में प्रशासनिक लापरवाही भी सामने आई है. बता दें कि भरसनी गांव से गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे का निर्माण कार्य चल रहा है. जिसके लिए छोटी सरयू नदी से मिट्टी की खुदाई की गई थी. खुदाई की वजह से नदी गहरी हो गई. जिसको जिला प्रशासन ने बैरिकेटिंग नहीं कराया था. नदी में गहराई का अंदाजा न मिलने के कारण यह हादसा हो गया.

आपके शहर से (आजमगढ़)

Corona Varanasi: काशी में कोरोना के गंभीर मरीजों का इलाज कहां होगा? जानिए क्या है तैयारी

कांग्रेस नेता मर्डर केस में जेल में बंद UP के पूर्व मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, लाखों की संपत्ति जब्त

February 2023 Horoscope: फरवरी में इन पांच राशि वालों के लिए चिंता, अयोध्या के ज्योतिष से जानिए उपाय

यूपीः 24 घंटे में पुलिस-बदमाशों के बीच दूसरी मुठभेड़, 25 हजार रुपये का इनामी बदमाश घायल

चकाचक का दावा! मगर ऑपरेशन के बाद मरीज को कंधों पर वार्ड जाने को परिजन मजबूर, तस्वीर आजमगढ़ की

गांव के मेले में बिछड़ गया था जिलाजीत, हाथ के 'गोदना' और फेसबुक ने 26 साल बाद परिवार से कराया मिलन

Gold Price in Varanasi Today: सोना ठहरा लेकिन चमक उठी चांदी, खरीदारी से पहले जानिए लेटेस्ट रेट

आजमगढ़ में प्रेमी ने फिल्मी अंदाज में की प्रेमिका की हत्या, फिर खुद पर किया जानलेवा हमला

UP पुलिस का 'ऑपरेशन लंगड़ा', 48 घंटे में तीन मुठभेड़, 25000 के इनामी अपराधी को दबोचा

पहली नजर में किन्नर को दिल दे बैठा शख्स, डेढ़ साल तक लिव इन रिलेशन फिर रचाई शादी

UP: पंचायत के दौरान प्रधान-पूर्व प्रधान के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, तीन को लगी गोली, एक की मौत


एसपी ने कहा- सरपंच ने नहीं दी थी सूचना
पूरे घटनाक्रम को लेकर एसपी ग्रामीण राहुल रूसिया ने बताया कि सूचना पर तत्काल रेस्क्यू टीम मौके पर पहूंची. जिसमें 3 किशोरों को सकुशल निकाला गया है, जबकि एक की तलाश चल रही है. लापरवाही के सवाल पर उन्होने कहा कि इस जगह पर छठ पूजा का आयोजन होता है, इसकी जानकारी ग्राम प्रधान या किसी ग्रामीण ने थाने को नहीं दी. उन्होंने कहा कि सरपंच ने सूचना दी होती तो यहां भी पर्याप्त व्यवस्था की जाती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Azamgarh news, Azamgarh Police, Chhath Puja, Uttarpradesh news

FIRST PUBLISHED : October 31, 2022, 10:05 IST
अधिक पढ़ें