चीनी सेना का उकसावा जारी, उत्तराखंड में पिछले महीने तीन बार दिखी मूवमेंट

25 जुलाई को भी चीनी सैनिक कथित तौर पर चमोली जिले के बाराहोटी में एक किलोमीटर अंदर तक घुस आए थे और उन्होंने चरवाहों को धमकाया था.

news18 hindi , News18Hindi
चीनी सेना (पीपुल्स लिबरेशन आर्मी) की भारतीय सीमा के आस-पास मूवमेंट की घटनाएं लगातार जारी हैं. सूत्रों के मुताबिक, अगस्त के महीने में भी तीन बार भारतीय सीमा के भीतर चीनी सैनिकों की मूवमेंट देखी गई. इस बार ये मूवमेंट उत्तराखंड के बाराहोटी में सीमा के नज़दीक दर्ज की गई.ANI सूत्रों के मुताबिक 6, 14 और 15 अगस्त के दिन बाराहोटी के नज़दीक रिमखिम पोस्ट के पास चीनी सैनिक भारतीय सीमा में घुस आए थे. इसमें सैनिकों के साथ-साथ चीनी नागरिक भी शामिल थे. ये मूवमेंट भारतीय सीमा के चार किलोमीटर अंदर तक बताई जा रही है. (यह भी पढ़ें : सीमा विवाद के बावजूद भारत-चीन के बीच 4 दशकों में नहीं चली एक भी गोलीः पीएम मोदी)


25 जुलाई को भी बाराहोटी में घुस आए थे चीनी सैनिक
25 जुलाई को भी चीनी सैनिक कथित तौर पर चमोली जिले के बाराहोटी में एक किलोमीटर अंदर तक घुस आए थे और उन्होंने चरवाहों को धमकाया था.यह भी पढ़ें : भारत-चीन के बीच ये हैं 5 बड़े विवाद, इनके बावजूद बढ़ रही दोनों की दोस्तीडोकलाम विवाद के बाद भी मूवमेंट जारी
गौरतलब है कि पिछले साल 16 जून को डोकलाम में 73 दिनों तक भारतीय और चीनी सैनिक आमने सामने थे. इस विवादित क्षेत्र में चीनी सेना द्वारा सड़क एवं अन्य निर्माण कार्य किया जा रहा था, जिसका भारतीय सेना ने विरोध किया था.

Trending Now