होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

Noida के 11 सेक्टर्स में 243 प्लाट के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख

Noida के 11 सेक्टर्स में 243 प्लाट के लिए आवेदन करने की आज आखिरी तारीख

गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) की नोएडा अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) अथॉरिटी और यमुना अथॉरिटी में प्लाट आवंटन अब डीडीए (DDA) की तर्ज पर होगा. गौरतलब रहे इसी पैटर्न पर यमुना अथॉरिटी भी जेवर एयरपोर्ट के पास रेजिडेंशियल प्लाट (Residential Plot) का आवंटन करने जा रही है. प्लाट के लिए आनलाइन आवेदन (Online Application) करने समेत प्लाट की बोली भी आनलाइन लगेगी. सबसे ऊंची बोली बोलने वाले आवेदक को प्लाट का आवंटन किया जाएगा. सबसे पहले यमुना अथॉरिटी और अब नोएडा अथॉरिटी जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) के पास रेजिडेंशियल प्लाट की स्कीम लेकर आई है.

नोएडा अथॉरिटी ने 243 रेजिडेंशियल प्लाट आवंटन की स्कीम लांच की है. प्लाट लेने का आज आखिरी मौका है.  Demo Pic

नोएडा अथॉरिटी ने 243 रेजिडेंशियल प्लाट आवंटन की स्कीम लांच की है. प्लाट लेने का आज आखिरी मौका है. Demo Pic

नोएडा. गौतम बुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar) की तीनों ही अथॉरिटी में अब प्लाट लेना आसान नहीं होगा. जो सबसे ज्यादा ऊंची बोली बोलेगा उसी को प्लाट मिलेगा. नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) पहली बार डीडीए (DDA) की तर्ज पर 243 प्लाट का आवंटन करने जा रही है. नोएडा के 13 अलग-अलग सेक्टर्स में प्लाट का आवंटन किया जाएगा. प्लाट के लिए आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. यह सभी प्लाट रेजिडेंशियल (Residential Plot) होंगे. 5 सितम्बर को अथॉरिटी ने योजना लांच की थी. प्लाट के लिए आनलाइन आवेदन (Online Application) किया जा सकता है. इसके अलावा इंडस्ट्रियल प्लाट के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. जल्द ही ग्रुप हाउसिंग स्कीम भी लांच कर दी जाएगी. प्लाट आवंटन (Plot Allotment) के लिए अब न तो ड्रॉ सिस्टम लागू होगा और न ही इंटरव्यू लिए जाएंगे.

नोएडा के इन 13 सेक्टर में हैं 243 प्लाट

नोएडा अथॉरिटी ने 243 रेजिडेंशियल प्लाट आवंटन की स्कीम लांच की है. नोएडा के 13 सेक्टर्स में प्लाट लेने का आज आखिरी मौका है. जानकारों की मानें तो नोएडा के सेक्टर- 31, 33, 34, 35, 43, 44, 47, 51, 52, 105, 108, 93बी और 151 में प्लाट का आवंटन किया जाएगा. सेक्टर-151 में सबसे ज्यादा 93 प्लाट लेने का मौका मिलेगा. यहां प्लाट का रिजर्व प्राइस 56620 रुपये प्रति वर्गमीटर रखा गया है.

आपके शहर से (नोएडा)

Noida: नोएडा के 13 बच्चों ने बॉक्सिंग में दिखाया कमाल, सिल्वर और गोल्ड मेडल हुई बौछार

अनोखा है नोएडा का सरपंच बाग रेस्टोरेंट, खुद खाना बनाकर खाते हैं लोग, जानें पूरा कॉन्सेप्ट...

