लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

IRCTC Tour Package: उत्तराखंड घूमने के लिए आईआरसीटीसी लाया खास हवाई टूर पैकेज, इतने रुपये होंगे खर्च

IRCTC Tour Package: उत्तराखंड घूमने के लिए आईआरसीटीसी लाया खास हवाई टूर पैकेज, इतने रुपये होंगे खर्च

IRCTC News: आईआरसीटीसी ने लखनऊ से हरिद्वार, ऋषिकेश, मसूरी और देहरादून की यात्रा के जिए स्‍पेशल प्‍लान लॉन्‍च किया है. इस दौरान यात्री फ्लाइट से जाएंगे और तीन सितारा होटल में ठहरेंगे. आइए जानें क्‍या है टूर पैकेज की खासियत?

आईआरसीटीसी उत्‍तराखंड के लिए स्‍पेशल टूर पैकेज लेकर आया है.

आईआरसीटीसी उत्‍तराखंड के लिए स्‍पेशल टूर पैकेज लेकर आया है.

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. अगर आप सर्दियों में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं और आप चाहते हैं कि कम पैसों में आपको एक नहीं बल्कि कई मशहूर पर्यटन स्थल देखने के लिए मिल जाएं, तो आईआरसीटीसी आपके लिए एक बहुत अच्छा पैकेज लेकर आया है. दरअसल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म कॉरपोरेशन (IRCTC)लखनऊ से हरिद्वार-ऋषिकेश के साथ मसूरी और देहरादून की हवाई यात्रा का कराएगा. यह यात्रा अगले महीने 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तक होगी, जो कि चार रात और पांच दिन के लिए है.

इसके तहत यात्रियों की लखनऊ से देहरादून जाने और आने की व्यवस्था फ्लाइट से की गई है. इसके साथ ही ठहरने की व्‍यवस्‍था तीन सितारा होटल में होगी. यही नहीं, जहां यात्री रुकेंगे, वहां पर घूमने के लिए कैब भी दी जाएगी. इस यात्रा के दौरान देहरादून में तपेश्वर मंदिर, मसूरी में गन हिल,केम्पटी फॉल के साथ देव भूमि, वैक्स म्यूजियम- द इण्डिअनाइस्ड तुस्सॉड्स, लंढौर बाजार, मसूरी मॉल रोड. देहरादून में सहस्त्रधारा का भ्रमण, ऋषिकेश में लक्ष्मण झूला और राम झूला, हरिद्वार में मनसा देवी मंदिर, चंडी देवी मंदिर और हर की पौडी का भ्रमण कराया जायेगा.

आपके शहर से (लखनऊ)

IRCTC लाया है नवाबों की नगरी से थाईलैंड के लिए किफायती टूर पैकेज, मात्र इतने रुपये में घूम सकेंगे बैंकॉक और पटाया

Lucknow Train: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, इन ट्रेनों का बदलने जा रहा है समय और स्थान

Weather Update: लखनऊ में सुहानी सुबह तो अयोध्या में कड़ाके की ठंड, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

डायबिटीज कंट्रोल करने के साथ डाइजेशन बेहतर करता है धनिया बीज ! 5 बड़े फायदे कर देंगे हैरान, खाना कर दें शुरू

पापा के बचपन में खेले हुए वीडियो गेम का आज भी है क्रेज, देखकर आपकी भी बचपन की यादें हो जाएंगी ताजा

शादी से पहले ही बहन हुई प्रेग्नेंट, फिर हुआ कुछ ऐसा कि 'डॉक्टर' से डकैत बन गया भाई ठोकिया

UP TET 2023: 150 सवालों का जवाब देकर बन सकते हैं शिक्षक, नोटिफिकेशन का है इंतजार

राजनीति के दिग्गज स्वामी हैं, तुलसीदास पर टिप्पणी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य

UP Board Exam 2023: कॉपी के हर पेज पर लिखना होगा रोल नंबर, परीक्षा से पहले जानें जरूरी निर्देश

Archana Devi: मेरे पास मां है...वर्ल्ड कप विनर अर्चना ने बताई चाचा के टीवी और पुलिसवाले भैय्या की कहानी

Education News: राजस्थान में सबसे अधिक विश्वविद्यालय, UP में सबसे अधिक कॉलेज, देखें पूरी रिपोर्ट


जानें कितना होगा किराया?
आईआरसीटीसी के लखनऊ कार्यालय के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज की कीमत कुल 25 हजार 500 रुपए प्रति व्यक्ति है. दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज की कीमत 26800 रुपए प्रति व्यक्ति है. एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज की कीमत कुल 34000 रुपए प्रति व्यक्ति है. माता-पिता के साथ ठहरने पर प्रति बच्चे का पैकेज की कीमत 22 हजार 200 रुपए (बेड सहित) और 20600 रुपए(बिना बेड के) प्रति व्यक्ति तय की गई है.इस पैकेज की बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर की जायेगी.

इस तरह करें बुकिंग
इस सैर के लिए यात्रा की बुकिंग पर्यटन भवन, गोमती नगर लखनऊ और कानपुर स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय जा कर करा सकते हैं. इसके अलावा आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नंबर 8287930930, 8287930927 (कानपुर) और 8287930922(लखनऊ) पर सम्पर्क कर सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Irctc, Lucknow news

FIRST PUBLISHED : November 26, 2022, 12:21 IST
अधिक पढ़ें