लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबफूडविधानसभा चुनावमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सक्रिकेटलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नरMission Swachhta Aur Paani#RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrencyNetra Suraksha
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

Lucknow: ODOP मेले में खरीदिए आंध्र प्रदेश की बेहतरीन साड़ियां, और भी बहुत कुछ...

Lucknow: ODOP मेले में खरीदिए आंध्र प्रदेश की बेहतरीन साड़ियां, और भी बहुत कुछ...

Lucknow News: इस प्रदर्शनी में लखनऊ का चिकन, हाथों के बनाए हुए हैंडीक्राफ्ट सामान के साथ ही कानपुर का लेदर, झांसी की दरी-बेडशीट के अलावा बुलंदशहर के कारपेट भी यहां पर बेहद सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं.

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूतलखनऊ: आप एक ही छत के नीचे यूपी के 75 जिलों से लेकर बिहार, आंध्र प्रदेश के मशहूर कपड़े और सामान बेहद सस्ती दरों पर खरीदारी करने का लाभ उठा सकते हैं. राजधानी लखनऊ के शहीद पथ के पास स्थित अवध शिल्पग्राम में वोकल फॉर लोकल थीम पर आधारितएक जनपद एक उत्पाद (ODOP) की प्रदर्शनी लगाई गई है. 23 सितंबर से शुरू हुई प्रदर्शनी 2 अक्टूबर तक चलेगी. सुबह 10:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे तक आप खरीददारी कर सकते हैं. इस पूरी प्रदर्शनी की खास बात यह है कि देशभर के कोने-कोने से आए हुए कारीगरों ने अपने हाथों के बनाए हुए सामानों की प्रदर्शनी लगाई है जो कि लोगों को खूब पसंद आ रही है.

कन्नौज का इत्र और अमेठी के मूंज प्रोडेक्ट इस प्रदर्शनी में कन्नौज के इत्र की खुशबू लोगों को आकर्षित कर रही है. जिसमें मिट्टी की खुशबू वाला इत्र बहुत पसंद किया जा रहा है. इसके अलावा अमेठी से आए भवानी प्रसाद निषाद ने अमेठी का मूंज प्रोडक्ट का स्टाल लगाया है, जिसमें टोकरियां,पेन बॉक्स, पतली लकड़ी के बर्तन और चपाती रखने की टोकरी आदि मौजूद है जो लोगों को खासा पसंद आ रही है. यही वजह है कि इनके यहां से अब तक 40 हजार तक का सामान बिक चुका है.

आंध्र प्रदेश और बिहार के कारीगर भी आएइस प्रदर्शनी में बिहार के भागलपुर से आए हुए कारीगरों ने भी अपने हाथों के बनाई हुई साड़ी, दुपट्टा और खास किस्म के कपड़ों की प्रदर्शनी लगाई है. साथ ही आंध्र प्रदेश से आए कारीगरों ने भी यहां साड़ियां और कपड़ों की प्रदर्शनी लगाई है.

आपके शहर से (लखनऊ)

Lucknow: एकेटीयू के दीक्षांत समारोह में रोहन खुराना को मिला चांसलर गोल्ड मेडल पुरस्कार

पीलीभीत टाइगर रिजर्व जाने का बना रहे हैं प्लान, तो मनमोहने वाले इन स्पॉट्स पर जाना न भूलें, See Photos

Jobs: 18 से 40 साल वालों के लिए 17 हजार से अधिक नौकरियां, फ्री में करें आवेदन

Pilibhit News: बेसहारा पशुओं का पेट भर रहे पीलीभीत के युवा, जानें क्या है इनका अनोखा तरीका?

विशाल सिंह: कभी खुद कई रात सोए थे भूखे, अब लखनऊ के 3 अस्‍पतालों में तीमारदारों को खिला रहे फ्री खाना

Bharat Jodo Yatra : बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन पहुंची राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, 200 पंडितों ने किया स्वागत

Good News: आपके घरों से निकलने वाले कूड़े से लखनऊ नगर निगम बनाएगी सस्ती सीएनजी

UP Byelection: अफसरों की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे सपा नेता रामगोपाल यादव

Lucknow: लखनऊ में है 400 साल पुराना चमत्कारी मंदिर, कुएं से निकली थी छाछ!

Bharat Jodo Yatra : महाकाल के दरबार में राहुल ने किया साष्टांग दण्डवत प्रणाम, दिन में नेताओं संग किया डांस, Video

Wedding Shopping: शादी की शॉपिंग के लिए बेस्ट हैं लखनऊ के ये बाजार, बजट में मिलेंगी मनचाही चीजें


थारू जनजाति ने भी लगाई प्रदर्शनीऐसा पहली बार हुआ है जब थारू जनजाति की महिलाओं ने थारू हथकरघा उत्पाद जो कि लखीमपुर से आई हैं उन्होंने लगाया है. इसमें पतली लकड़ियों से बने हुए बर्तनों को बेचा जा रहा है, जो कि लोग पसंद कर रहे हैं.

इन सामानों की भी खूब हो रही खरीदारीइस प्रदर्शनी में लखनऊ का चिकन, हाथों के बनाए हुए हैंडीक्राफ्ट सामान के साथ ही कानपुर का लेदर, झांसी की दरी-बेडशीट के अलावा बुलंदशहर के कारपेट भी यहां पर बेहद सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं.

इसके अलावा एटा और ललितपुर का सिल्क यहां की साड़ियां, मुरादाबाद का पीतल का सामान कॉपर और बस्ती के शुक्ला जी के अचार धूपबत्ती, लखनऊ की धूपबत्ती, बुलंदशहर की दरी का सामान, बनारसी साड़ियां, फर्रुखाबाद का प्रिंटिंग का सामान यहां किफायती दामों में उपलब्ध है. लोगों ने यहां तक कहा कि यही सामान मॉल में पहुंचने के बाद कई गुना ज्यादा दामों को बेचते हैं, जबकि यहां पर बहुत कम दाम में और अच्छी गुणवत्ता का सामान मिल रहा है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Lucknow news, UP news, Yogi government

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 14:52 IST
अधिक पढ़ें