Noida: नोएडा के इस मार्केट से करें सस्‍ती शॉपिंग, आसानी से मिलेंगी मनचाही चीजें

Greater Noida: अपने कुत्ते को घर से बाहर ले जाएं तो ध्यान रखें ये नियम, उल्लंघन किया तो सख्त एक्शन

MTV के रियलिटी शो हसल 2.0 में दिखा नोएडा के 'स्पेक्ट्रा' का जलवा, इस तरह रैपर बना शुभम

Noida News: जिला कारागार में AIDS ब्‍लास्‍ट, 26 कैदी मिले HIV संक्रमित

पॉश इलाके के बंगले से 1 करोड़ कैश-ज्वेलरी की चोरी, दिनदहाड़े 100 किलो की तिजोरी भी ले गए चोर

नोएडा : घर का सपना लिए हजारों निवेशकों के बिल्डर्स पर करोड़ों रुपए बकाया, प्राधिकरण ने 75 को थमाया नोटिस

UP: खबरदार! यात्रियों के पास टिकट नहीं होने पर बस स्टॉफ पर गिरेगी गाज, नोएडा में कंडक्‍टर को नौकरी से निकाला

NEWS18 IMPACT: दादरी में क्यों बुरी तरह फैल रहा है कैंसर? 24 गांवों में मेडिकल टीम ऐसे लगाएगी पता

Viral Letter : चौथी क्लास की काश्वी ने लिखी PM मोदी को चिठ्ठी, क्या है वायरल हो रही यह मासूम अपील?


काम की खबरः जितनी जरूरत उतने ही अंडे खरीदें, रखें ध्यान, वरना सेहत को हो सकता है नुकसान

प्लाट के लिए 5 सितम्बर से आनलाइन आवेदन लिए जा रहे हैं. आवेदन करने की आज यानि 28 सितम्बर है. अथॉरिटी ने छूट देते हुए कहा है कि अगर कोई आवेदक आज रजिस्ट्रेशन फीस जमा कर देता है तो वह 30 सितम्बर तक आवेदन कर सकता है. अथॉरिटी द्वारा तय तारीख पर प्लाट के लिए ई-बोली लगानी होगी. जो सबसे ऊंची बोली बोलेगा प्लाट का आवंटन उसी के नाम किया जाएगा.

5 सेक्टर्स में इंस्ट्रियल प्लाट के लिए भी कर सकते हैं आवेदन

नोएडा अथॉरिटी रेजिडेंशियल के साथ-साथ इंडस्ट्रियल प्लाट लेकर भी आई है. नोएडा के 5 सेक्टर्स में प्लाट का आवंटन किया जाएगा. 79 प्लाट सेक्टर- 67, 80, 145, 158 और 164 हैं. रेजिडेंशियल की तरह से इंडस्ट्रियल प्लाट के लिए भी आनलाइन आवेदन करना होगा. 26 सितम्बर आखिरी तारीख होगी. इसके बाद अथॉरिटी की बातई गई तारीख पर प्लाट के लिए ई-बोली लगानी होगी. सबसे ऊंची बोली बोलने पर ही प्लाट का आवंटन होगा. अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो आने वाले दो से तीन दिन में ग्रुप हाउसिंग स्कीम भी लांच हो सकती है.

जेवर एयरपोर्ट के पास 326 रेजिडेंशियल प्लाट की लगेगी बोली

यमुना अथॉरिटी ने बोर्ड बैठक के दौरान 326 प्लाट की रेजिडेंशियल योजना पर अपनी मुहर लगाई है. यूपी रेरा में रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन भी कर दिया गया है. नंबर मिलते ही योजना लांच कर दी जाएगी. प्लाट का साइज 120, 182  और 200 वर्गमीटर होगा. नई योजना के तहत प्लाट का आवंटन किया जाएगा. आवेदक को प्लाट के लिए आनलाइन आवेदन करना होगा. इसके बाद अथॉरिटी की ओर से तय तारीख पर ई-बोली लगाई जाएगी. जिसकी बोली सबसे ऊंची होगी प्लाट उसी को आवंटित कर दिया जाएगा. यहां भी डीडीए की तर्ज पर ही प्लाट का आवंटन किया जाएगा. गौरतलब रहे ड्रॉ और इंटरव्यू सिस्टम को तीनों अथॉरिटी में खत्म कर दिया गया है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Industrial plot plan noida, Noida Authority, Online Sale

FIRST PUBLISHED : September 28, 2022, 08:47 IST
अधिक पढ़ें