होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

यूपीः पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर बोले- ED का मतलब-टारगेट सेट है, ‘इनको देखो’

यूपीः पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर बोले- ED का मतलब-टारगेट सेट है, ‘इनको देखो’

IPS Amitabh Thakur News: अमिताभ ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में अराजकता, भय और खौफ का माहौल व्याप्त है. बुद्धिजीवी, पत्रकार और चिंतकों को बोलने की आजादी नहीं है.

पूर्व आईएएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर.

पूर्व आईएएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर.

आजमगढ़. राजनीतिक पारी की शुरूआत कर रहे पूर्व आईएएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर अपनी पार्टी अधिकार सेना का विस्तार करने में पूर्वांचल में जुटे हैं. इसी कड़ी में अमिताभ ठाकुर शनिवार को आजमगढ़ जिले में पहुंचे. इस दौरान अमिताभ ठाकुर ने कहा कि ईडी का फुल फार्म आज ‘इनको देखो’ हो गया.  इसके तहत केन्द्रीय एजेंसिया टारर्गेट एक्शन कर रही हैं.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त है और खौफ के साए में लोग जी रहे हैं. प्रदेश की केन्द्र व प्रदेश सरकार ध्रुवीकरण की राह पर चल रही हैं. बुलडोजर कार्रवाई पर उन्होंने कहा कि बुलडोजर नीति राजनैतिक रूप से भले ही आज लाभप्रद है, लेकिन सामाजिक व ईमान की दृष्टि से राष्ट के लिए घातक है.

पूर्व आईपीएस अधिकारी और अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने आजमगढ जिले में जिला कमेटी की घोषणा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि ईडी का फुल फार्म उनकी निगाह में ‘इनको देखो’ होना चाहिए. मतलब कि आपने टारगेट सेट कर दिया है कि ‘इनको देखो’. उन्होंने कहा कि पहले जब हम पुलिस सेवा में थे तो राज्य पुलिस बदनाम होती थी कि सपा के राज में भाजपा और भाजपा के राज में सपा के लोगों को पुलिस टार्गेट कर रही है, लेकिन, अब केन्द्रीय एजेंसियों की हालत यह हो गई है. वह टार्गेट एक्शन कर रही हैं. उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि सारे एक्शन पॉलिटिकली एक्शन हैं. अगर, आप वास्तव में भ्रष्टाचार के खिलाफ है. सारे लोगों पर एक्शन करें.

आपके शहर से (आजमगढ़)

आजमगढ़ में कई टुकड़ों में मिले शव का खुलासा: प्रेम-प्रसंग में हुई थी हत्या, आरोपी गिरफ्तार

आजमगढ़ः  24 साल के बीए स्टूडेंट की गोली मारकर हत्या, गांव में मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश में भी सामने आया आफताब जैसा प्रिंस, प्रेमिका के 6 टुकड़े कर अलग-अलग जगह फेंके

Big News: दिल्ली के बाद अब आजमगढ़ में मिला टुकड़े-टुकड़े में युवती का शव, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

आजमगढ़: बसपा नेता के जुलूस में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

स्कूल में मासूम छात्र को दी तालिबानी सजा, बेरहमी से पिटाई के बाद प्रिंसिपल ने काटा बच्चे का बाल

आजमगढ़: महिलाओं ने क्लास में घुसकर की 'गुरु जी' की जूते-चप्पल से पिटाई, जानें पूरा मामला

आजमगढ़: छठ पूजा के दौरान बड़ा हादसा, नदी के तेज बहाव में बहे 4 किशोर

शर्मनाक: आजमगढ़ में कलयुगी पिता ने अपनी ही बेटी की लूटी अस्मत, पुलिस ने किया गिरफ्तार 

Indian Railways: बलिया और आजमगढ़ से 18 को खुलेगी स्पेशल ट्रेन, जानें बिहार में स्‍टॉपेज और टाइम

प्रेमिका का मर्डर कर शव के छह टुकड़े करने वाले हत्यारे को UP पुलिस ने एनकाउंटर में दबोचा


अमिताभ ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में अराजकता, भय और खौफ का माहौल व्याप्त है. बुद्धिजीवी, पत्रकार और चिंतकों को बोलने की आजादी नहीं है. उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार कहती है कि सबका साथ, सबका विकास, लेकिन स्पष्ट तौर पर ध्रुवीकरण की नीति पर विश्वास करती है. एनकाउंटर नीति पर अमिताभ ठाकुर ने सवाल उठाते हुए कहा कि आज  रूपये लेकर एन्काउंटर हो रहे है. अब एक नया सिस्टम शुरू हुआ है कि हाफ एन्काउंटर और फुल इन्काउटर हो रहा है.

उन्होंने कहा कि इसका पूरा एक रेट निर्धारित है. वे जब जेल में बंद थे. लोगों ने बताया कि ढाई लाख से एन्काउंटर का रेट शुरू हो रहा है. अभिताभ ठाकुर ने कहा कि वे निकाय चुनाव में जहां तक हो सकेगा. प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारेंगे. उनके प्रत्याशी साफ-सुथरा छवि के होगें और स्थानीय मुद्दो पर पार्टी चुनाव लड़ेगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Directorate of Enforcement, UP news, Up news live today

FIRST PUBLISHED : September 24, 2022, 13:47 IST
अधिक पढ़ें