लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

Sonbhadra : बरवाखाड का नवनिर्वाचित प्रधान तीन साथियों के साथ गिरफ्तार, जानें वजह

Sonbhadra : बरवाखाड का नवनिर्वाचित प्रधान तीन साथियों के साथ गिरफ्तार, जानें वजह

मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधान पद के जीते प्रत्याशी के घर से संदिग्ध मांस, खाल व काटने के औजार बरामद किए. तब पुलिस ने मौके से नवनिर्वाचित प्रधान और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्ताए कर लिया.

बरवाखाड का नवनिर्वाचित प्रधान गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बरवाखाड का नवनिर्वाचित प्रधान गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रंगेश सिंह

सोनभद्र. सोनभद्र के कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरवाखाड में बृहस्पतिवार की आधी रात एक समुदाय विशेष के लोगों ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान पद पर जीत की खुशी में पार्टी रखी थी. इस पार्टी में गोमांस परोसे जाने की सूचना पुलिस को मिली. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधान पद के जीते प्रत्याशी के घर से संदिग्ध मांस, खाल व काटने के औजार बरामद किए. तब पुलिस ने मौके से नवनिर्वाचित प्रधान और उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्ताए कर लिया. स्थानीय कोन पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ग्रामीणों ने कहा - चुनाव में किया था वादा

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार ग्राम प्रधान ने वोटरों से वादा किया था कि प्रधान का चुनाव जीतने के बाद गोकशी की जाएगी. इस घटना के बाद गांव में काफी आक्रोश है. मौके पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं सहित बजरंग दल, विश्व हिन्दू महासंघ, विश्व हिन्दू परिषद के नेताओं ने इसका पुरजोर विरोध किया. कोन क्षेत्र मे काफी तनाव की स्थिति बनी हुई है.

मामले की जांच जारी

सोनभद्र एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि कोन थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बरवाखाड के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान रुक्मुद्दीन पुत्र मुकद्दर अली ने कल देर रात अपनी जीत की खुशी में पार्टी रखी थी. इस पार्टी के बारे में ग्रामीणों ने सूचना दी कि प्रधान की पार्टी में गोमांस परोसने की तैयारी की गई है. सूचना के आधार पर पुलिस ने छापा मारा तो मौके से संदिग्ध मांस, खाल व धारदार हथियार मिले. जिसके बाद ग्राम प्रधान व उसके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर गोकसी व विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Accused arrested, Sonbhadra, UP Panchayat Election Results

FIRST PUBLISHED : May 07, 2021, 23:33 IST
अधिक पढ़ें