• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP News: दुबई में बेहतर जॉब के लिए रेणू बनीं आयशा, कुछ दिनों पहले ही हिंदू लड़के से की थी शादी

UP News: दुबई में बेहतर जॉब के लिए रेणू बनीं आयशा, कुछ दिनों पहले ही हिंदू लड़के से की थी शादी

Shahajahanpur News: दिल्ली में एयरपोर्ट पर काम करने वाली रेणू गंगवार ने बताया कि उन्‍होंने दुबई में जॉब करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कराया है. उनका कहना है कि मुस्लिम होने पर दुबई में एडवांटेज मिलता है.

शाहजहांपुर की रेनू अब आयेशा बन गई है
शाहजहांपुर की रेनू अब आयेशा बन गई है

शाहजहांपुर. जबरन व फर्जी धर्मांतरण रैकेट (Forceful Conversion Racket) के खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर (Shahjahanpur) जिले से धर्म परिवर्तन का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक हिंदू युवती ने जॉब की खातिर मुस्लिम धर्म अपना लिया. दिल्ली में एयरपोर्ट पर काम करने वाली युवती ने बताया कि उन्‍होंने दुबई में जॉब करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कराया है, क्योंकि मुस्लिम होने पर वहां एडवांटेज मिलता है. इसके साथ ही इंडिया में कम सैलरी है, जबकि दुबई के एयरपोर्ट में नौकरी करने पर सबसे अधिक सैलरी मिलती है. बता दें कि युवती की पिछले महीने ही हिंदू लड़के से शादी हुई थी.

संबंधित खबरें

मामला थाना तिलहर के कस्बे का है, जहां की रहने वाली युवती रेनू गंगवार ने अपना धर्म हिंदू से मुस्लिम में परिवर्तन कराया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर टिकट रूम में काम करने वाली लड़की रेणू गंगवार का कहना है कि उन्‍होंने दुबई में जॉब करने के लिए अपना धर्म परिवर्तन कराया है. उनका कहना है कि एयरपोर्ट में उन्‍होंने अप्लाई किया है, जहां मुस्लिम लड़कियों को ज्यादा बेनिफिट दिए जाते हैं. ऐसे में उन्‍होंने अपना धर्म परिवर्तन कराया है. फिलहाल उनके इस बयान पर किसी को यकीन नहीं हो रहा है. उनका कहना है कि उन्‍होंने अपने माता-पिता की सहमति से ही धर्म बदला है और उन्‍हें किसी तरह की ग्लानी भी नहीं है. अभी पिछले महीने ही उनकी शादी हिंदू लड़के से हुई है. लड़का मुंबई में जॉब कर रहा है.

रेनू  से बानी आयेशा अल्मी

धर्मांतरण कार्ड के मुताबिक रेणू गंगवार अब आयेशा अल्मी हैं और उनका धर्म इस्लाम है. जॉब के लिए धर्मांतरण का यह अनोखा मामला जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, यूपी एटीएस द्वारा जबरन धर्मांतरण रैकेट के खुलासे के बाद अब उसके हाथ वे दस्तावेज लगे हैं, जिनमें आरोपी जहांगीर काजी और उमर गौतम ने एक हजार लोगों का धर्मांतरण करवाया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.