भाषा चुनें :

हिंदी

उन्नावः भाजपा सरकार की जन विरोधी नीतियों को लेकर सपा ने दिया धरना

भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर सपा के पूर्व विधायक उदयराज यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने उन्नाव जिले की पुरवा तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया.

News18Hindi |

भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर सपा के पूर्व विधायक उदयराज यादव के नेतृत्व में सपाइयों ने उन्नाव जिले की पुरवा तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए उदयराज यादव ने कहा वर्तमान समय में कानून-व्यवस्था ध्वस्त है. सड़कें गड्ढ़ों में तब्दील हो चुकी हैं, बिजली का बुरा हाल है. किसान आवारा जानवरों की समस्या से त्रस्त हैं.


यादव ने कहा कि भाजपा झूठ बोलकर सत्ता में आई थी और जितने वादे भाजपा ने किए थे उनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया. गांवों के फूंके विद्युत ट्रांसफार्मर महीनों बाद भी  नहीं बदले जा रहे हैं. सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने के नाम पर करोड़ों रुपए डकार लिए गए लेकिन सड़कें ठीक नहीं की गई.


धरने को प्रमुख रूप से राजकुमार रावत, शिव बहादुर पटेल, हरिकेश यादव, सुनील रावत, रजनीश, योगेश यादव आदि लोगों ने भी संबोधित किया. यादव ने राज्यपाल को संबोधित 13 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम पुरवा राजेन्द्र कुमार को सौंप दिया. एसडीएम ने 15 दिनों मे मांगों को पूरा कराने की बात कही. ज्ञापन के दौरान पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन राजेश, विद्युत विभाग के एक्सईएन ज्ञानेंद्र सिंह, सीओएम पी. शर्मा मौजूद रहे.


उदयराज यादव जब धरने को संबोधित कर रहे थे तभी कार्यकर्ताओं में फ़ोटो खिंचवाने की होड़ मची. अधिक कार्यकर्ताओं के चढ़ने से मंच टूट गया लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ. धरना-प्रदर्शन और मांगों का ज्ञापन देने के बाद भी सपा के कार्यकर्ताओं ने पुरवा-मौरावां मार्ग पर बैठ कर रोड जाम कर दिया. कोतवाल अरुण प्रताप के समझाने पर उदयराज यादव ने कार्यकर्ताओं को सड़क से हटाकर जाम खुलवाया. इस दौरान लगभग 20 मिनट मार्ग जाम रहा.


रिपोर्ट – अनुज गुप्ता


ये भी पढ़ें -