लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबक्रिकेटआईपीएल 2023वेब स्टोरीजफूडमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#GiveWingsToYourSavings#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealthCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण से घर खरीदने वालों की टेंशन होगी दूर, बनने जा रहा है विशेष काउंटर

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण से घर खरीदने वालों की टेंशन होगी दूर, बनने जा रहा है विशेष काउंटर

लखनऊ विकास प्राधिकरण से घर खरीदने वालों की टेंशन अब दूर होने जा रही है. एलडीए की योजनाओं में सम्पत्ति खरीदने वाले आवंटियों को अब रजिस्ट्री के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा .आगामी 15 अप्रैल से विशेष रजिस्ट्री कैंप संचालित किया जाएगा.मंडलायुक्त ने निर्देशित किया है कि विशेष रजिस्ट्री कैंप में हर योजना से सम्बंधित समस्त अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे.

मंडलायुक्त ने दिया सख्त निर्देश

मंडलायुक्त ने दिया सख्त निर्देश

रिपोर्ट : अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण से घर खरीदने वालों की टेंशन अब दूर होने जा रही है. एलडीए की योजनाओं में सम्पत्ति खरीदने वाले आवंटियों को अब रजिस्ट्री के लिए चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा . इसके लिए प्राधिकरण भवन में सिंगल विन्डो सिस्टम के तहत एक विशेष काउंटर बनाया जाएगा. साथ ही आगामी 15 अप्रैल से विशेष रजिस्ट्री कैंप संचालित किया जाएगा.

लखनऊ विकास प्राधिकरण की अध्यक्ष और मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने बुधवार को प्राधिकरण के कार्यों की समीक्षा बैठक में इस बाबत निर्देश जारी किया हैं. बैठक में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी और सचिव पवन कुमार गंगवार की ओर से रिपोर्ट भी पेश की गयी. मंडलायुक्त ने निर्देशित किया है कि विशेष रजिस्ट्री कैंप में हर योजना से सम्बंधित समस्त अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहेंगे.

मंडलायुक्त ने दिया सख्त निर्देश
उन्होंने यह भी कहा कि रजिस्ट्री के लिए आवेदन करने वाले आवंटी से सभी औपचारिकताएं पूरी कराकर तीन दिन में निबंधन की कार्रवाई सुनिश्चित किया जाएगा . उन्होंने कहा कि कैंप की शुरूआत करने से पहले सभी योजनाओं का लीज प्लान सब कुछ पूरा करा लिया जाए. इससे आसानी होगी. उन्होंने यह भी कहा है कि इस कैंप में किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए.

मिली थी शिकायतें
आपको बता दें कि नागरिक सुविधा दिवस में सबसे ज्यादा शिकायतें लोगों ने एलडीए में रजिस्ट्री को लेकर मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब से की थी. जिसके बाद से ही इस परेशानी से लोगों को राहत देने के लिए मंथन किया जा रहा था. यही वजह है बैठक में मंडलायुक्त ने नागरिक सुविधा दिवस में काफी संख्या में आये रजिस्ट्री के लंबित प्रकरणों पर नाराजगी जताते हुए अफसरों को चेतावनी दी कि अगर अब कार्य में लापरवाही उजागर हुयी तो स्तर-1 और स्तर-2 के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी.

.

Tags: Lucknow news, Uttar Pradesh News Hindi

FIRST PUBLISHED : March 29, 2023, 23:33 IST
अधिक पढ़ें