होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

कुत्ते की पीट-पीट कर हत्या, मालिक ने आरोपी पड़ोसी पर दर्ज कराया केस

कुत्ते की पीट-पीट कर हत्या, मालिक ने आरोपी पड़ोसी पर दर्ज कराया केस

एसपी ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भौराकला थाने पर एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि उसके पड़ोसी ने वादी के पालतू कुत्ते को पीट-पीटकर के मार दिया है. शिकायत पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. विवेचना की जा रही है जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसी के अनुसार इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है.

पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कोशिश कर रही है.

मुजफ्फरपुर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में पशु क्रूरता का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक पालतू कुत्ते को एक युवक ने पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसकी उपचार के दौरान दो दिन बाद मेरठ में दर्दनाक मौत हो गई. मृतक कुत्ते के मालिक की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में पशु क्रूरता की कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

दरअसल मामला भौराकला थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर राय सिंह गांव का है, जहां बीती 25 सितंबर को निखिल नाम के एक ग्रामीण के पालतू कुत्ते चीकू (लेबरा डॉग) को उसके एक पड़ोसी लीला ने सरिए से पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. जिसके बाद जहां आरोपी लीला मौके से फरार हो गया था, तो वही घायल कुत्ते चीकू के मालिक निखिल द्वारा उसे उपचार के लिए मेरठ अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां 2 दिन बाद 27 सितंबर को चीकू की दर्दनाक मौत हो गई थी. जिसके बाद मृतक कुत्ते चीकू के मालिक निखिल द्वारा भौराकला थाने में आरोपी लीला के विरुद्ध लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई. जिसके चलते पुलिस ने भी इस मामले में तुरंत आरोपी लीला के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता का निवारण अधिनियम 1960 की धारा 3, 11 और 429 में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

इस मामले में मृतक कुत्ते के मालिक निखिल का कहना है कि मेरा कुत्ता 25 तारीख को घर से लापता हो गया. शाम के समय हमें पता चला कि कश्यप समाज का एक लड़का है, जिसने उसे बेरहमी से मारा है. लोगों ने बताया कि उसके सिर में सरिए से पिटाई की गई. इसके बाद हमने कुत्ता का मेरठ में इलाज कराया, जहां उस पर 25 से 30 हज़ार रुपए का खर्चा आया था. उसकी बहुत बुरी तरह हत्या की गई. जिसमें हम कार्रवाई चाहते हैं.

इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए एसपी ग्रामीण अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि भौराकला थाने पर एक व्यक्ति ने सूचना दी थी कि उसके पड़ोसी ने वादी के पालतू कुत्ते को पीट-पीटकर के मार दिया है शिकायत पर अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. विवेचना की जा रही है जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे उसी के अनुसार इस मामले में कार्रवाई की जाएगी.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Muzaffarnagar news, UP news

FIRST PUBLISHED : September 29, 2022, 23:50 IST
अधिक पढ़ें