Home / News / uttar-pradesh /

UP Elections: कैराना में जब लोग अमित शाह से बोले- मोदी जी की कृपा हो गई

UP Elections: कैराना में जब लोग अमित शाह से बोले- मोदी जी की कृपा हो गई

UP Elections 2022: अमित शाह ने शनिवार को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कैराना में डोर टू डोर कैंपेन कर चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Elections 2022: अमित शाह ने शनिवार को पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश के कैराना में डोर टू डोर कैंपेन कर चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Amit Shah in Kairana: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राज्‍य में सरगर्मी काफी तेज है. इस बीच BJP के वरिष्‍ठ नेता अमित शाह ने शनिवार को कैराना में डोर टू डोर कैंपेन चलाकर लोगों से वोट मांगा. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अब कैराना के लोग डर के साए में नहीं जीते हैं. उन्‍होंने कहा कि योगी आदित्‍यनाथ की सरकार ने उत्‍तर प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को संतोषजनक तरीके से दुरुस्‍त किया है.

कैराना. भाजपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पार्टी के वरिष्‍ठ नेता अमित शाह ने पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. उन्‍होंने शनिवार को कैराना में डोर टू डोर कैंपेन कर पार्टी के लिए वोटा मांगा. अमित शाह (BJP Leader Amit Shah) ने विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत उन हिन्‍दू परिवारों के घरों से किया, जिन्‍होंने कथित तौर पर साल 2017 से पहले पलायन किया था और अब वापस अपने घर लौट चुके हैं. इस दौरान अमित शाह ने कहा कि कैराना के लोग अब डर के साए में नहीं रह रहे हैं. बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि कानून-व्‍यवस्‍था की संतोषजनक स्थिति विकास के लिए प्राथमिक शर्त है. योगी आदित्‍यनाथ की सरकार (Yogi Adityanath Government) ने उत्‍तर प्रदेश में यह सुनिश्चित किया है. इस दौरान अमित शाह ने बताया कि कैराना के लोगों ने उनसे कहा कि मोदी जी की कृपा हो गई है.

दरअसल, समाजवादी पार्टी के शासनकाल के दौरान कथित तौर पर कैराना से बड़ी संख्‍या में हिन्‍दुओं ने पलायन किया था. वर्ष 2017 के चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा भी बना था. उस चुनाव में भाजपा को ऐतिहासिक जीत मिली थी. मौजूदा चुनाव प्रचार अभियान के दौरान बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता कैराना के लोगों को लगातार सपा शासनकाल में उत्‍पन्‍न हुई परिस्थितियों की याद दिला रहे हैं. साथ ही योगी आदित्‍यनाथ की सरकार के दौरान कानून-व्‍यवस्‍था में सुधार आने का दावा भी कर रहे हैं. कैराना दौरे के दौरान अमित शाह ने कहा, ‘किसी भी प्रदेश के विकास के लिए प्राथमिक शर्त कानून-व्‍यवस्‍था का सुचारू होना है. यह वही कैराना है जहां से लोग पलायन करने को मजबूर हुए थे. मैं जब आज (22 जनवरी 2022) जब चारों तरफ घूमा तो लोगों ने मुझसे कहा कि मोदी जी की कृपा हो गई. योगी जी कानून-व्‍यवस्‍था में सुधार किया है. मुझे लगता है कि आने वाले समय में उत्‍तर प्रदेश भारत का सबसे ज्‍यादा विकसित राज्‍य होगा.’


Big News: अलीगढ़ में प्‍लेन क्रैश, रनवे के बजाय खेत में हो गई लैंडिंग

आपके शहर से (लखनऊ)

UP Board Exam 2022 : 12वीं के इन छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षा आज से, अपने स्कूल में करें संपर्क

यूपी में अब किसी नए मदरसों को नहीं मिलेगा सरकारी अनुदान, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

UP Police Bharti : एएसआई भर्ती के डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, PST एडमिट कार्ड जारी

अब बदलेगा लखनऊ का नाम? सीएम योगी के ट्वीट से लग रही अटकलें

यूपी के विधान परिषद में शून्य पर सिमटने वाली है कांग्रेस, पहली बार ऐसा बुरा हाल

ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे पर AIMPLB ने जताई नाराजगी, कहा- इस घोर अन्याय को बर्दाश्त नहीं करेगा मुसलमान

UP Board Result 2022: जून में जारी हो सकते हैं यूपी बोर्ड रिजल्ट, स्कूलों से मांगी गईं स्टूडेंट्स की डिटेल्स

आजम खान को नहीं मिली राहत, जमानत पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

UP Police SI PST DV Admit Card 2022: यूपी पुलिस एसआई डीवी, पीएसटी का एडमिट कार्ड और शेड्यूल जारी, ऐसे करें चेक

ज्ञानवापी मस्जिद मामले को टेक ओवर करेगा ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, गठित होगी लीगल कमेटी

सड़क सुरक्षा पर सीएम योगी करेंगे बड़ी बैठक, दुर्घटना कम करने के रोडमैप पर होगी चर्चा


 ‘पलायन कराने वाले कर गए पलायन’
अमित शाह ने इस दौरान कहा कि पलायन कराने वाले पलायन कर गए हैं. प्रदेश में बीजेपी के सत्‍ता में आने के बाद वापस लौटे पीड़ित परिवारों से अमित शाह ने मुलाकात की. उन्‍होंने कहा कि उनलोगों में अब डर नहीं है और वे शांतिपूर्ण तरीके से अपना रोजगार-व्‍यवसाय कर रहे हैं. इस दौरान अमित शाह ने लोगों से अपील की कि यदि आप चाहते हैं कि तुष्टिकरण व एक जाति के लिए काम करने की संस्‍कृति का खात्‍मा हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में विकास हो तो एक बार फिर से प्रदेश में योगी आदित्‍यनाथ की सरकार की बनानी चाहिए.

Tags:Amit shah, Uttar Pradesh Assembly Elections