Home / News / uttar-pradesh /

UP Chunav: 18 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं शिवपाल सिंह यादव, 2017 के मुकाबले तीन गुना बढ़ी आय

UP Chunav: 18 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं शिवपाल सिंह यादव, 2017 के मुकाबले तीन गुना बढ़ी आय

Etawah: पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की फाइल फोटो.

Etawah: पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव की फाइल फोटो.

Etawah News: वर्ष 2017 में जब जसवंतनगर से लड़ने के लिए उन्होंने संपत्ति का ब्यौरा दिया था उसमें कुल संपत्ति 6 करोड़ जबकि वार्षिक आय 16 लाख रुपये दर्शाई थी. शिवपाल यादव की शैक्षिक योग्यता की बात करें तो, उन्होंने 1977 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीपीएड की शिक्षा प्राप्त की. उसके बाद से ही वह राजनीति में सक्रिय हैं. शिवपाल ने आपराधिक मामलों का जिक्र करते हुए कहा है कि उनपर कोई भी मामला लंबित नहीं है. इसका भी हलफनामा दिया गया है.

इटावा. उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर चुनाव प्रचार का दौर जोरशोर से चल रहा है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सपा- प्रसपा गठबंधन से जसवंतनगर विधानसभा सीट के प्रत्याशी प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) साइकिल के चुनाव चिन्ह पर नामांकन दाखिल किया. इस दौरान दाखिल किए गए संपत्ति के ब्यौरे में प्रसपा अध्यक्ष और पूर्व कैबिनेट मंत्री ने अपनी संपत्ति की कुल कीमत लगभग 18 करोड़ जबकि सालाना आय 27 लाख रुपये बताई है. 2017 में उनकी कुल संपत्ति अब लगभग तीन गुना हो गई है.

दाखिल किए गए संपत्ति के ब्यौरे के मुताबिक प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव का परिवार लगभग 18 करोड की संपत्ति का मालिक है. इसमें आवासीय प्लाट व कृषि भूमि शामिल हैं. जबकि उनकी वार्षिक आय 27 लाख रुपये है. शिवपाल के पास देहरादून तथा लखनऊ में आवासीय प्लाट हैं. वे एक रायफल तथा डबल बैरल के मालिक हैं. इसके साथ ही सैफई, मुचेहरा, चौबिया और नायकपुरा में उनकी कृषि भूमि भी है.


कोई भी नहीं आपराधिक मामला
वर्ष 2017 में जब जसवंतनगर से लड़ने के लिए उन्होंने संपत्ति का ब्यौरा दिया था उसमें कुल संपत्ति 6 करोड़ जबकि वार्षिक आय 16 लाख रुपये दर्शाई थी. शिवपाल यादव की शैक्षिक योग्यता की बात करें तो, उन्होंने 1977 में लखनऊ विश्वविद्यालय से बीपीएड की शिक्षा प्राप्त की. उसके बाद से ही वह राजनीति में सक्रिय हैं. शिवपाल ने आपराधिक मामलों का जिक्र करते हुए कहा है कि उनपर कोई भी मामला लंबित नहीं है. इसका भी हलफनामा दिया गया है.

आपके शहर से (इटावा)

Gorakhpur: शादी में DJ बजाने पर विवाद, 19 साल के युवक की हत्या से मचा कोहराम

आजम खान को सता रही जौहर यूनिवर्सिटी की बिल्डिंग गिराए जाने की चिंता, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की याचिका

UP Budget Session: पहले दिन विधानसभा में जमकर हंगामा, कार्यवाही कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित

गर्लफ्रेंड के चक्कर में बन गए बाइक चोर गैंग के सरगना, कोई BSC है तो कोई BA पास

श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद: अखिल भारत हिन्दू महासभा के वाद पर मथुरा कोर्ट ने दी 1 जुलाई की तारीख

ज्ञानवापी मस्जिद केस : सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई एक और याचिका, की गई ये मांग

घर बैठे जमा होगा हाउस टैक्‍स, गाजियाबाद नगर निगम ने लोगों की सुविधा के लिए वेबसाइट में किया यह बदलाव

ताजमहल मेट्रो स्टेशन की राह में रोड़ा बने 28 पेड़, शाहजहां गार्डन में शिफ्ट करने की तैयारी

अमरोहा : बारिश से बचने के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे बैठे मजदूरों पर गिरी बिजली, 3 की मौत, 5 लोग गंभीर रूप से झुलसे

UP Budget session : यूपी विधानसभा में बजट सत्र से पहले बोले सीएम योगी- सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार

UP Weather: अगले 24 घंटों के दौरान कई शहरों में तेज आंधी-बारिश के आसार, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट


क्या है यूपी में चुनाव का पूरा शेड्यूल
उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.


Tags:Akhilesh yadav, Election Commission of India, Etawa news, Samajwadi party, Shivpal singh yadav, UP Assembly Election 2022, UP news, UP politics, इटावा