लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

Bareilly News: बरेली के 300 बेड अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू, मरीजों को मिलेगा लाभ

Bareilly News: बरेली के 300 बेड अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू, मरीजों को मिलेगा लाभ

बरेली में कुतुबखाना फ्लाईओवर निर्माण को लेकर जिला अस्पताल में मरीजों का पहुंचना मुश्किल हो रहा था. वही अब कमिश्नर के आदेश के बाद 300 बेड अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. इससे मरीजों को राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है.

अंश कुमार माथुर/बरेली. शहर में कुतुबखाना फ्लाईओवर निर्माण के चलते सड़के क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इससे जिला अस्पताल तक का सफर मरीजों को मुश्किल में डाल रहा है. जिसके चलते मरीज अब पांच से सात दिन में दोबारा अस्पताल आने की बाजाय 10 से 15 दिन की दवाई लिखने की गुजारिश डॉक्टरों से कर रहे हैं. हालांकि जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने 7 दिन से ज्यादा की दवाएं लिखने से इंकार कर दिया. डॉ. आर.के. गुप्ता बताते है कि आवागमन में कठिनाई होने की वजह से मरीज 10 से 15 दिन की दवा मांग रहे है. लेकिन उनको केवल 3 से 5 दिन की ही दवा दी जा रही है. क्योंकि दी गई दवा का मरीज के स्वास्थ्य पर क्या असर हुआ. उनका स्वास्थ पहले से अब कितना बेहतर हुआ है. या नहीं हुआ. यह परीक्षण करने के बाद दवाओं में बदलाव किया जाता है. लिहाजा 5,7 दिन से अधिक दवा देना संभव ही नहीं है.

आपको बता दें करीब डेढ़ माह से बरेली में शहर कोतवाली से कोहाड़ापीर तक फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है. जिसमें पिछले सप्ताह से अब जिला अस्पताल तक यह निर्माण कार्य पहुंच चुका है. जिसके चलते जिला अस्पताल में पहुंच रहे मरीजों को दुरुस्त वैकल्पिक मार्ग न मिलने की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रास्ते मे फंस जाती है एंबुलेंसअस्पताल तक पहुंचने के लिए अब एंबुलेंसो को बिहारीपुर की तरफ से टीबी वार्ड कैंपस होते हुए एक वैकल्पिक मार्ग दिया गया है. इस वैकल्पिक मार्ग में उबड़खाबड़ सड़क होने से एंबुलेंस फस रही हैं और कुछ जगह पर जलभराव की वजह से दलदल जैसी स्थिति बन गई है. जिससे होकर मरीज जिला अस्पताल तक पहुंच रहे है.

300 बेड अस्पताल में शिफ्ट हुई जिला अस्पताल की ओपीडीमरीजों को हो रही दिक्कतों को संज्ञान में लेकर जिला 24 नवंबर से खुर्रम गौटिया स्थित 300 बेड अस्पताल में ओपीडी सेवाओं को शुरू कर दी गई. जिसके बाद सीएमओ डॉ. बलबीर सिंह, जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. मेघ सिंह, एडी हेल्थ डाॅ. दीपक ओहरी, बरेली कमिश्नर संयुक्ता समद्दार 300 बेड अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने निरीक्षण किया. सीएमओ बरेली डाॅ. बलवीर सिंह बताते है कि मरीजों की सुविधा के लिए अब 300 बेड अस्पताल में अधिकतर ओपीडी सेवाएं प्रारंभ कर दी गई है. बच्चों से लेकर बड़ो तक का वैक्सीनेशन कार्य भी अब यहीं से किया जायेगा.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Rae Bareli News, Uttar pradesh news

FIRST PUBLISHED : November 26, 2022, 12:17 IST
अधिक पढ़ें