लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrencyNetra Suraksha
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

UP: धौलपुर में लगातार बारिश से मकान गिरा, 4 मासूम बच्चों की मौत, मां और बेटी घायल

UP: धौलपुर में लगातार बारिश से मकान गिरा, 4 मासूम बच्चों की मौत, मां और बेटी घायल

House Collapse in UP: मकान के मलबे में दबकर प्रमोद के चार बच्चे सायना (5), मोटी (2), फिजा (1) और गोविंद (4 माह) की मौत हो गई, जिनके शव को मनियां अस्पताल की मोर्चरी में रखा है. हादसे की खबर सुनकर प्रशासन में मचा हड़कंप देर रात को हुए हादसे की खबर सुनते ही एसडीएम और एडिशनल एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए.

उत्तर प्रदेश के धौलपुर जिले के मनियां कस्बे में देर रात 2:30 बजे एक मकान भरभरा कर गिर गया.

उत्तर प्रदेश के धौलपुर जिले के मनियां कस्बे में देर रात 2:30 बजे एक मकान भरभरा कर गिर गया.

हरिवीर

धौलपुर. उत्तर प्रदेश के धौलपुर जिले के मनियां कस्बे में देर रात 2:30 बजे एक मकान भरभरा कर गिर गया. मकान के गिर जाने से कमरे में मौजूद महिला सहित 5 बच्चे घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए देर रात को मनियां अस्पताल लाया गया, जहां 4 मासूम बच्चों ने दम तोड़ दिया. जबकि हादसे में घायल मां और उसकी एक बेटी को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

हादसे को लेकर पीड़ित प्रमोद पुत्र हरबिलास निवासी कैलाश पुरा ने बताया कि अपनी पत्नी और 5 बच्चों के साथ मनियां कस्बे में किराए के मकान में रह रहे थे. हलवाई का काम करने की वजह से देर रात को कस्बे में पुआं बनाने गए थे. इसी बीच रात 2:30 बजे पड़ोस में रहने वाले युवक ने पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गया. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मकान से 5 बच्चे और पत्नी को बाहर निकाला, जिन्हें लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची, जहां चिकित्सकों ने 4 बच्चों को मृत घोषित कर दिया. हादसे में घायल हुई महिला और उसकी एक बेटी को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है.

आपके शहर से (लखनऊ)

UP Police Constable Bharti 2022: बड़ी खुशखबरी, यूपी में कांस्टेबल के 35,000 से अधिक पदों पर होगी भर्ती, जानें कब आएगा नोटिफिकेशन

सस्ते और लग्जरी होने के बाद भी जब नहीं बिके अहाना एंक्लेव के फ्लैट, अब लखनऊ नगर निगम लेगा टोटके का सहारा

Lucknow University: स्टूडेंट्स के लिए नया मौका, पुजारी बनने की ट्रेनिंग लें, मंदिरों में होगा प्लेसमेंट

कैसी-कैसी शादियां: स्‍टेज पर दुल्‍हन को KISS...दूल्‍हे ने कहा 'दुल्‍हन का वर्जिनिटी टेस्ट कराओ'

Russia Ukraine War: रूस यूक्रेन के बीच युद्ध से बढ़ी फल और सब्जियों की मांग, उत्तर प्रदेश बनेगा मददगार

मजहब के नाम पर आबादी बढ़ाकर देश तोड़ देंगे; यह बेहद खतरनाक साजिश-डॉ इंद्रेश कुमार

UP Government Job: नए साल में मिलेंगी पुलिस और फायरमैन समेत 35 हजार से ज्यादा नौकरियां

CUET न देने वाले यूपी के स्टूडेंट्स इन यूनिवर्सिटीज में ले सकते हैं दाखिला

Sarkari Naukri: UP में सरकारी नौकरियों की बारिश, 49 हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

Ayodhya News: राम मंदिर के आसपास नहीं बनेगी ऊंची बिल्डिंग, जानें- एडीए ने क्यों लागू किया निषेधाज्ञा?

Lucknow News: कभी APJ अब्दुल कलाम ने दिया था वीरता पुरस्‍कार, रियाज अहमद आज दाने-दाने को मोहताज


चार बच्चों की जान गई

मनिया ग्राम पंचायत सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि हादसे में महिला सोनम (35) पत्नी प्रमोद, और सबसे बड़ी बेटी पूजा (8) पुत्री प्रमोद को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि मकान के मलबे में दबकर प्रमोद के चार बच्चे सायना (5), मोटी (2), फिजा (1) और गोविंद (4 माह) की मौत हो गई, जिनके शव को मनियां अस्पताल की मोर्चरी में रखा है.

हादसे की खबर सुनकर प्रशासन में मचा हड़कंप देर रात को हुए हादसे की खबर सुनते ही एसडीएम और एडिशनल एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए. वहीं अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात करने अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुदर्शन सिंह तोमर अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को घायलों की हर संभव मदद करने के निर्देश दिए हैं.

बारिश की वजह से हुआ हादसा

मृतक बच्चों के पिता प्रमोद ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से उनके मकान का हिस्सा जमीन के अंदर धंस गया था, जिसके चलते अचानक देर रात को मकान भरभरा कर गिर गया. पीड़ित ने बताया कि वह हलवाई के काम के चलते गांव से निकलकर मनियां कस्बे में किराए का मकान लेकर रह रहा था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Heavy rain, Rain alert, Rain Alert in UP, Up news live

FIRST PUBLISHED : September 28, 2022, 10:49 IST
अधिक पढ़ें