होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

75th Independence Day: अखिलेश यादव ने फहराया झंडा, बोले- खुशियों के साथ आज चुनौतियां भी है

75th Independence Day: अखिलेश यादव ने फहराया झंडा, बोले- खुशियों के साथ आज चुनौतियां भी है

UP News: अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र और मजबूत हो संविधान के रास्ते पर आकर हम चलेंगे तो हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा.

UP News: अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र और मजबूत हो संविधान के रास्ते पर आकर हम चलेंगे तो हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा.

lucknow News: अखिलेश यादव ने कहा कुछ लोग जाति को आगे कर रख कर के, धर्म के आधार पर लगाकर वोटों की राजनीति करके देश को बर्बाद करने की दिशा में बढ़ रहे हैं. हम लोग संविधान को ध्यान में रखकर आगे बढ़ेंगे तो हमारा देश और आगे बढ़ेगा.

हाइलाइट्स

हमारे देश में बेरोजगारी कम हो.
आज डिजिटल के दौर में हमारी डेमोक्रेसी कितनी सुरक्षित है.

लखनऊ. 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रता दिवस पर सभी को बधाई दी. इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा पूरा देश स्वतंत्रता का 75 वां वर्षगांठ मना रहा है. वहीं देश के सामने चुनौतियां भी हैं. चिंता का विषय महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है, लेकिन निजी स्वार्थ के लिए कुछ सरकारें हिंदू-मुसलमान और आपसी भाईचारा बांट रहे हैं. इससे सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आज हालात देश में ऐसे हो गए हैं कि महंगाई, बेरोजगारी से जनता त्रस्त हो गई है. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

सपा प्रमुख ने कहा कि देश के सामने आज चुनौतियां भी हैं और चिंता करने का समय भी है. देश के लाल किले पर खड़े होकर जो संकल्प लिए जाएं. वह जनता के लिए पूरे जरूर किए जाएं. आज आर्थिक हालात और आजादी पर बात करते है लेकिन कुछ लोगों के पास ही सरकारी संपत्तियों आ गई हैं. यह कैसी आर्थिक आजादी हो सकती है.


आपके शहर से (लखनऊ)

UP Police Recruitment 2022: यूपी पुलिस में 12वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, इस दिन से आवेदन शुरू, होगी अच्छी सैलरी

बिहार में कुर्मी-यादव की जोड़ी क्‍या गुल खिलाएगी? UP में कितनी है इसकी राजनीतिक ताकत?

Aadhaar Update : अपडेट करवाना है आधार या नया चाहिए तो आपके काम की खबर, देखें केंद्र, फीस और प्रोसेस

82 साल की उम्र में दो बेटों ने घर से निकाला, बेटियों ने भी किया किनारा; पढ़ें बेबस पिता की कहानी

क्या दिग्विजय सिंह होंगे कांग्रेस के नये अध्यक्ष, पढ़िए दिलचस्प इनसाइड स्टोरी

उत्‍तर प्रदेश में टैक्सी की तरह मिलेंगे हेलीकॉप्‍टर, हेलीपैड जाकर तुरंत किराए पर ले सकेंगे, जानें योजना

Sudhanva Kund: लखनऊ के 'सुधन्वा कुंड' में स्नान करने से मिलती है पाप से मुक्ति! जानें इतिहास

यूपी: सरकारी कर्मियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा DA औऱ बोनस का तोहफा

2022 में तो जनता ने बना दी थी समाजवादियों की सरकार... लेकिन EC ने नहीं सुनी एक भी बात, पढ़ें अखिलेश के आरोप

Lucknow: ODOP मेले में खरीदिए आंध्र प्रदेश की बेहतरीन साड़ियां, और भी बहुत कुछ...

देश में इमरजेंसी जैसे हालात, एक पार्टी, एक नेता की ओर बढ़ने के खतरनाक संकेत... पढ़ें सपा के अधिवेशन में पेश हुए 13 प्रस्ताव


नोएडा की घटना पर सवाल करने पर अखिलेश यादव ने कहा यह बहुत ही निंदनीय घटना है. और देखा जा सकता है कि किस तरीके से किसी को बदनाम करने के लिए अधिकारी पार्टी वर्कर के तरीके से नाम ले रहे हैं. दुनिया के तमाम आंकड़ों को अगर हम देखें आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में, प्रेस की आजादी के क्षेत्र में, बच्चों के स्वास्थ्य के क्षेत्र में, शिक्षा के क्षेत्र में आज देश बहुत पीछे होता जा रहा है. आज हमारा देश दूसरे देशों से बहुत पीछे होता जा रहा है.

75th Independence Day: सीएम योगी ने फहराया झंडा, बोले- आज यूपी इन्वेस्टमेंट का पसंदीदा डेस्टिनेशन

अखिलेश यादव ने कहा कुछ लोग जाति को आगे कर रख कर के, धर्म के आधार पर लगाकर वोटों की राजनीति करके देश को बर्बाद करने की दिशा में बढ़ रहे हैं. हम लोग संविधान को ध्यान में रखकर आगे बढ़ेंगे तो हमारा देश और आगे बढ़ेगा. राजस्थान में दलित युवक की पिटाई कि मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि आज जाति और भेदभाव से समाज पीछे जा रहा है. हमें बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को ध्यान में रखते हुए सबको साथ लेकर चलना चाहिए.

समाजवादियों ने हमेशा राष्ट्रीय त्योहारों को मनाया है, 15 अगस्त को 26 जनवरी हो बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. अखिलेश ने कहा कि देश कैसे मजबूत जो हमें संविधान मिला उस संविधान पर देश कैसे चले उस पर समाजवादी लोग हमेशा काम करते रहे हैं. आज पानी नहीं बरस रहा है सूखे की स्थिति है. वहीं पर्यावरण का कैसे सुरक्षित हो इस दिशा में भी काम होना चाहिए.


Tags:75th Independence Day, Akhilesh yadav, Samajwadi party, UP news, UP politics

अधिक पढ़ें