Advertisment

Lucknow news

AAP सांसद संजय सिंह ने राममंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पर लगाया घोटाले का आरोप

लखनऊ. आप सांसद संजय सिंह ने श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय पर गंभीर आरोप लगाए हैं. संजय सिंह ने रविवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया कि श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के नाम पर चंपत राय ने करोड़ों रुपये 'चंपत' कर दिए है. संजय सिंह ने आरोप लगाया कि अयोध्या में जमीन की गाटा संख्या 243, 244, 246, जिसकी कीमत 5 करोड़ 80 लाख रुपए है, उसे 2 करोड़ रुपये में पहले खरीदा गया, इसके बाद सुल्तान अंसारी ने इस जमीन खरीदारी में करोड़ों का हेरफेर किया. अयोध्या के मेयर भी इस घपले के गवाह बने. ये जमीन शाम को 7 बजकर 10 मिनट पर खरीदी गई है. 5 मिनट बाद 2 करोड़ में खरीदी गई जमीन को राम जन्मभूमि ट्रस्ट ने साढ़े 18 करोड़ रुपए में खरीदा जिसमें 17 करोड़ रुपये 5 मिनट में RTGS किए गए. एक सेकंड में साढ़े 5 लाख रुपये का गबन किया गया.

आप सांसद ने अपने आरोप में आगे कहा, "अनिल मिश्रा बैनामा कराने में और ट्रस्ट में खरीदारी में भी गवाह बने. मेयर ऋषिकेश उपाध्याय बैनामा और ट्रस्ट में खरीदारी में गवाह बने. ट्रस्ट में करोड़ों रुपये का चंदा देने वालों का आघात लगा है. ये मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार का मामला है. मैं केंद्र सरकार से CBI और ED के जरिए जांच कराने की मांग करता हूं. अग्रीमेंट के स्टाम्प और बैनामा के स्टाम्प का टाइम सब में हेरफेर है. ट्रस्ट ने जो जमीन खरीदी गई, उसका एग्रीमेंट 5 बजकर 11 मिनट पहले खरीदी गई. जमीन का स्टाम्प 5 बजकर 22 मिनट पर खरीदा गया. कोई भी ट्रस्ट जमीन खरीदने से पहले ट्रस्ट में प्रस्ताव पास कराता है, लेकिन चंपत राय ने 5 मिनट में जमीन बेचने का फैसला ले लिया."

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.