लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबबजट 2023क्रिकेटफूडमनोरंजनवेब स्टोरीजफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealth#CryptoKiSamajhCryptocurrency
होम / न्यूज / उत्तर प्रदेश /

Unnao News: उन्नाव में नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, ऐसे हुआ खुलासा!

Unnao News: उन्नाव में नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, ऐसे हुआ खुलासा!

Unnao News: सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि आसपास के क्षेत्रों में नकली खाद सप्लाई हो रही थी. DAP खाद की मांग बढ़ने पर नकली DAP बनाने वाले सक्रिय हो जाते हैं.

Unnao News: सागर नाम के व्यक्ति द्वारा नकली खाद बनाकर सप्लाई की जा रही थी.

Unnao News: सागर नाम के व्यक्ति द्वारा नकली खाद बनाकर सप्लाई की जा रही थी.

रिपोर्ट: अनुज गुप्ता

उन्नाव. उन्नाव पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब नकली खाद बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश कर दिया. पुलिस ने नकली डीएपी खाद बनाने की फैक्ट्री में छापेमारी कर भारी मात्रा में नकली खाद को भी बरामद किया है. सीओ सिटी आशुतोष कुमार के नेतृत्व में दही कोतवाली क्षेत्र में बुधवार की शाम को छापेमारी की थी.जहां 50 बोरी नकली खाद पकड़ी गई है.साथ ही पुलिस ने कार्यवाही करते हुए फैक्ट्री को सील कर दिया है.

फैक्ट्री हुई सील
उन्नाव के दही थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रियल एरिया में काफी दिनों से नकली खाद फैक्ट्री चल रही थी. बताया जा रहा है कि पुलिस को मुखबिर से नकली खाद बनाकर आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई करने की सूचना मिली थी. जिसके बाद बुधवार को पुलिस ने नकली डीएपी खाद से लदे लोडर को पकड़ा.चालक की निशानदेही पर पुलिस ने छापा मारकर फैक्ट्री का माल जब्त करते हुए उसे सील कर दिया है.

जिला कृषि अधिकारी कर रहे जांच
नकली खाद फैक्ट्री पकड़े जाने की सूचना पुलिस द्वारा जिला कृषि अधिकारी को दी गई.- जिसके बाद कृषि विभाग की टीम मौके पर जांच करने पहुंची.

आसपास के क्षेत्रों में होती थी सप्लाई
सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि अभी तक की पूछताछ में पता चला है कि आसपास के क्षेत्रों में नकली खाद सप्लाई हो रही थी. DAP खाद की मांग बढ़ने पर नकली DAP बनाने वाले सक्रिय हो जाते हैं और नकली डीएपी को बाजार में पहुंचाकर बिक्री की जाती है. इनके खिलाफ संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है. सागर नाम के व्यक्ति द्वारा नकली खाद बनाकर सप्लाई की जा रही थी अभी जांच की जा रही है जो भी तथ्य सामने आएंगे कार्रवाई की जाएगी.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

Tags: Farmer, Unnao News, Unnao Police, Up crime news

FIRST PUBLISHED : December 08, 2022, 10:40 IST
अधिक पढ़ें