Home / News / uttar-pradesh /

samajwadi party to field kapil sibal dimple yadav and javed ali khan in rajya sabha elections

कपिल सिब्बल ने अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए भरा नामांकन, कहा- अब कांग्रेस में नहीं

कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया.

कपिल सिब्बल ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया.

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, 'आज मैंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भरा है. मैं धन्यवाद दूंगा अखिलेश यादव, आज़म खान और प्रोफ़ेसर राम गोपाल यादव का, जिन्होंने पिछली बार भी मेरी मदद की थी. अब मैं कांग्रेस का सीनियर लीडर नहीं रहा. मैं 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे चुका हूं.'

लखनऊ. वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दायर किया. कपिल सिब्बल बुधवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ लखनऊ स्थित विधानमंडल परिसर में स्थित टंडन हॉल पहुंचे. इस दौरान उनके साथ सपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य रामगोपाल यादव भी मौजूद थे. वहां सिब्बल ने उन दोनों की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया.

राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद कपिल सिब्बल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज मैंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन भरा है. मैं धन्यवाद दूंगा अखिलेश यादव, आज़म खान और प्रोफ़ेसर राम गोपाल यादव का, जिन्होंने पिछली बार भी मेरी मदद की थी. अब मैं कांग्रेस का सीनियर लीडर नहीं रहा. मैं 16 मई को कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे चुका हूं. मैं राज्यसभा में यूपी की आवाज़ बिना किसी दल के उठाता रहूंगा. हर अन्याय के ख़िलाफ़ सदन में आवाज़ बनता रहूंगा.’

वहीं अखिलेश यादव ने इसे लेकर कहा कि ‘कपिल सिब्बल सपा के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं. दो और लोग (उच्च) सदन भेजे जा सकते हैं. कपिल सिब्बल वरिष्ठ वकील हैं. उन्होंने संसद में भी अपनी राय बखूबी रखी है. हमें आशा है कि वे सपा और अपना पक्ष बखूबी रखेंगे.’

आपके शहर से (लखनऊ)

यूपी में 11 आईएएस अधिकारियों के तबादले, लखनऊ कमिश्नर हटाए गए, देखें पूरी लिस्ट

UP Weather: यूपी में भीषण गर्मी और उमस से नहीं मिलेगी राहत! पढ़ें कैसा रहेगा आज का मौसम

UP Loksabha Byelection Results LIVE: आजमगढ़ और रामपुर में बीजेपी ने बनाई बढ़त, सपा पिछड़ी

यूपी में 11 IPS अफसरों के तबादले, बदले गए आगरा- मेरठ के पुलिस कप्तान, देखें लिस्ट

CM योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर से टकराया पक्षी, वाराणसी में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

PGI में भर्ती योगी सरकार के मंत्री 'नंदी' ने शेयर की पत्नी के साथ तस्वीर, पढ़ें उनका भावुक पोस्ट

गोमती रिवरफ्रंट घोटाला: दो पूर्व मुख्य सचिव अलोक रंजन और दीपक सिंघल पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने मांगी जांच की इजाजत

UP: लंगूरी बंदरों का सौदा करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार, खोपड़ी का तंत्र- मंत्र में होता है इस्तेमाल

एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में आईं मायावती, बताई ये खास वजह

UP JEE B.ED admit card: UP बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

UP में कल बंद रहेंगी शराब व बीयर की दुकानें, 'ड्राई डे' को लेकर सरकार ने जारी किया आदेश


सिब्बल को समाजवादी पार्टी की तरफ से इसे बड़ा इनाम माना जा रहा है. वह सुप्रीम कोर्ट में आज़म खान के वकील हैं. खान ने इससे पहले मंगलवार को कहा था कि अगर पार्टी उन्हें राज्यसभा भेजती है तो सबसे ज़्यादा उन्हें खुशी होगी.


बता दें कि आगामी राज्यसभा चुनाव में सपा के कोटे में तीन सीटें आ रही हैं. हालांकि इस बारे में जब पूछा गया तो अखिलेश ने कहा कि थोड़ी देर में मालूम चल जाएगा किसको किसको राज्यसभा भेजा जा रहा है.

दरअसल खबर है कि कपिल सिब्बल के साथ पार्टी डिंपल यादव और जावेद अली खान को राज्यसभा उम्मीदवार बनाएगी. जावेद अली खान को प्रोफेसर रामगोपाल यादव का खास माना जाता है. राज्यसभा में उनका यह दूसरा कार्यकाल होगा. इससे पहले भी वह राज्यसभा के सदस्य रहे हैं.

Tags:Akhilesh yadav, Kapil sibal, Rajya Sabha Elections, Samajwadi party