लेटेस्ट खबरेंमनीअजब-गजबक्रिकेटआईपीएल 2023वेब स्टोरीजफूडमनोरंजनफोटोकरियर/ जॉब्सलाइफस्टाइलहेल्थ & फिटनेसशॉर्ट वीडियोनॉलेजलेटेस्ट मोबाइलप्रदेशपॉडकास्ट दुनियाराशिNews18 Minisसाहित्य देशक्राइमLive TVकार्टून कॉर्नर#GiveWingsToYourSavings#MakeADent #RestartRight #HydrationforHealthCryptocurrencyPrivacy PolicyCOOKIE POLICY
होम / न्यूज / उत्तराखंड /

Nainital Fast Food: 'सोनम मोमो' की मुरीद हो गई थीं जैकलीन फर्नांडीज भी, स्वाद लेने आएं एकबार

Nainital Fast Food: 'सोनम मोमो' की मुरीद हो गई थीं जैकलीन फर्नांडीज भी, स्वाद लेने आएं एकबार

Mallital Tibetan Market: नैनीताल के मल्लीताल तिब्बती मार्केट में सोनम फास्ट फूड है. पर्यटक ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों से भी लोग यहां के मोमो का लजीज स्वाद लेने के लिए पहुंचते हैं. नैनीताल में शूटिंग के लिए आईं अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज को भी यहां के मोमो खूब पसंद आए थे.

रिपोर्ट : सीमा नाथ

नैनीताल. उत्तराखंड का नैनीताल शहर अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए मशहूर है, लेकिन अगर बात स्वाद की करें तो यहां की जलेबी, मिठाई और नमकीन काफी फेमस हैं. इन सबके बीच इन दिनों नैनीताल के लोगों की दिलचस्पी फास्ट फूड में भी दिखने लगी है और मजे की बात कि सरोवर नगरी ने फास्ट फूड में भी अपना रुतबा बना लिया है. यहां के सोनम फास्ट फूड का मोमो इन दिनों लोगों को लुभा रहा है. अगर आप भी यहां का जायका आजमाना चाहते हैं तो बता दें कि नैनीताल के मल्लीताल तिब्बती मार्केट में सोनम फास्ट फूड (Sonam Fast Food) है. पर्यटक ही नहीं बल्कि आसपास के इलाकों से भी लोग यहां के मोमो का लजीज स्वाद लेने के लिए पहुंचते हैं.

सोनम फास्ट फूड पर अक्सर लोगों की भीड़ लगी रहती है और भीड़ ऐसी कि आपको अपने ऑर्डर के इंतजार में लाइन में भी खड़ा होना पड़ सकता है. यहां के मोमो का स्वाद इतना लजीज है कि नैनीताल में शूटिंग के लिए आई अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज भी अपने को यहां आने से रोक नहीं पाई थीं. उन्हें यहां के मोमो खूब पसंद आए थे.

दुकान के मालिक तेंजिन येगा बताते हैं कि मोमो तिब्बतियन डिश है, जिसे 1983 में उनके पिता जी ने नैनीताल में शुरू किया था. इससे पहले वह चाय की दुकान लगाया करते थे. बाद में उन्होंने मोमो बनाना शुरू किया और लोगों को मोमो बेहद पसंद आने लगे. यहां के मोमो की लोकप्रियता बढ़ने लगी. उन्होंने बताया कि पहले उनके यहां कम क्वॉन्टिटी में मोमो बनते थे, लेकिन डिमांड बढ़ने से अब क्वॉन्टिटी बढ़ गई है.

उन्होंने बताया कि वेज और मटन मोमो के अलावा उनके यहां नूडल्स, ड्राई थुक्पा आदि भीबनते हैं. वेज मोमो 60 रुपये प्लेट, नॉनवेज मोमो 80 रुपये प्लेट, वेज नूडल्स 100 रुपये प्लेट और नॉनवेज नूडल्स 120 रुपये प्लेट हैं. वेज ड्राई थुक्पा 80 रुपये फुल और नॉनवेज ड्राई थुक्पा 100 रुपये फुल हैं. उनके वहां फ्राइड मोमो भी मिलते हैं. फूड डिलीवरी ऐप के जरिए भी आप यहां का लजीज फास्ट फूड ऑर्डर कर सकते हैं.

कोलकाता से नैनीताल घूमने पहुंचे पर्यटक गोरा चटर्जी ने बताया कि सोनम फास्ट फूड के मोमो का स्वाद बेहद लजीज है. वे इससे पहले भी यहां के मोमो खा चुके हैं और जब भी नैनीताल आते हैं, सोनम के मोमो खाना कभी नहीं भूलते हैं.

.

Tags: Nainital news, Street Food, Uttarakhand news

FIRST PUBLISHED : March 20, 2023, 17:56 IST
अधिक पढ़ें