सिंह राशि वालों को हो सकता है पैसों का बड़ा लाभ, प्लान करें इन्वेस्टमेंट

जानें कैसा बीतेगा आपका आज का दिन

news18 hindi , News18Hindi
मेष-  आज दोपहर के बाद चंद्रमा आपकी राशि से सातवें भाव में आ जाएगा, जहां गुरु और शुक्र पहले से मौजूद हैं. शांति और धैर्य बनाए रखें, आपके लिए पूरा दिन ही सकारात्मक और सुखद होगा. आज आपको अपनी अतीत की मेहनत का फल मिल सकता है. आज भी आप जितने प्रयास करेंगे, आपको उतनी सफलता मिल सकती है. सहज बने रहें, किसी तरह का आडम्बर और किसी की देखादेखी न करें, वरना आपको परेशान होना पड़ सकता है.
वृष- चंद्रमा आज आपकी राशि से पांचवें भाव से छठे भाव में जाएगा. अगर आपका मूड सुबह से ही खराब हो जाता है, तो बहुत सतर्कता से पूरा दिन सावधानी से बिताएं, वरना आप समस्याओं में पड़ सकते हैं. आपका मानसिक भ्रम या अगर आप उसे चिंता-तनाव वगैरह समझ रहे हैं, तो वह चिंता-तनाव दिन भर तीव्र से तीव्र होता जाएगा, और दोपहर के बाद आपका गुस्सा और चिढ़चिढ़ाहट चरम पर पहुंच जाएगी.
मिथुन- आज दोपहर को चंद्रमा आपकी राशि से पंचम भाव में चला जाएगा. आपके मन में कुछ सवाल और चिंताएं रहेंगी और आपके पास दो विकल्प हैं. एक यह कि आप अपने मन में तैरते किसी एक खास प्रश्न का उत्तर खोजने में काफी समय तक इंटरनेट पर जूझते रहें. और दूसरा यह कि आप स्वयं को चिंतामुक्त रखें और सहज बने रहें.
कर्क- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा और एक नई दृष्टि देने वाला साबित होगा. आज आपको साधारण से प्रयासों से भी बहुत अधिक सफलता मिलेगी. दिन भर आपकी उम्मीदें और आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. आप प्रसन्न बने रहेंगे और आज जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण में एक नवीनता रहेगी. मन में स्वार्थ का भाव न के बराबर रहेगा और आप आध्यात्मिक-दार्शनिक विचारों में, दूसरों की मदद में संतोष महसूस करेंगे, उसे ही अपनी उपलब्धि मानेंगे.
सिंह- आज चंद्रमा आपकी राशि से दूसरे भाव से तीसरे भाव में जाएगा. पैसों और परिवार से जुड़े किसी ऐसे मामले में आज आपको बड़ी सफलता मिलेगी, जिसकी प्रतीक्षा आपको काफी समय से थी. आज आपको पैसों का बड़ा लाभ हो सकता है, जिससे आप कोई बहुत महंगी वस्तु खरीद सकते हैं, अपने पुराने ऋणों का भुगतान कर सकते हैं, या कहीं निवेश कर सकते हैं.
कन्या- आज दोपहर को चंद्रमा आपकी राशि से दूसरे भाव में चला जाएगा, जहां गुरु और शुक्र पहले से मौजूद हैं. आज आपको जीवन के हर पहलू में एक संतुलित दृष्टिकोण अपनाना होगा. व्यवहारिक बने रहें और ज्यादा भावुक न हों. अपने जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन आज न करें. आप अपने प्रयासों पर, अपने आप पर और अपने प्रयासों के परिणामों पर पूरा विश्वास बनाए रखें.
तुला- आज दोपहर से चंद्रमा आपकी राशि में आ जाएगा. मित्रों के साथ, मनोरंजन में या किसी अनुत्पादक कार्य में आपका समय ज्यादा बीतेगा. आपकी एकाग्रता बहुत कम और कमजोर रह सकती है. लेकिन आज आपके सामने कुछ ऐसी परिस्थितियां बन सकती हैं, जिनमें आपको बहुत सतर्क और सावधान रहना होगा. कोई भी कदम बहुत ध्यान से और सोच समझ कर उठाएं.
वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण भी रहेगा और उपयोगी भी. आप अपने भविष्य के संदर्भ में आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. आप पूरे आत्मविश्वास से जो निर्णय लेंगे, उनके आपको सकारात्मक परिणाम निश्चित मिलेंगे. आज आपको आय का कोई नया स्रोत मिल सकता है, जो कोई पार्टटाइम काम भी हो सकता है. आज आप बचत या निवेश का कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं.
धनु- आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा. दिन भर आपके साथ सुखद और प्रसन्नतादायक घटनाएं घटती रहेंगी. आज आपका सारा ध्यान स्वयं पर रहेगा. आप अपने रिज्यूमे से लेकर अपनी वेशभूषा, सौंदर्य, स्वास्थ्य और वस्त्रों तक के क्षेत्र में कुछ नया करने के प्रति बहुत सचेत रहेंगे. आत्म-उन्नति आपका सबसे बड़ा लक्ष्य रहेगा.
मकर- चंद्रमा आज दोपहर को आपकी राशि के भाग्य भाव से आगे बढ़ेगा. आज सुबह से ही आप थोड़ा आलस्य और उदासीनता महसूस करेंगे, और अगर आप दोपहर तक सक्रिय न हुए, तो यही मनःस्थिति शाम तक बनी रह सकती है. काम का दबाव ज्यादा रहेगा, लेकिन आज आप किसी काम के लिए कोई खास ऊर्जा और उत्साह अनुभव नहीं करेंगे.
कुंभ- आज का दिन आपके अपने मन पर निर्भर करेगा. चंद्रमा आज आपकी राशि से आठवें भाव से दोपहर को आगे निकल जाएगा. लंबे समय से चला आ रहा आपका कोई बड़ा कार्य आज पूरा हो जाएगा. इसके बाद? वास्तव में यही आज आपके सामने सबसे बड़ा सवाल है. आप चाहें तो अपने काम के पूरा हो जाने पर विजेता की तरह महसूस कर सकते हैं, अपनी सफलता का जश्न मान सकते हैं और अगले काम के बारे में सोच सकते हैं.
मीन- भूख और प्रेम-भले-बुरे की चिंता नहीं करते हैं, लेकिन आज आपको इन दोनों मामलों में आत्म-अनुशासन बनाए रखना होगा. जरा भी लालच में पड़े, तो परेशानी में पड़ सकते हैं. अनुशासित रास्ते पर चलते रहे, तो आप सफलता की दिशा में तेजी से बढ़ते जाएंगे. आज आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा. आप अपने लक्ष्यों को लेकर दृढ़ संकल्पित रहेंगे.

Trending Now