Home / News / world /

क्यों उड़ गई है पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की रातों की नींद? खुद बताई वजह

क्यों उड़ गई है पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की रातों की नींद? खुद बताई वजह

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान. (फाइल फोटो)

inflation, Pakistan, Imran Khan: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने लाइव प्रोग्राम 'आप का वजीर-ए-आजम आप के साथ' में कहा कि कोरोना महामारी की वजह से वैश्विक स्तर पर मुद्रास्फीति यानी मंहगाई में बढ़ोतरी देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि यूनाइटे किंगडम महामारी की वजह से 30 साल की रिकॉर्ड मुद्रास्फीति का सामना कर रहा है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) ने कहा कि मंहगाई (Inflation) उनके लिए एक ऐसा मुद्दा है जिसके कारण वे रात रात भर जागते रहते हैं. उन्होंने कहा कि मंहगाई मुझे रातभर सोने नहीं देती. पाक पीएम ने कहा कि यह पाकिस्तान स्पेसिफिक समस्या नहीं है. इमरान खान ने कहा कि जब हम सरकार में आए तो हमें बड़े पैमाने पर चालू खाते के घाटे से निपटना पड़ा जिसकी वजह से आयात की कीमतों में भारी उछाल आया.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अपने लाइव प्रोग्राम ‘आप का वजीर-ए-आजम आप के साथ’ में कहा कि कोरोना महामारी की वजह से वैश्विक स्तर पर मुद्रास्फीति यानी मंहगाई में बढ़ोतरी देखने को मिली है. उन्होंने कहा कि यूनाइटे किंगडम महामारी की वजह से 30 साल की रिकॉर्ड मुद्रास्फीति का सामना कर रहा है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं शहबाज शरीफ को देश के अपराधी के रूप में देखता हूं. मुझे उनसे न मिलने के लिए बुलाया जाता क्योंकि वह विपक्ष के नेता हैं लेकिन मैं उन्हें देश के अपराधी के तौर पर देखता हूं.


आपको बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने पीएम इमरान खान के इस्तीफे की मांग की थी. उन्होंन देश में तेल की बढ़ी कीमतों के बढ़ने के बाद मंहगाई के चरम पर पहुंचने पर पीएम के इस्तीफे की मांग की थी.

पीएम ने अपने कार्यक्रम के दौरान पूर्व पीएम नवाज शरीफ को लेकर कहा कि वह उनके पाकिस्तान आने का इंतजार कर रहे हैं. इमरान खान ने कहा कि वह आज कल लंदन से आएंगे, मैं प्रार्थना करता हूं कि वह वापस आ जाए. वह नहीं आएगा क्योंकि उसे पैसे से प्यार है और अगर वह यहां आ गया तो उससे उसका पैसा खो जाएगा जो वह नहीं चाहता. यह वे लोग हैं जिनका समय खत्म हो गया है.

इमरान खान ने कहा कि कुछ लोग वहां पोलो खेल रहे हैं, रोल्स रॉयस की सवारी कर रहे हैं. जितना वह खर्च कर रहे हैं इतना तो एक शाही परिवार भी नहीं खर्च करता फिर वह पाकिस्तान क्यों आना चाहेंगे. बता दें कि इमरान खान की इस टिप्पणी के बाद पाकिस्तान के प्‍लानिंग, डेवलेपमेंट एंड स्‍पेशल इनिशिएटिव के मंत्री असद उमर ने अपने ही प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा था कि नवाज शरीफ को लंदन भेजने जिम्मेदार इमरान खान ही हैं.

Tags:Imran khan, Inflation, Pakistan