लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

UP Nagar Nikay Chunav: बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने की बीजेपी से टिकट की दावेदारी

UP Nagar Nikay Chunav: बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने की बीजेपी से टिकट की दावेदारी

UP Local Body Elections: उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार में जब से भारतीय जनता पार्टी सरकार में आई है तभी से यह कवायद शुरू हो गई थी कि मुस्लिमों को किस तरीके से पार्टी के साथ जोड़ा जाए. इसके लिए राज्य व केंद्र सरकार में मुस्लिम मंत्रियों को जगह दी गई. साथ ही साथ बीजेपी ने मुसलमानों में अति पिछड़े पसमांदा समाज को आगे लाने के लिए अलग से कई योजनाओं का भी ऐलान किया और कहा कि देश की मुख्यधारा में पसमांदा समाज को जोड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी अब इनको हिस्सेदारी भी देने जा रही है.

UP Nikay Chunav: बीजेपी से टिकट के दावेदारों में मुस्लिमों की भी बढ़ी दिलचस्पी

UP Nikay Chunav: बीजेपी से टिकट के दावेदारों में मुस्लिमों की भी बढ़ी दिलचस्पी

हाइलाइट्स

पीलीभीत जनपद में मुस्लिमों का बीजेपी का प्रति लगाव देखने को मिल रहा
नगर पंचायत चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने टिकट की दावेदारी की है

पीलीभीत. उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनावों का ऐलान अब किसी भी वक्त हो सकता है. ऐसे में चुनाव लड़ने के इच्छुक अपनी तैयारियों में भी जुट गए हैं. पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के लिए एक खुशखबरी भरी खबर सामने आ रही है. यहां के मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर निकाय चुनाव में बड़ी तादाद में भारतीय जनता पार्टी से टिकट मांगा है. इन मुस्लिम समाज के लोगों से जब न्यूज़ 18 ने बात की तो उन्होंने अपनी आस्था भारतीय जनता पार्टी में जाहिर की.

उत्तर प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार में जब से भारतीय जनता पार्टी सरकार में आई है तभी से यह कवायद शुरू हो गई थी कि मुस्लिमों को किस तरीके से पार्टी के साथ जोड़ा जाए. इसके लिए राज्य व केंद्र सरकार में मुस्लिम मंत्रियों को जगह दी गई. साथ ही साथ बीजेपी ने मुसलमानों में अति पिछड़े पसमांदा समाज को आगे लाने के लिए अलग से कई योजनाओं का भी ऐलान किया और कहा कि देश की मुख्यधारा में पसमांदा समाज को जोड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी अब इनको हिस्सेदारी भी देने जा रही है.

तीन नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए मुस्लिमों ने की दावेदारी
नगरपालिका चुनाव शुरू होने से पहले ही मुस्लिम समुदाय ने अपनी आस्था भारतीय जनता पार्टी में जाहिर की है. यहां की तीन नगर पंचायत- न्यूरिया, जहानाबाद और नोगवा पकरिया से मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए बीजेपी में दावेदारी पेश की है. इसमें नगर पंचायत न्यूरिया और नगर पंचायत नौगवा पकरिया से पसमांदा समाज के मुस्लिम लोगों ने अपनी दावेदारी पेश की है तो वहीं जहानाबाद नगर पंचायत से अगड़ी जाति के यामीन खान ने अपनी आस्था बीजेपी में जताते हुए टिकट की मांग की है.

बड़ी संख्या में मुस्लिम मांग रहे पार्टी सिंबल
पीलीभीत जिले के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह का कहना है कि बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नगर पंचायत और सभासद पद के लिए टिकट की दावेदारी पेश की है. भारतीय जनता पार्टी अपने अच्छे कार्यकर्ता को सिंबल देने का कार्य करेगी, चाहे वह मुस्लिम समुदाय से आते हों या फिर किसी और समुदाय से. कुछ भी हो उत्तर प्रदेश में यह बात खुलकर अब सामने आने लगी है कि भारतीय जनता पार्टी में मुस्लिम समुदाय के लोग अपनी आस्था जता रहे हैं और बीजेपी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर अब चलने की कोशिश कर रहे हैं. इसी का नतीजा देखने को एक बार फिर पीलीभीत में मिला है, जहां पर बड़ी संख्या में नगर पालिका चुनाव में मुस्लिम समुदाय भारतीय जनता पार्टी में अपनी आस्था जता रहा है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Pilibhit news, UP latest news

FIRST PUBLISHED : December 09, 2022, 11:27 IST
अधिक पढ़ें